बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया के बीच हमेशा प्यार का रिश्ता रहा है. इस प्यार में कुछ जोड़ियां परवान चढ़ीं तो कुछ का प्यार मकाम तक नहीं पहुंच पाया. इस नाकामयाब प्यार में बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस शामिल हैं, जिन्होंने क्रिकेटर्स से प्यार तो किया लेकिन उनके प्यार को मंज़िल नहीं मिल पाई. 

bollywood actress cricketers love story
Source: heysigmund

ये भी पढ़ें: पर्दे पर इश्क़ फ़रमाने वाले वो 8 बॉलीवुड सेलेब्स, जिनकी असल ज़िंदगी में अधूरी रह गई प्रेम कहानी

इस लिस्ट में सिर्फ़ पुरानी एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि आजकल एक्ट्रेसेस के नाम भी शामिल हैं:

1. हेमा मालिनी-एस. वेंकटराघवन

हेमा मालिनी की ख़ूबसूरती के चर्चे आज भी सबकी ज़ुबां पर हैं, उनकी ख़ूबसूरती के चाहने वालों में भारत के मशहूर क्रिकेटर एस. वेंकटराघवन भी थे, जिन्होंने हेमा मालिनी से अपने प्यार का इज़हार सरेआम कर दिया था, लेकिन हेमा मालिनी ने इस प्रपोज़ल को एक्सेप्ट नहीं किया क्योंकि हेमा मालिनी अपना दिल बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र को दे चुकी थीं. और दोनों ने 1980 में शादी कर ली थी.

 Srinivasaraghavan Venkataraghavan, who also was an Iyengar like Hema Malini

2. रेखा-इमरान खान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान इमरान ख़ान और बॉलीवुड की अभिनेत्री रेखा के प्यार के चर्चे बॉलीवुड के गलियारों में ख़ूब सुनाए गए थे. इतना ही नहीं रेखा की मां इमरान को उनके लिए परफ़ेक्ट पार्टनर मानती थीं, लेकिन एक दिन अचानक से सब ख़त्म हो गया. दोनों के रास्ते बिल्कुल अलग हो गए. उस वक़्त बॉलीवुड वेबसाइट KoiMoi.com को इमरान ख़ान ने एक इंटरव्यू दिया, जिसके मुताबिक, इमरान ने कहा था, ’मैंने रेखा के साथ जो समय बिताया है उसे मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा, लेकिन अब मुझे इस रिलेशनशिप को ख़त्म करना पड़ेगा क्योंकि मैं किसी फ़िल्म एक्ट्रेस से शादी नहीं करना चाहता.' हालांकि, रेखा ने इमरान के बयान के बाद भी इस रिलेशनशिप पर कभी कोई बयान नहीं दिया था.

 former Pakistani captain almost got married to yesteryears Bollywood diva Rekha

3. नीना गुप्ता-विवियन रिचर्ड्स 

कैरेबियाई दिग्गज सर विवियन रिचर्ड्स और बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता के प्यार के बारे में शायद ही कोई नहीं जानता होगा. इन दोनों की एक बेटी भी हैं, जो आज फ़ेमस फ़ैशन डिज़ाइनर हैं, उनका नाम मसाबा गुप्ता है. एक बच्ची होने के बावजूद भी दोनों जीवनसाथी नहीं बन पाए. कुछ समय बाद, नीना ने चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा के साथ शादी कर ली. 

Neena Gupta had an affair with legendary cricketer Sir Vivian Richards

4. अमृता सिंह-रवि शास्त्री

क्रिकेटर रवि शास्त्री और अमृता सिंह ने एक-दूसरे के लिए फ़ीलिंग्स की बात मीडिया के सामने ख़ुद कबूली थी. मगर इनके प्यार को शायद किसी की नज़र लग गई और 1990 में रवि शास्त्री ने रितु सिंह से शादी कर ली. इसके बाद अमृता सिंह ने एक्टर सैफ़ अली ख़ान से शादी कर ली, जो उम्र में उनसे पांच साल छोटे थे.

Ravi Shastri and Amrita Singh were madly in love

5. किम शर्मा-युवराज सिंह

सिक्सर किंग युवराज सिंह का नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं से जुड़ा जिनमें से एक थीं, मोहब्बतें गर्ल किम शर्मा. इनका रिश्ता काफ़ी समय तक चला, लेकिन दोनों ने कभी इस रिश्ते को पब्लिकली नहीं  स्वीकारा. इनके क़िस्से ख़ूब सुनने को मिलते रहे, लेकिन धीरे-धीरे सब ख़त्म हो गया और युवराज सिंह ने हेज़ल कीच से शादी कर ली.

he love story of these two also remained incomplete

6. युवराज सिंह-दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण और क्रिकेटर युवराज सिंह के भी अफ़ेयर की ख़बरें चर्चा का विषय बनीं. ख़बरों के अनुसार, किम शर्मा के साथ ब्रेक-अप के बाद युवराज सिंह एक्ट्रेस दीपिका को डेट कर रहे थे. हालांकि, इस रिश्ते की चिंगारी ज़्यादा आग नहीं पकड़ पाई. फ़िलहाल, दीपिका ने रणवीर सिंह से शादी कर ली है और वो इस रिश्ते में बहुत ख़ुश हैं. आपको बता दें, दीपिका का नाम एम.एस. धोनी के साथ भी जुड़ चुका है.

Yuvraj Singh and Deepika Padukone first met after the T20 world cup

7. ईशा शरवानी-ज़हीर ख़ान

ईशा शरवानी और ज़हीर ख़ान ने एक-दूसरे को 8 साल तक डेट किया. इसके बाद दोनों ने अलग होने का फ़ैसला कर लिया. दोनों को अक्सर पार्टीज़ में एक साथ देखा जाता था, लेकिन इसके बावजूद इनका रिश्ता ख़त्म हो गया और ज़हीर ख़ान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी कर ली.

he was constantly linked with Isha Sharvani

प्यार करने वाली ये जोड़ियां एक नहीं हो पाईं. आपको इनमें से किस जोड़ी के टूटने का ज़्यादा डर है.