(Bollywood Celebrities Who Got Clean Chit In Cases) - बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को ‘ड्रग्स ऑन क्रूज़’ के चार्ज के मामले में क्लीन चिट मिल चुकी है. आर्यन पर ये केस पिछले 7 महीनों से चल रहा था. NCB ने मुंबई की अदालत में कुल 14 लोगों का नाम दायर किया था, जिसमें आर्यन ख़ान समेत कई और लोगों के ख़िलाफ़ सबूत ना होने के कारण आरोप पत्र दायर नहीं किया गया. लेकिन, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी बॉलीवुड के कई और ऐसे सेलेब्स हैं, जिनके ख़िलाफ़ सबूत के अभाव से उन पर केस नहीं हुआ है. चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स के नाम बताते हैं. 

ये भी पढ़ें: Drugs मामले में शोविक चक्रवर्ती को मिली क्लीन चिट, कोर्ट ने कहा- 'नहीं बनता ड्रग्स तस्करी का केस'

देखते हैं कौन-कौन से सेलेब्स हैं इस लिस्ट में शामिल (Bollywood Celebrities Who Got Clean Chit In Cases)      

1. सलमान खान  (Salman Khan)

salmankhan
Source: pinkvilla

सलमान ख़ान को काला हिरण शिकार मामले में क्लीन चिट मिली थी. बता दें कि सलमान के ऊपर ये केस पिछले 20 साल से भी ज़्यादा से चल रहा था. ये केस उन पर तब लगा जब वो फ़िल्म "हम साथ साथ हैं" की शूटिंग के लिए जोधपुर गए थे और वहां कथित रूप से काले हिरण और चिंकारा का शिकार किया था. साथ ही साथ सिर्फ़ सलमान ही नहीं, बल्कि उस केस में और भी बॉलीवुड सितारों का नाम शामिल था. लेकिन, कोई सबूत न होने के कारण उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी. 

2. शाहरुख ख़ान  (Shahrukh Khan)

shahrukhkhan
Source: informalnewz

ऐसा ही कुछ शाहरुख़ खान के साथ भी हुआ था. उनपर 2012 में वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के IPL मैच के दौरान सिक्योरिटी गार्ड के साथ नशे में अभद्र भाषा का प्रयोग करने का चार्ज लगा था. जिसके बाद शाहरुख़ ख़ान ने भी एक केस दर्ज कराया. इसी दौरान उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में जाने से 5 साल का बैन लगा दिया. लेकिन, 4 साल के लंबी जांच-पड़ताल के बाद और कोई सबूत न होने के कारण उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी. (Bollywood Celebrities Who Got Clean Chit In Cases)

3. कंगना रनौत (Kangana Ranaut)  

kangana
Source: informalnewz

वैसे तो कंगना आये दिन कई विवादों में घिरी रहती हैं. ऐसा ही कुछ 2019 में भी हुआ था. जब कंगना ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा था, "गोमांस खाना या किसी भी प्रकार का मांस खाना गलत नहीं हैं.” जिसके बाद लुधियाना के निवासी "नवनीत गोपी" ने हाईकोर्ट पर उनके ख़िलाफ़ एक याचिका दायर की थी, जिसमें लिखा था कि कंगना गोमांस खाने को बढ़ावा दे रही हैं. इसकी वजह से उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. लेकिन, कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट दी और कहा कि, "ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा कि वो इस ट्वीट के माध्यम से बीफ़ खाने को प्रोमोट कर रही हैं, बल्कि उनका ट्वीट ये बता रहा है की वो शाकाहारी बन गई हैं."   

4. नाना पाटेकर (Nana Patekar)  

nana
Source: tribune

नाना पाटेकर के ऊपर एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. जी हां, 2018 में एक्ट्रेस तनुश्री ने नाना पाटेकर के ऊपर फ़िल्म "हॉर्न ओके प्लीज़" के सेट के ऊपर ग़लत तरीक़े से हाथ लगाने का आरोप लगाया था. लेकिन, मुंबई पुलिस को उनके खिलाफ़ ऐसा कोई सबूत नहीं मिला कि उन्होंने एक्ट्रेस तनुश्री के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ की है. इस वजह से उन्हें क्लीन चिट मिल गयी थी. (Bollywood Celebrities Who Got Clean Chit In Cases)  

5. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)  

nawazuddin
Source: bollywoodhungama

एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं. लेकिन, पास्ट में उन पर भी एक आरोप लग चुका है. ये केस उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी ने किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पत्नी आलिया ने आरोप लगाया था कि जब वो 2012 में बुढ़ाना स्थित अपनी ससुराल आई थीं, तो पति नवाज़ुद्दीन के भाई मिनाजुद्दीन ने परिवार की एक नाबालिग सदस्य के साथ दुर्व्यवहार किया था. लेकिन, सबूत न मिलने पर उत्तर प्रदेश कोर्ट ने उन्हें और उनके परिवार वालों को क्लीन चिट दे दी थी.(Bollywood Celebrities Who Got Clean Chit In Cases)