2020 सिनेमाजगत के लिए काफ़ी निराशाजनक रहा है. कोरोनाकाल में एक तरफ़ सिनेमा हॉल बंद करने की घोषणा हुई. दूसरी ओर कई सारी फ़िल्मों की शूटिंग रुक गई. हांलाकि, बाक़ी उद्योगों की तरह एंटरनेटमेंट इंडस्ट्री भी 'न्यू नॉर्मल' की ओर आगे बढ़ रही है. कोरोना को ध्यान में रखते हुए फ़िल्मों की शूटिंग शुरू कर दी गई है.

इस महीने बॉलीवुड की तरफ़ से इन फ़िल्मों के बारे में आधिकारिक घोषणा कर दी गई है 

1. सिर्कस 

'सिंबा' के बाद एक बार से रोहित शेट्टी और रणवीर सिंह की जोड़ी तहलका मचाने आ रही है. फ़िल्म विलियम शेक्सपियर के ड्रामा 'The Comedy of Errors' पर आधरित है. रणवीर सिंह के साथ फ़िल्म पूजा हेगड़े और जैकलीन फ़र्नांडीज़ भी अहम रोल में हैं. फ़िल्म अगले साल दिवाली तक रिलीज़ होगी.  

2. अनफ़ेयर एंड लवली 

जैसा कि आप फ़िल्म के नाम से अंदाज़ा लगा सकते हैं कि इसकी कहानी नस्लवाद या रंगवाद पर आधारित है. फ़िल्म के मुख्य कलाकार रणदीप हुड्डा और इलियाना डीक्रूज़ हैं. फ़िल्म के साथ ही बलविंदर सिंह जंजुआ बतौर डायरेक्टर डेब्यू करने वाले हैं.  

3. बधाई दो

इस फ़िल्म में आपको राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर साथ दिखाई देंगे. रिपोर्ट के अनुसार, इसकी शूटिंग जनवरी 2021 में शुरू होगी. आपको ऐसा लग रहा होगा कि ये आयुष्मान ख़ुराना की फ़िल्म 'बधाई हो' का Sequel है, पर असल में ये फ़िल्म की दूसरी इंस्टॉलमेंट है. जिसमें आपको एक नई कहानी और नया एंगल देखने को मिलेगा.

4. राजकुमार राव और कृति सेनन की फ़िल्म

दिनेश विजान की अगली फ़िल्म में राजकुमार राव और कृति सेनन एक साथ नज़र आने वाले हैं. हांलाकि, फ़िल्म का टाइटल अब तक फ़ाइनल नहीं हुआ है, पर 30 अक्टूबर से चंड़ीगढ़ में इसकी शूटिंग शुरू हो जाएगी. लगता है 2021 राजकुमार राव के फ़ैंस के लिये बहुत सही जाने वाला है.

5. नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी स्टारर फ़िल्म

निराश होने की ज़रूरत नहीं है. 2021 में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी भी फ़ैंस के लिये धमाकेदार प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं. फ़िल्म का निर्देशन सेजल शाह करेंगे. जबकि कहानी भावेश मंडल ने लिखी है.

2021 तुम कब आओगे!