Bollywood Celeb Death Threats: एक सेलेब्रिटी (Celebrity) होने के जितने फ़ायदे हैं, उतने नुक़सान भी हैं. दूर से सबको ग्लैमर इंडस्ट्री की चकाचौंध आकर्षित करती है, लेकिन इसके पीछे इस इंडस्ट्री की डार्क साइड भी है, जिसके बारे में बेहद कम ही लोग जानते हैं. बेशक एक सेलेब्रिटी को बहुत फ़ेम मिलता है, लेकिन फ़ेम के साथ ही उन्हें कुछ समाज के एक वर्ग के लोगों की नफ़रत को भी झेलना पड़ता है. कभी-कभी ये नफ़रत ऐसा रूप ले लेती है कि सेलेब्स को जान की धमकियां तक मिलने लगती हैं.  

आइए आपको कुछ बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celeb Death Threats) के बारे में बताते हैं, जिन्हें अपने फ़िल्म के कैरेक्टर के चलते मौत की धमकियां मिल चुकी हैं. 

Bollywood Celeb Death Threats

1. ऋचा चड्ढा

ऋचा चड्ढा ने पॉलिटिकल फ़िल्म ‘मैडम चीफ़ मिनिस्टर‘ में अपने करियर की सबसे बेस्ट परफॉरमेंस में से एक दी थी. लेकिन शायद उनकी परफॉरमेंस सबको पसंद नहीं आई. उनकी मूवी की रिलीज़ के बाद, अखिल भारतीय भीम सेना के संस्थापक ने एक्ट्रेस को खुली धमकी दी थी. इसके साथ ही उन्होंने किसी भी व्यक्ति को उनकी जीभ काटने के लिए भारी कीमत देने की पेशकश भी की थी. 

peakpx

2. दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड के इतिहास की सबसे आइकॉनिक रिलीज़ में से एक, संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘पदमावत‘ को इसकी रिलीज़ के दिन काफ़ी कंट्रोवर्सी झेलनी पड़ी थी. इन कंट्रोवर्सीज़ ने हाई लेवल तब पार कर लिया, जब मूवी में रानी पदमावती का क़िरदार निभाने वाली दीपिका पादुकोण को करणी सेना से जान से मारने की धमकी मिलने लगी. यही नहीं, इस समूह ने खुले आम एक्ट्रेस की नाक काटने, सिर कलम करने और उन्हें ज़िन्दा जलाने की धमकी दी थी. (Bollywood Celeb Death Threats)

freewalldownload

3. उर्वशी रौतेला 

एक्टर और मॉडल उर्वशी रौतेला को फ़िल्म ‘हेट स्टोरी 4‘ में अपने कैरेक्टर के लिए जान की धमकी मिली थी. फ़िल्म के ट्रेलर में उर्वशी अपनी तुलना द्रौपदी से करती दिखाई दी थीं, जिसने हर जगह काफ़ी हलचल मचा दी थी. इस बात पर एक्ट्रेस ने सफ़ाई देते हुए कहा था, “जो भी मेरा कैरेक्टर कहता है, वो मेरी राय या मेरी ज़िंदगी में सिद्धांतों का प्रतिबिंब नहीं है.”

imdb

4. मल्लिका शेरावत

मल्लिका को अक्सर संस्कार के कथित समर्थकों से धमकियां और नफ़रत मिलती रहती है. लेकिन चीज़ों ने तब दूसरा मोड़ ले लिया था, जब एक्ट्रेस को फ़िल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ में अपने रोल के लिए जान की धमकी मिली. यही नहीं, उनके साथ ही फ़िल्ममेकर और उनके भाई को भी उस दौरान ख़तरनाक धमकियां मिली थीं. (Bollywood Celeb Death Threats)

indiatvnews

5. विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय की ज़िंदगी में कंट्रोवर्सी फ़िल्म ‘नरेंद्र मोदी‘ की रिलीज़ के बाद आई, जिसमें उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री का क़िरदार निभाया है. एक रिपोर्ट में बताया गया था कि कैसे एक्टर को इस रोल के लिए जान की धमकियां मिलने लगी थीं. ये धमकियां इतनी बढ़ गई थीं कि मुंबई पुलिस को उन्हें सुरक्षा प्रदान करनी पड़ी थीं. 

indiatvnews

ये भी पढ़ें: Forbes List: अक्षय कुमार से लेकर रणवीर सिंह तक, ये हैं बॉलीवुड के 10 सबसे अमीर एक्टर्स

6. शरद केलकर 

जहां मनोज तिवारी और प्रिया को वेब सीरीज़ ‘फ़ैमिली मैन’ में अपने रोल के लिए सराहना मिली थी. वहीं, शरद केलकर, जिन्होंने इसमें विलेन का क़िरदार निभाया था, उन्हें अपने रोल के लिए जान की धमकियां मिलने लगी थीं. दर्शकों का एक निश्चित वर्ग उनकी भूमिका से बहुत खुश नहीं था और उन्होंने एक्टर और उनके परिवार को धमकी दी थी. 

latestly

7. स्वरा भास्कर

स्वरा को अपने मुखर व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है. उन्हें अपनी मूवी ‘अनारकली ऑफ़ आराह‘ की रिलीज़ से पहले जान और रेप की धमकी मिल चुकी है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उसके सोशल मीडिया हैंडल पर सभी धमकियां आईं, जिसकी वजह से उन्होंने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल को डिलीट कर दिया था. 

patnabeats

8. आमिर ख़ान 

आमिर ख़ान को अपने रोल के लिए नहीं, बल्कि अपने शो ‘सत्यमेव जयते‘ के लिए बड़ी मात्रा में नफ़रत और जान की धमकियां मिली थीं. इसका पहला सीज़न सुपरहिट गया था. रिपोर्ट की मानें, तो इस शो के दौरान एक्टर ने अपनी सिक्योरिटी बढ़ा दी थी और यहां तक बम और बुलेटप्रूफ़ कार भी ख़रीदी थी. 

koimoi

9. दर्शन कुमार

दर्शन ने ‘द फ़ैमिली मैन‘ वेब सीरीज़ में विलेन का क़िरदार निभाया था. जैसे-जैसे उनका कैरेक्टर आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे व्यूअर्स उनको जान की धमकियां भेजने लगे. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था, “मुझे इतनी नफ़रत मिल रही है. लोगों को लगता है कि मैं पाकिस्तान से हूं.”

indianexpress

एक्टर बनना कोई गुड्डे-गुड़ियों का खेल नहीं है.