आम से लेकर ख़ास तक सभी लोग आजकल सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. यहां वो अपने यादगार पलों की तस्वीरें ही नहीं, ख़ुद से जुड़ी हर छोटी-मोटी अपडेट डालते रहते हैं. इन्हें यहां दिन-रात एक्टिव देख कर ऐसा लगता है कि उन्होंने इस बात को सीरियसली ले लिया है- कुछ भी कर सोशल मीडिया पर डाल.

वहीं दूसरी तरफ कुछ बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे भी हैं जिन्हें आप कभी सोशल मीडिया पर नहीं पाएंगे. वो इससे दूर भागते हैं. ऐसा क्यों हैं ये तो वही बता सकते हैं. ख़ैर चलिए इसी बात पर आज जानते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में जिन्हें आप सोशल मीडिया पर मिस ज़रूर करते होंगे.

1. करीना कपूर ख़ान

बॉलीवुड की बेबो उर्फ़ करीना कपूर ख़ान सोशल मीडिया से दूर रहती हैं. वो अपनी पर्सनल लाइफ़ में प्राइवेसी बनाए रखना पसंद करती हैं. इसलिए आप उन्हें यहां नहीं पाएंगे.

2. रानी मुखर्जी

Source: puzzlefactory

रानी मुखर्जी भी सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हैं. इस बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि वो और उनके पति आदित्य चोपड़ा अपनी पर्सनल लाइफ़ को प्राइवेट रखना पसंद करते हैं.

3. रेखा

Source: bollywoodhungama

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा को भी आपने किसी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर नहीं देखा होगा. उनसे जुड़ी सभी अपडेट्स आज भी अख़बारों और टीवी के ज़रिये ही मिलती हैं.

4. विद्या बालन

Source: cloutnews

अपने विचारों को खुलकर लोगों के सामने रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन भी सोशल मीडिया पर नहीं हैं.

5. कंगना रनौत

वैसे तो कंगना रनौत से जुड़ी हर अपडेट हमें सोशल मीडिया से उनकी टीम द्वारा चलाए जा रहे अकाउंट से मिल जाती हैं, लेकिन पर्सनली वो यहां एक्टिव नहीं हैं. उनका कहना है कि इन सब के लिए उनके पास टाइम नहीं है.

6. सैफ़ अली ख़ान

Source: amarujala

अपनी पत्नी करीना की तरह ही सैफ़ भी अपनी पर्सनल लाइफ़ को अपने तक ही सीमित रखना पसंद करते हैं. सैफ़ के फ़ैंस अकसर इन्हें यहां मिस करने की बात कहते रहते हैं.

7. जया बच्चन

Source: masala

बच्चन परिवार के दूसरे सदस्यों से तुलना करें तो जया बच्चन इस मामले में थोड़ा पीछे हैं. उनका किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर कोई अकाउंट नहीं है. जबकि उनके पति बिग बी अमिताभ बच्चन हर बात सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं.

8. रणबीर कपूर

Source: iwmbuzz

बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर को भी आप सोशल मीडिया पर मिस करते होंगे. इनका कोई असली अकाउंट यहां पर नहीं है, लेकिन एक बार उन्होंने बताया था कि वो कुछ सिक्रेट अकाउंट के ज़रिये यहां क्या हो रहा है इस पर नज़र रखते हैं.

9. इमरान ख़ान

Source: pinkvilla

'जाने तू या जाने ना' से रातों-रात स्टार बने इमरान ख़ान कुछ समय के लिए सोशल मीडिया पर आए थे. मगर बाद में उन्होंने इससे हमेशा के लिए कन्नी काट ली. वजह चाहे जो भी रही हो पर उनके फ़ैंस यहां उन्हें ज़रूर मिस करते होंगे.

वैसे सोशल मीडिया के इस दौर में इन स्टार्स का यहां न होना उनके फ़ैंस को ज़रूर खलता होगा. आप इस बारे में क्या सोचतें हैं, कमेंट कर हमसे ज़रूर शेयर करें.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.