बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां बनी हैं जिनको दर्शकों का बहुत प्यार मिला है. मगर कई बार ये जोड़ियां लड़ाई-झगड़े, ब्रेक-अप, ऑन-सेट फ़ाइट जैसी तमाम वजहों से टूट गई हैं. कई बार बात इस हद तक भी गई है कि दोनों ने कभी भी एक दूसरे के साथ दोबारा काम न करने की भी क़सम खा ली है. आज हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड जोड़ियों के बारे में बताएंगे जो अब आपको कभी भी दोबारा परदे पर एक-साथ नज़र नहीं आएंगे.   

1. ऐश्वर्या राय और सलमान ख़ान  

aishwarya rai and salman khan
Source: dnaindia

फ़िल्म 'हम दिल दे चुके सनम' की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या और सलमान को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. दोनों का रिश्ता 2 साल तक भी चला. मगर जिस तरह से दोनों का रिश्ता ख़त्म हुआ उसके बाद दोनों कभी भी एक साथ नज़र नहीं आए.  

2. अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी  

bollywood couples
Source: thelucknowtribune

अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी ने 'युवा', 'बंटी और बबली' और 'कभी अलविदा ना कहना' जैसी हिट फ़िल्में दी हैं. दर्शकों को भी उनकी केमिस्ट्री काफ़ी पसंद आई थी. कहा जाता है कि अभिषेक और रानी एक वक़्त पर एक-दूसरे को डेट भी कर रहे थे. मगर कुछ कारणों की वजह से बात आगे नहीं बढ़ी. अभिषेक ने रानी को अपनी शादी में भी नहीं बुलाया था.  

3. अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर  

Bollywood controversies
Source: sify

ये तो आपको पता ही होगा कि अभिषेक और करिश्मा की सगाई हो गई थी मगर पारिवारिक अनबन के कारण वह टूट गई थी. जिसके बाद दोनों ने एक साथ कभी भी काम नहीं किया है. आख़िर बार दोनों को 'हां...मैंने भी प्यार किया' में देखा गया था.

ये भी पढ़ें: ये 10 क़िस्से इस बात का सुबूत हैं कि बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन काफ़ी पुराना है 

4. जॉन अब्राहम और बिपाशा बासु  

boolywood Ex's
Source: bollywoodtadka

जॉन और बिपाशा ने एक-दूसरे को कई साल डेट किया था. दोनों ने कई फ़िल्मों में भी काम किया था. उनकी केमिस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आई थी. मगर उनका रिश्ता टूटने के बाद दोनों ने फिर कभी भी एक-दूसरे के साथ काम करने की इच्छा नहीं जताई. 

5.  प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर ख़ान  

priyanka chopra films
Source: indiatoday

बी- टाउन की टॉप एक्ट्रेस प्रियंका और करीना ने कुछ फ़िल्में साथ में की हैं जैसे - 'ऐतराज़', 'डॉन' और ये सभी बॉक्स ऑफ़िस पर बम्पर कमाई भी की थी. मगर दोनों का ही कहना था कि साथ में फ़िल्म करने की वजह से दोनों को दिक़्क़त होती है. इसलिए दोनों ने कभी भी फिर एक साथ काम नहीं करने का सोचा.   

6. करीना कपूर ख़ान और बिपाशा बासु  

bollywood fights
Source: jansatta

दोनों को आख़िर बार 'अजनबी' फ़िल्म में देखा गया था. मगर ख़बर ऐसी थी कि सेट पर दोनों के बीच बहुत लड़ाइयां हुईं थी जिसके बाद दोनों ने कभी भी दोबारा एक-दूसरे के साथ काम न करने की क़सम खा ली थी.  

7. शत्रुघन सिन्हा और अमिताभ बच्चन  

amitabh bachchan films
Source: gigglersmedia

उस दौर की ऑन स्क्रीन हिट जोड़ी रही, अमिताभ और शत्रुघन जैसे मेगस्टार्स ने एक साथ कई क्लासिक फ़िल्में दी हैं. 'नसीब', 'शान', 'दोस्ताना' और 'काला पत्थर'. मगर दोनों के बीच कई बार मीडिया में अनबन देखने को मिली है.  

8. रणबीर कपूर और कटरीना कैफ़  

katrina kaif and ranbir kapoor
Source: bollywoodlife

ये तो सब जानते हैं कि रणबीर और कटरीना कैफ़ एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. दोनों ने साथ में कई हिट फ़िल्में भी दी हैं. मगर उनके ब्रेकअप के बाद दोनों शायद अब कभी एक-दूसरे के साथ दोबारा काम करते नज़र न आए. कटरीना ने एक इंटरव्यू में कहा भी था कि रणबीर के साथ दोबारा काम करना उनके लिए बहुत मुश्किल होगा.