(Bollywood Actor's Godfathers)- बॉलीवुड मे एक से बढ़कर एक कलाकार हैं. जिनकी एंट्री से बॉलीवुड को कई शानदार फ़िल्में मिली हैं. बॉलीवुड में हमेशा एक बात को लेकर विवाद चलता है कि, कई स्टार किड्स और सेलेब्स को बॉलीवुड में सपोर्ट किया जाता है. जिसकी वजह जो स्टार्स मेहनत करते हैं उन्हें सफ़लता नहीं मिलती. बॉलीवुड में कई सेल्फ़-मेड स्टार्स हैं. लेकिन, कुछ फ़ेमस बॉलीवुड सेलेब्स ऐसी भी जिन्होंने अपनी सफ़लता के लिए अपने "गॉडफ़ादर" को श्रेय दिया है. इसी क्रम में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में बताएंगे जो अपने "गॉडफ़ादर" की वजह से आज इतने बड़े मुक़ाम पर हैं!

ये भी पढ़ें: इन 16 बॉलीवुड स्टार्स ने अपने दम पर लिखी अपनी क़िस्मत की लकीरें और पाई शौहरत

चलिए इन एक्टर्स के गॉडफादर्स से मिलते हैं (Bollywood Actor's Godfathers)- 

1- आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

आलिया बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड और वर्सटाइल एक्ट्रेस हैं. जिनकी शादी हाल ही में रणबीर कपूर के साथ हुई. आलिया ने बॉलीवुड में डेब्यू करण जौहर की फ़िल्म "स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर" के साथ किया था. आलिया भट्ट ने कई बार ये बात इंटरव्यू में बताई है कि, उनके लिए उनके गॉडफ़ादर हमेशा "करण जौहर" ही रहेंगे. जब करण के सरोगेसी के माध्यम से दो जुड़वा बच्चों के पिता बने थे, तब आलिया भट्ट ने ट्वीट कर ये कहा था कि, "मुझे मेरे दो छोटे भाई बहन मिल गए हैं. मैं बहुत ख़ुश हूं." 

2- सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddhartha Malhotra) 

सिद्धार्थ मल्होत्रा की फ़िल्म "शेरशाह" ने खूब धूम मचाई थी. उन्होंने भी आलिया की तरह फ़िल्म "स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर" बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उन्होंने बताया की उनकी सफ़लता का पूरा श्रेय वो Dharma Productions को देते हैं. वो कहते हैं कि, "करण मुझे इंडस्ट्री में लेकर आये हैं और बॉलीवुड में करण ने मुझे जन्म दिया है."(Bollywood Actors Godfather) 

3- अर्जुन कपूर ( Arjun Kapoor)

बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर अपनी बॉडी ट्रांस्फ़ॉर्मेशन का सारा श्रेय एक्टर सलमान खान को देते हैं. उन्होंने अपने गॉडफ़ादर सलमान खान के बारे में कई बार मीडिया के सामने बताया है. उन्होंने बताया कि, "मेरा ये सफ़र एक फ़ैरी टेल की तरह था. पहले जब मुझसे पूछा जाता था की मुझे क्या बन ना है, तो मैं कहता था फ़िल्ममेकर. क्योंकि मैं एक फ़िल्म फ़ैमिली से हूं. उसके बाद जब मैं सलमान खान से मिला, तो उन्हें पता चल गया था की मुझे एक्टर बन ना है लेकिन मैं ये बताने से झिझक रहा हूं."

4- जैकलीन फर्नांडिस (Jaqueline Fernandez) 

जैकलीन आजकल विवादों में काफ़ी ज़्यादा फ़ंसी हुई हैं. लेकिन इनके डांस का दीवाना पूरा बॉलीवुड है. जैक़लीन श्री लंका के रहने वाली हैं. उन्होंने 2014 में सलमान की फ़िल्म "किक" में काम किया था. 2018 में उन्होंने फ़िल्म "रेस 3" में भी साथ काम किया है. जैकलीन ने बताया कि, "सलमान बहुत मेहनत करते हैं और वो अपने आसपास के लोगों को भी आगे बढ़ाना चाहते हैं. वो जब भी मुझसे मिलते हैं, तो कहते है कि, जैकलीन तुम्हे और मेहनत करनी चाहिए उसके बाद रास्ते अपने आप खुल जायेंगे." (Bollywood Actors Godfather) 

5- सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) 

सोनाक्षी ने बॉलीवुड में डेब्यू सलमान खान की फ़िल्म "दबंग" से किया था. दर्शकों को उनकी एक्टिंग काफ़ी पसंद आयी जिसके बाद वो फ़िल्म "दबंग 2" में दिखाई दी थी. उन्होंने कई बार कहा है कि, "मैं सल्लू की शुक्रगुज़ार हूं कि उन्होंने मुझे काम करने का मौका दिया. उन्होंने मुझे ज़िन्दगी में आगे बढ़ते हुए देखा है. कॉलेज के दिनों से अबतक"

6- सूरज पंचोली (Suraj Pancholi)

सूरज एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे हैं. जो बॉलीवुड में आते ही एक बहुत ही बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी में फ़स गए थे. गर्लफ्रेंड जिया खान के आत्महत्या के मामले में आदित्य को कई बार कोर्ट और पुलिस स्टेशन के चक्कर लगाने पड़े थे. जिस वक़्त एक्टर सलमान खान ने आदित्य का ख़ूब साथ दिया. उन्होंने बताया कि, मैं सलमान से इतना प्यार इसीलिए करता हूं कि, इतनी बड़ी चीज़ होने के बाद इंडस्ट्री आपको बाहर निकाल देती है. लेकिन इतनी मुश्किल घड़ी में भी उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया था. (Bollywood Actors Godfather)