अमूमन बॉलीवुड अभिनेत्रियां करियर ढलान पर होते ही शादी पर विचार करने लगती हैं, लेकिन हर अभिनेत्री के साथ ऐसा नहीं होता. करीना, अनुष्का और दीपिका जैसी कुछ अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने उस वक़्त शादी की जब उनका करियर पीक पर था.

Source: patrika

इन सभी अभिनेत्रियां में अनुष्‍का शर्मा ही ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने 30 की उम्र से पहले ही शादी कर ली थी. अनुष्‍का ने साल 2017 में भारतीय क्रिकेट कप्‍तान विराट कोहली से गुपचुप तरीके से इटली में शादी की थी.

Source: patrika

विराट-अनुष्का की जोड़ी अक्‍सर चर्चाओं में रहती है. शादी के डेढ़ साल बाद अनुष्का शर्मा ने अपनी शादी को लेकर काफ़ी कुछ कहा है.

Source: thecricketlounge

दरअसल, अनुष्का जिस वक़्त शादी के बंधन में बंधी तब उनकी उम्र 29 साल थी. किसी भी एक्ट्रेस के लिए शादी के लिहाज़ ये बेहद कम उम्र मानी जाती है. ऐसे में कभी न कभी तो ये सवाल उठना ही था.

Source: livehindustan

फ़िल्मफ़ेयर से बातचीत में अनुष्का ने कहा 'मैंने 29 साल की उम्र में शादी कर ली थी. आमतौर पर एक अभिनेत्री के लिए ये उम्र बेहद कम मानी जाती है. लेकिन मैंने ऐसा किया, क्‍योंकि मैं किसी से प्यार करती थी और उसी से शादी करना चाहती थी. शादी एक नेचुरल प्रोसेस है. जो कई रिश्तों को साथ लेकर चलता है'.

अनुष्का आगे कहती हैं 'भले ही कुछ लोगों के लिए ये उम्र शादी के लिए कम मानी जाती हो, लेकिन आज वक़्त बदल चुका है. अब दर्शक कलाकार को सिर्फ़ पर्दे पर ही देखना पसंद करते हैं. उनकी निजी जिंदगी से उन्हें कोई मतलब नहीं होता, चाहें वो शादीशुदा हों या फिर मां बन गई हों'.

Source: aryavartsamachar
'मैं हमेशा इस बात के लिए खड़ी रही हूं कि महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार न हो. हमें इस मानसिकता से बाहर निकलना होगा.

विराट को लेकर अनुष्का ने कहा कि 'मैं बेहद ख़ुश हूं कि मैं उनके जैसे इंसान से मिली. हम दोनों एक दूसरे के लिए बेहद ईमानदार हैं. हम ज़िंदगी को पूरी ईमानदारी के साथ जीना पसंद करते हैं.

Source: gulftoday

अनुष्का शर्मा जल्द ही कनेडा, पानी और संजय लीला भंसाली की नेक्स्ट फ़िल्म के ज़रिये बड़े परदे पर फिर से नज़र आने वाली हैं.