देश कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है और ये दूसरी लहर बहुत ही घातक है. बीते शनिवार को 93,000 नए मामले सामने आये जो पिछले पांच महीनों में सबसे ज़्यादा हैं. केस बढ़ने की रफ़्तार पिछले बार की तुलना में तीन गुनी ज़्यादा है. जहां पिछली लहर में एक दिन में पाए जाने वाले केसेस की संख्या  को 20,000 से 80,000 पहुंचने में 64 दिन लगे थे, वहीं कोरोना के केसेस ने इस लहर में ये आंकड़ा मात्र 20 दिन में ही छू लिया है. 

analyticsindiamag

ऐसे में आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी तेज़ी से कोरोना पॉज़िटिव पाए जा रहे हैं. हाल ही में बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. उन्होंने अपने कोरोना पॉज़िटिव होने की जानकारी ट्वीट करके बताई. उन्होंने लिखा, “आप सभी को बताना चाहता हूं कि आज सुबह मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है. सभी प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए मैंने तुरंत ही ख़ुद को आइसोलेट कर लिया है. मैं होम क्वारंटीन में हूं और सभी ज़रूरी मेडिकल केयर ले रहा हूं. मैं निवेदन करता हूं कि जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं अपना टेस्ट करवा लें और अपना ध्यान रखें. जल्द ही एक्शन में लौटूंगा!”

आपको बता दें कि अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फ़िल्म ‘रामसेतु’ की शूटिंग में व्यस्त थे. अक्षय के अलावा भी कोरोना की दूसरी लहर में बॉलीवुड के ये सेलेब्स पॉज़िटिव पाए गए हैं:

1. आलिया भट्ट

हाल ही में एक्ट्रेस आलिया भट्ट कोरोना पॉज़िटिव पायी गईं. आलिया ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी डालते हुए इस बात की जानकारी दी थी. आलिया इन दिनों अपनी आने वाली फ़िल्में, गंगूबाई काठियावाड़ी और RRR की शूटिंग और प्रमोशन में व्यस्त थीं. फ़िलहाल ये चीज़ें रुकी हुई हैं. 

fortuneindia

2. रणबीर कपूर

आलिया भट्ट से पहले बॉलीवुड एक्टर और आलिया के बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. इस बात की जानकारी रणबीर की मां और एक्ट्रेस नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर दी. मार्च के अंत में रणबीर कपूर ने कोरोना को पूरी तरह मात दे दी. 

3. परेश रावल

एक्टर और पॉलिटिशियन परेश रावल ने 26 मार्च को अपने पॉज़िटिव होने की जानकारी ट्वीट करके दी. साथ ही पिछले 10 दिनों में संपर्क में आये लोगों से टेस्ट करवाने को कहा. परेश रावल ने 9 मार्च को कोविड वैक्सीन का पहला डोज़ लिया था.

4. संजय लीला भंसाली

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली भी कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आ गए. संजय लीला भंसाली फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग में व्यस्त थे. 9 मार्च को पॉज़िटिव आये संजय लीला भंसाली 23 मार्च को नेगेटिव हुए.

dnaindia

5. कार्तिक आर्यन

22 मार्च को एक्टर कार्तिक आर्यन के पॉज़िटिव होने की ख़बर आयी. कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “पॉज़िटिव हो गया, दुआ करो.” तब से कार्तिक होम क्वारंटीन में हैं. कार्तिक ने अपने इंस्टाग्राम ने अपनी  कोविड सेल्फी भी पोस्ट की. 4 दिन पहले उन्होंने अपनी तस्वीर डाली जिसमें वो उल्टे खड़े हैं और उसके कैप्शन में लिखा, “कोविड के बाद सब उल्टा दिख रहा है.”

6. आमिर ख़ान

कोरोना की चपेट में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर ख़ान भी आये. आमिर ख़ान ने हाल ही में सोशल मीडिया छोड़ने की बात कही थी. आमिर ख़ान के पॉज़िटिव होने की बात उनके प्रवक्ता ने बताई. आमिर की आने वाली अगली फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ है, जो इस साल क्रिसमस पर रिलीज़ होगी . 
 

time

7. आर. माधवन

फ़िल्म 3 इडियट्स में आमिर ख़ान के को-स्टार रहे माधवन भी कोरोना संक्रमित हो गए. माधवन ने 3 इडियट्स फ़िल्म के पोस्टर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “फ़रहान को तो रैंचो को फॉलो करना ही था और ‘वायरस’ हमेशा से हमारे पीछे रहा है, पर इस बार हमें पकड़ लिया. लेकिन ALL IS WELL और जल्द ही कोविड भी चला जाएगा. ये एकमात्र जगह है जहां हम नहीं चाहते राजू आये. आप सभी के प्यार के लिए शुक्रिया. मैं ठीक से अपना ख़्याल रख रहा हूं.”

8. तारा सुतारिया

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ और ‘मरजावां’ फ़िल्म की एक्ट्रेस तारा सुतारिया भी कोरोना पॉज़िटिव थीं, मगर वे जल्द ही रिकवर हो गयीं. तारा ने 17 मार्च को इंस्टाग्राम पर स्टोरी डालते हुए लिखा , “आप सभी को आपकी चिंता और प्यार के लिए धन्यवाद. मैं कोरोना नेगेटिव और स्वस्थ हूं. सुरक्षित और सावधान रहिये. आप सभी को प्यार.”  

dnaindia

9. बप्पी लहरी

संगीतकार बप्पी लाहिरी भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. पॉज़िटिव आने के बाद बप्पी लहरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

indianexpress

10. मनोज बाजपेयी

एक्टर मनोज बाजपेयी पॉज़िटिव पाए जाने के 2 ही हफ़्तों में कोरोना नेगेटिव हो गए. 12 मार्च को एक्टर के पॉज़िटिव होने की ख़बर आयी और 26 मार्च को मनोज बाजपेयी कोरोना रिपोर्ट में नेगेटिव पाए गए.

11. सिद्धान्त चतुर्वेदी

गली बॉय के MC Sher भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. सिद्धान्त ने इंस्टाग्राम स्टोरी में बताया कि वो कोरोना पॉज़िटिव हैं. सिद्धान्त ने कोरोना नेगेटिव होने के बाद फिर से इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाला. इस पोस्ट में सिद्धांत ने लिखा कि “कोरोना नेगेटिव लेकिन…..दूरी बनाये रखें.”

12. सतीश कौशिक

एक्टर सतीश कौशिक 18 मार्च को कोविड पॉज़िटिव पाए गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक्टर 30 मार्च को ठीक होकर घर वापस आ गए.

aajtak

13. भूमि पेडनेकर

‘दम लगा के हईशा’ और ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ जैसी फ़िल्मों में नज़र आयीं एक्ट्रेस भूमि ने 5 अप्रैल को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि वो कोविड पॉज़िटिव हैं. एक्ट्रेस ने लिखा कि उन्हें कोरोना के हलके लक्षण हैं और वे ठीक महसूस कर रही हैं. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि इस सिचुएशन को हल्के में न लें और ख़्याल रखें.

14. गोविंदा

इस सारे सेलेब्स के साथ एक्टर गोविंदा भी कोरोना की गिरफ़्त में आ गए. गोविंदा रविवार यानि 4 अप्रैल को कोरोना पॉज़िटिव पाए गए. गोविंदा अभी होम क्वारंटीन में हैं और साथ ही ज़रूरी सावधानियां बरत रहे हैं.

15. विक्की कौशल 

2015 में आयी फ़िल्म ‘मसान’ से डेब्यू करने वाले विक्की कौशल भी सोमवार यानी 5 अप्रैल को कोरोना पॉज़िटिव पाए गए. विक्की ने अपनी इंस्टाग्राम पर ये बात बताई. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर कोई भी पिछले दिनों उन संपर्क में आया हो तो टेस्ट करवा लें. 

indulgexpress

16. एजाज़ खान 

एजाज़ खान कुछ दिनों पहले सुर्ख़ियों में आये थे. NCB ने उन्हें ड्रग्स के मामले में गिरफ़्तार किया था. समाचार एजेंसी ANI ने एजाज़ खान की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने की पुष्टि की. एजाज़ खान की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद NCB के अधिकारी भी कोविड टेस्ट करायेंगे. 

indiatoday

बॉलीवुड के ये सेलेब्स कोरोना की दूसरी लहर में पॉज़िटिव आये, कुछ जल्द ही रिकवर हो गए और कुछ अभी भी पॉज़िटिव हैं. उम्मीद करते हैं सारे लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं. आप भी कोरोना को लेकर सावधान रहिये और मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहिये.