Bollywood Actors Who Had Flop Debuts: बॉलीवुड में आज ऐसे कई सुपस्टार्स हैं, जिनके महज़ नाम पर ही फ़िल्में हिट हो जाती हैं. प्रोड्यूसर्स उन्हें साइन करने के लिए लाइन लगाते हैं. मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि इन सुपरस्टार्स का बॉलीवुड डेब्यू फ़्लॉप फ़िल्मों से हुआ था. इनमें से कुछ स्टार्स फ़िल्मी बैगग्राउंड से हैं, जबकि कुछ अपने दम पर इंडस्ट्री में नाम कमाने आए थे.

ये भी पढ़ें: Ranbir-Alia की शादी के बीच देखिए 7 सेलेब्स के वेडिंग कार्ड्स, जो इंटरनेट पर हो चुके हैं वायरल

तो आइए देखते हैं उन एक्टर्स की लिस्ट, जिनका बॉलीवुड डेब्यू फ़्लॉप फ़िल्मों से हुआ था, मगर आज वो सुपरस्टार्स बन चुके हैं- (Bollywood Actors Who Had Flop Debuts)

1. रणबीर कपूर

indiatimes
Source: indiatimes

रणबीर कपूर ने संजय लीला भंसाली की 'सांवरिया' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फ़िल्म में रणबीर का तौलिया लुक काफ़ी चर्चा का विषय बना था. मगर ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर कमाल नहीं दिखा पाई थी. बाद में बचना ऐ हसीनों से उन्हें सफ़लता मिलना शुरू हुई और आज वो इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं.

2. श्रद्धा कपूर

Shraddha Kapoor
Source: dnaindia

बहुत लोगों को लगता है कि आशिकी 2 श्रद्धा की पहली फ़िल्म है, मगर ऐसा नहीं है. श्रद्धा की पहली फ़िल्म अमिताभ बच्चन के साथ 'तीन पत्ती' थी. उनकी ये डेब्यू फ़िल्म फ़्लॉप हो गई थी. हालांकि, आशिकी 2 से वो काफ़ी फ़ेमस हुईं और आज वो एक हिट एक्ट्रेस बन चुकी हैं.

3. सलमान ख़ान

Salman Khan
Source: filmibeat

सलमान ख़ान आज सुपर-डुपर स्टार हैं. उनकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती. फ़िल्म में उनका होना सफ़लता की गारंटी है. मगर भाईजान का डेब्यू 'बीवी हो तो ऐसी' में एक सहायक अभिनेता के रूप में किया था. फ़िल्ल फ़्लॉप हो गई थी. मगर मैंने प्यार किया में लीड एक्टर के तौर पर उन्हें बड़ी सफ़लता मिली थी. (Bollywood Actors Who Had Flop Debuts)

4. करीना कपूर

Kareena Kapoor
Source: bollywoodhungama

करीना ने महज़ 19 साल की उम्र में फ़िल्म 'रिफ़्यूजी' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. ये फ़िल्म बुरी तरह फ़्लॉप हुई थी. हालांकि, जब वी मेट और ओमकारा जैसी फ़िल्मों ने करीना को इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम बना दिया.

5. इमरान हाशमी

Imran Hashmi
Source: orissapost

इमरान हाशनी की पहचान सीरियल किसर के तौर पर लोगों के बीच है. मर्डर फ़िल्म के बाद उनकी ये इमेज बन गई थी. मगर मर्डर उनकी डेब्यू फ़िल्म नहीं थी. उनकी पहली फ़िल्म 'फ़ुटपाथ' थी, जो बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप हो गई थी. हालांकि, आवारापन जैसी फ़िल्म ने उन्हें बतौर एक्टर काफ़ी हिट करा दिया. आज वो इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम बन चुके हैं.

6. अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan
Source: indiatimes

अमिताभ बच्चन की एक नहीं, बल्कि 7 फ़िल्में फ़्लॉप हुई थीं. उनका बॉलीवुड डेब्यू सात हिंदुस्तानी के साथ हुआ था. उनके साथ अन्य 6 एक्टर्स और भी थे. फ़िल्म फ़्लॉप थी. मगर बाद में जंजीर और दीवार फ़िल्म ने अमिताभ को एंग्री यंग मैन का टैग दिला दिया. आज वो बॉलीवुड के शहंशाह बन चुके हैं.

7. सोनम कपूर

Sonam Kapoor
Source: indianexpress

'सांवरिया' से रणबीर के साथ सोनम कपूर ने भी बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. ज़ाहिर तौर फ़िल्म फ़्लॉप थी. मगर बाद में सोनम अपने फ़ैशन स्टेटमेंट के लिए फ़ेमस हुईं. फिर नीरजा और रांझणा जैसी फ़िल्मों ने उन्हें एक हिट एक्ट्रेस का तमगा दिला दिया. उनकी एक्टिंग को भी सराहना मिली. आज वो इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान रखती हैं.

8. कैटरीना कैफ़

Katrina Kaif
Source: ibb

कैटरीना ने 'बूम' फ़िल्म से अपना डेब्यू किया था. फ़िल्म सुपर-डुपर फ़्लॉप साबित हुई. हालांकि, बाद में सलमान के साथ उन्होंने मैंने प्यार क्यूं किया में काम किया और आज वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसस में से एक बन चुकी हैं.

9. अक्षय कुमार

Akshay Kumar
Source: amazon

अक्षय कुमार की पहली फिल्म 'सौगंध' एक बड़ी फ्लॉप थी और अभिनेता ने उस समय 16 बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दी थीं. लेकिन आज, वो सुपरहिट फ़िल्मों की गारंटी बन चुके हैं. अक्षय साल में सबसे ज़्यादा फ़िल्में करते हैं और ज़्यादातर फ़िल्में हिट साबित होती हैं.

10. अभिषेक बच्चन

Abhishek
Source: peepingmoon

अभिषेक बच्चन ने करीना के अपोज़िट रिफ़्यूज़ी फ़िल्म से फ़्लॉप डेब्यू किया था. हालांकि, बाद में बंंटी-बबली, गुरू जैसी फ़िल्मों से उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया. आज उनके नाम और काम से हर कोई वाकिफ़ है. (Bollywood Actors Who Had Flop Debuts)