प्यार से ताक़तवर भाव इस दुनिया में कुछ भी नहीं है. प्यार में लड़ाई है, प्यार एक जंग है मगर अंत में प्यार से बड़ा तोहफ़ा भी कुछ नहीं है. इसलिए इसके लिए लोग कुछ भी छोड़ने से पहले सोचते नहीं हैं. बॉलीवुड और फ़िल्म इंडस्ट्री के ऐसे कई एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने प्यार के लिए अपना करियर छोड़ दिया. अपने करियर के चरम पर इन्होने उसे अलविदा कहा और अपने पार्टनर के साथ विदेश सेटल होने के चुना. आइए, देखते हैं कौन है वो :

1. मुमताज़ 

Mumtaz
Source: hindustantimes

अपने समय की सबसे मशहूर अभिनेत्री मुमताज़ ने साल 1974 में एक एनआरआई बिजनेस पर्सन से शादी की और लंदन में सेटल हो गईं. तब से वह कभी किसी बॉलीवुड फ़िल्म में नजर नहीं आई और परिवार को ही अपनी प्राथमिकता बना लिया. 

2. मीनाक्षी शेषाद्रि 

meenakshi seshadri
Source: lcahouston

मीनाक्षी 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का ताज पहनने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय लड़की थीं. उन्होंने निवेश बैंकर, हरीश मैसूर से शादी की और बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. वह अमेरिका में रहती हैं और वहां अपना एक डांस स्कूल भी चलाती हैं. 

3. पूजा बत्रा 

pooja batra
Source: pictures

1997 में फ़िल्म 'विरासत' से धमाकेदार डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस पूजा ने कई हिट फ़िल्मों में काम किया है. बाद में उन्होंने डॉ. सोनू एस. अहलूवालिया, एक आर्थोपेडिक सर्जन से शादी कर ली और विदेश सेटल हो गईं. 

4. प्रीति ज़िंटा 

preity zinta
Source: toiimg

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी प्रीति ने 2016 में Gene Goodenough से शादी कर ली और लॉस एंजेलिस में सेटल हो गई. प्रीति ने शादी के बाद कभी कोई फ़िल्म नहीं की है. वह आईपीएल टीम किंग्स XI पंजाब की ओनर है. 

5. सेलिना जेटली 

Celina Jaitley
Source: Pinterest

'जानशीन', 'एक्सीडेंट ऑन हिल रोड' और 'थैंक यू' जैसे फ़िल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस, सेलिना जेटली ने Peter Haag से शादी करने के बाद सिल्वर स्क्रीन को बाय-बाय कर दिया. वह दुबई में अपने पति और 3 बच्चों के साथ रहती हैं.