कभी-कभी हमारी जेब नोटों से भरी होती है, तो कभी एक रुपया भी नहीं होता है. अगर आप ये सोचते हैं कि ऐसा सिर्फ़ आपके साथ होता है, तो बिल्कुल ग़लत है. ऐसा सिर्फ़ आम इंसान ही नहीं, बल्कि बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स के साथ भी ऐसा होता है. अमिताभ, शाहरुख़ और प्रीटी जिंटा समेत कई स्टार्स हैं, जो एक समय पर पैसों की किल्लत झेल चुके हैं.

आइये जानते हैं इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है:

1. शाहरुख़ ख़ान

आज शाहरुख़ ख़ान के पास महंगी-महंगी गाड़ियां और घर हैं, पर एक समय था शाहरुख़ ख़ान को भी पैसों की किल्लत झेलनी पड़ी थी. एक इंटरव्यू के दौरान किंग ख़ान ने बताया कि उन्होंने फ़िल्म रॉ-वन पर बहुत पैसे लगाये थे. पर फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर बुरी तरह फ़्लॉप रही, जिस वजह से उन्हें काफ़ी नुकसान उठाना पड़ा.

Source: thenational

2. अमिताभ बच्चन

साल '2000' बॉलीवुड शंहशाह अमिताभ बच्चन के लिये काफ़ी मुश्किलों भरा रहा था. इस दौरान न ही उनके पास करने के लिये अच्छी फ़िल्में थीं और न ही पैसा. इसके साथ ही उनकी एबीएलसी कंपनी भी डूब गई थी.

Source: abplive

3. प्रीति जिंटा

इस मुसीबत से बॉलीवुड डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा भी अछूती नहीं हैं. 'इश्क इन पेरिस' के फ़्लॉप होने के बाद वो भी कंगाली की कगार पर आ गई थी.

Source: catchnews

4. गोविंदा

एक समय में बॉलीवुड के डांसिंग स्टार गोविंदा के पास भी फ़िल्में नहीं थी, जिस वजह से उन्होंने भी पैसों की कमी देखी है. हांलाकि, 'पार्टनर' करने के बाद उनके हालातों में सुधार हुआ था.

Source: indiatimes

5. जैकी श्रॉफ़

इस लिस्ट में जग्गू दादा यानि जैकी श्रॉफ़ का नाम भी शामिल है. रिपोर्ट्स की मानें, तो एक समय पर जैकी श्रॉफ़ ने तंगी से उभरने के लिये प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से आर्थिक मदद ली थी, जिसके न लौटा पाने पर साजिद पुलिस में उनकी रिपोर्ट लिखाने जा रहे थे. तब सलमान ख़ान जैकी की मदद के लिये आगे आये, जिसके बाद साजिद कोर्ट नहीं गये.

Source: indiatimes

6. अभय देओल

अभिनेता अभय देओल ने 'वन बाई टू प्रोड्यूस' की थी, जो अच्छा बिज़नेस नहीं कर पाई और अभय पैसों की कमी के चलते काफ़ी परेशान रहने लगे.

Source: indiatoday

7. श्वेता प्रसाद बासु

मकड़ी अभिनेत्री श्वेता बासु ने भी पैसों की तंगी से निकलने के लिये सेक्स रैकेट का सहारा लिया था.

Source: dastaktimes

समझे न पैसा सिर्फ़ हाथ का मैल है, आज किसी के पास, तो कल किसी के पास.

बॉलीवुड के और आर्टिकल पढ़ने के लिये क्लिक करें.