बहुत से लोग होते हैं जो इस दुनिया में अपने गुड लुक्स से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं. कुछ तो इतने ख़ूबसूरत होते हैं कि उन्हें फ़िल्मों में हाथ आज़माने तक को कहा जाता है.  

मगर बॉलीवुड (Bollywood) में कदम जमाना इतना आसान नहीं. ऐसा कई बार हुआ है जब किसी सेलेब्रिटी को उसके गुड लुक्स के लिए रिजेक्शन झेलना पड़ा. ऐसा उनके संघर्ष के दिनों में हुआ, जब उन्हें ये आसानी से न पच सकने वाला कारण बता रिजेक्ट कर दिया गया. आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्स से मिलवाने जा रहे हैं…

ये भी पढ़ें:  ग़ज़ब टैलेंटेड है ग़ाज़ियाबाद की ये लड़की, सेलेब्स का लुक झट से कॉपी कर बन जाती है स्टार

1. करण टैकर (Karan Tacker) 

बॉलीवुड एक्टर करण टैकर को इंडस्ट्री में एक दशक से अधिक समय हो गया है. इन्होंने कई फ़िल्में और टीवी सीरियल्स में काम किया है. हाल ही में इन्होंने एक इंटरव्यू में ये बताया था कि इन्हें शुरुआती दिनों में गुड लुकिंग और फ़िट होने के चलते रिजेक्शन झेलना पड़ा था. 

karan tacker
Source: pinkvilla

2. कृति सैनन (Kriti Sanon)  

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सैनन बेहतरीन अदाकारा हैं. इन्होंने कई फ़िल्में में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है. इन्हें भी एक बार एक फ़िल्म से इसलिए निकाल दिया गया था कि ये बहुत ही परफ़ेक्ट थीं, इनके लुक में कोई कमी नहीं थी. स्क्रीन पर ये रीयल नहीं दिखेंगी.

kriti sanon
Source: thehansindia

3. गौहर ख़ान (Gauahar Khan) 

इंडियन मॉडल और एक्ट्रेस गौहर ख़ान भी बहुत ही टैलेंटेड अभिनेत्री हैं. इन्हें ऑस्कर विजेता फ़िल्म 'स्लमडॉग मिलेनियर' के लिए रिजेक्शन झेलना पड़ा था. कारण था कि ये रोल के लिए फ़िट नहीं थीं क्योंकि ये बहुत ही सुंदर थीं. 

gauhar khan
Source: newindianexpress

4. डिनो मोरिया (Dino Morea) 

'राज़' फ़ेम डिनो मोरिया ने कुछ समय पहले 'द अंपायर' वेब सीरीज़ से इंडस्ट्री में कमबैक किया. उन्होंने भी बताया कि एक बार एक डायरेक्टर ने इस लिए मना कर दिया क्योंकि वो बहुत ही गुड लुकिंग थे.

dino morea
Source: hindustantimes

5. तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) 

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की ख़ूबसूरती पर लाखों लोग फ़िदा हैं. मगर क्या आप जानते हैं इन्हें एक्ट्रेस बनने से एक बार इनके लुक ने ही परेशान कर दिया था. दरअसल, एक मूवी की लिए इन्हें इसलिए मना कर दिया गया क्योंकि ये ब्यूटिफ़ुल और ग्लैमरस नहीं दिख रही थीं.

Taapsee Pannu
Source: breezemasti

6. रणवीर सिंह (Ranveer Singh) 

बॉलवुड स्टार रणवीर सिंह अब किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. इन्होंने अपनी एक्टिंग और फ़ैशन सेंस से लोगों को अपना फ़ैन बनाया है. इन्हें भी एक बार एक मूवी के लिए इसलिए ना सुनना पड़ा क्योंकि ये बहुत ही गुड लुकिंग थे.

Ranveer Singh
Source: siasat

7. राजकुमार राव (Rajkummar Rao)

राजकुमार राव बॉलीवुड में एक्टिंग के पावर हाउस के नाम से जाना जाता है. इन्हें भी शुरुआती दिनों में रिजेक्शन झेला था. इनसे कास्टिंग डायरेक्टर ने कहा था कि ये फे़यर नहीं हैं. 

Rajkummar Rao
Source: indianexpress

8. अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) 

शाहरुख़ ख़ान के साथ डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की भले ही शादी हो गई हो, लेकिन आज भी बहुत से फ़ैन उन पर मरते हैं. अनुष्का ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें अपने प्लेन लुक के लिए एक मूवी से निकाला जा चुका है.   

Anushka Sharma
Source: dnaindia

भले ही इन स्टार्स को पहले रिजेक्ट कर दिया गया हो, लेकिन इन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपना एक अलग मुकाम बनाया है.