बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) के करोड़ों के घरों के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा. इन सेलेब्स के देश-विदेश दोनों ही जगह घर मौजूद रहते हैं. लेकिन आज हम आपको शोबीज़ से जुड़े सेलेब्स के उन घरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपना एक आशियाना पहाड़ों पर भी बनवाया हुआ है. 

1. सुनील शेट्टी- खंडाला

सुनील शेट्टी का खंडाला में एक आलीशान घर है. उनके इस घर में दुनिया भर की कलाकृतियां मौजूद हैं. साथ ही, ये घर कई आधुनिक सुविधाओं से लैस है. खंडाला की पहाड़ियों में बसे इस विशाल हवेली में ज़ेन वाइब है. यहां कई पूल एरिया हैं. एक विशाल बुद्ध की मूर्ति भी लगी है. घर के अंदर ही एक आंगन, डेक एरिया और गार्डन भी शामिल है, जहां अक्सर परिवार के लोग अपने डॉग्स के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं. 

ये भी पढ़ें: कभी किराए के 1BHK में रहती थीं नेहा कक्कड़, आज कुछ इस तरह की आलीशान ज़िंदगी जी रही हैं

2. आमिर ख़ान - पंचगनी

पंचगनी अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है. यहां मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट आमिर ख़ान ने भी घर ख़रीद रखा है. पहले ये घर फिल्म निर्माता होमी अदजानिया के स्वामित्व में था, जिसे आमिर ने 7 करोड़ रुपये में खरीदा था. आमिर और किरण ने पंचगनी में शादी की थी, जिससे यह जगह उनके लिए और खास है. इसके अलावा, आमिर खान की सुपरहिट मूवी राजा हिंदुस्तानी की शूटिंग भी पंचगनी में ही हुई थी. आमिर इस जगह को काफी पसंद करते हैं.

amir khan
Source: gqindia
Panchgani
Source: housing

3. कंंगना रनौत - मनाली

कंगना रनौत ने ख़ुद को मनाली में ये शानदार घर गिफ़्ट किया है. इस आलीशान घर का नाम 'कंगना हाइट्स इन मनाली' है. शबनम गुप्ता द्वारा डिडाइन किया गया ये घर समुद्र तल से 2,000 मीटर की ऊंचाई पर बना है. कंगना का ये घर परंपरागत काष्ठकुणी शैली में बना है. घर में हाथ से पेंट की गई लकड़ी की चौखट, प्लेड अपहोल्स्ट्री, पारिवारिक तस्वीरें और एंटीक शॉल शामिल हैं. साथ ही, इस घर से मनाली का बेहद ख़ूबसूरत नज़ारा भी देखने को मिलता है.

4. सैफ़ अली ख़ान और करीना कपूर ख़ान - स्विट्ज़रलैंड

जहां बाकी स्टार्स ने देश के अंदर पहाड़ों पर घर बनवाए हैं. वहीं, सैफ़ीना का पहाड़ी आशियाना स्विट्ज़रलैंड में है. करीना और सैफ़ दोनों ही स्विट्जरलैंड को काफी पसंद करते हैं. वो अक्सर स्विस आल्प्स में अपनी छुट्टियों का आनंद लेते नज़र आते हैं. साथ ही, उनके पास गस्ताद में एक लग्जरी शैलेट भी है. उन्हें अक्सर गस्ताद पैलेस में भी देखा जाता है. इस घर को पूरी तरह से लकड़ियों से बनाया गया है. उनके इस घर से बेहद ख़ूबसूरत नज़ारे देखने को मिलते हैं. बर्फ से लदी ऊंची-ऊंची पहाड़ियां और हरे-भरे मैदान को जन्नत का अहसास दिलाते हैं.

5. नीना गुप्ता - उत्तराखंड

एक्ट्रेस नीना गुप्ता का उत्तराखंड के मुक्तेश्वर में बेहद ख़ूबसूरत घर है. वो यहां अपने परिवार संग लंबी छुट्टी बिता रही हैं. उनके इस वुडेन हाउस से आसपास का दिलकश नज़ारा देखने को मिलता है. आप पूरे घर का टूर यहां कर सकते हैं. 

अग़र आपको पहाड़ पर अपने लिए आशियाना बनाना है, तो आप किस शहर को अपने लिए चुनेंगे?