(Bollywood Celebrities Father Simple Living)-सफ़लता मिलने के बाद इंसान का नम्र व्यव्हार होना बहुत ज़रूरी है. ये बात सच है कि, हम अपनी ज़िन्दगी में जो कुछ भी सीखते हैं, वो अपने माता-पिता से सीखते हैं. जिसमे पिता अपने बच्चो को शिष्टाचार और समाज में लोगों के साथ कैसे व्यव्हार करना है, वो सीखाते हैं. बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जिनकी तर्बियत काफ़ी अच्छे तरीक़े से हुई है. सेलेब्स भले ही फ़िल्म्स के माध्यम से करोड़ों रुपयों के घर या बंगले में रह रहे हो. लेकिन उनका परिवार आज भी साधारण ज़िन्दगी ही जी रहा है. चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम आपको बॉलीवुड के बड़े सेलेब्स के बारे में बताएंगे, जिनके पिता साधारण ज़िन्दगी जीना ज़्यादा पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें: पंकज त्रिपाठी की कामयाबी साबित करती है कि काबिलियत हो तो कामयाबी झक्क मार के पीछे आएगी

चलिए जानते हैं कौन-कौनसे सेलेब्स इस लिस्ट में शामिल हैं (Bollywood Celebrities Father Simple Living)-

- मनोज बाजपेयी 

manojbajpayee
Source: indianexpress

मनोज बाजपेयी बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने बिना किसी गॉडफ़ादर के बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है. जिनकी एक्टिंग और टाइमिंग ज़बरदस्त है. उन्हें 2019 पद्माश्री अवॉर्ड भी मिला है. बता दें कि, इतना फ़ेम मिलने के बाद भी वो बॉलीवुड के सबसे नम्र एक्टर्स में से एक माने जाते हैं. उनके पिताजी का नाम राधाकांत बाजपेयी था. जिनकी मौत 2021 में हो गयी. बेटे के इतने अमीर होने के बावजूद भी राधाकांत ने अपनी सारी ज़िन्दगी गांव में बिताई थी.

- पंकज त्रिपाठी 

pankajtripathi
Source: womensera

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के वर्सटाइल एक्टर्स में से एक हैं. जो हर एक क़िरदार को काफ़ी ख़ूबसूरती से निभाते हैं. 2022 में उनकी कई फ़िल्में रिलीज़ होने वाली है. उन्होंने "मिर्ज़ापुर" जैसी वेब सीरीज़ कर ख़ूब नाम और शोहरत कमाया है. लेकिन फिर भी उनके पिता पंडित बनारस त्रिपाठी पेशे से एक किसान हैं और वो बिहार के गांव में रहते हैं. (Bollywood Celebrities Father Simple Living) 

- अनुष्का शर्मा 

anushkasharma
Source: filmibeat

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की फ़ेमस एक्ट्रेस हैं. जो सिंपल लाइफ़ जीने में विश्वास रखती हैं. बता दें कि, उन्हें ये ख़ूबी अपने पिताजी से मिली है. उनके पिता का नाम अजय कुमार शर्मा है. जो एक आर्मी रिटायर्ड हैं. अनुष्का बताती है कि, बचपन से ही वो अपने पिता को आइडल मानती थी. ज़िन्दगी में मेहनत करना उन्होंने अपने पिता से ही सीखा है.  

- आर. माधवन 

r.madhavan
Source: postoast

माधवन एक बहुत ही ज़बरदस्त एक्टर, निर्माता, और लेख़क हैं. जिनकी कॉमिक टाइमिंग कमाल की है. हाल ही, में वो अपने बेटे की सफ़लता के लिए ख़ूब वायरल हो रहे थे. मीडिया ने उन्हें "बेस्ट डैड" भी कहा. लेकिन उन्होंने ये सादगी और मेहनत करना अपने पिता से ही सीखा है. उनके पिता का नाम रंगनाथन सेशाद्री है. उनके पिता टाटा स्टील में काम करते थे और सिंपल लाइफ़ जीने में विश्वास रखते थे. (Bollywood Celebrities Father Simple Living)

- बिपाशा बासु 

bipashabasu
Source: inuth

बिपाशा बासु ने बॉलीवुड को कई हिट फ़िल्में दी हैं. उन्होंने बाद में टेलीविज़न एक्टर करण सिंह ग्रोवर से शादी भी की थी. अगर हम उनके पिता की बात करें, तो उनका हीरक बासु है और पेशे से वो एक सिविल इंजीनियर हैं. साथ ही साथ वो बहुत ही सिंपल लाइफ़ जीते हैं. 

- आयुष्मान खुराना 

ayushmankhurana
Source: hindustantimes

आयुष्मान खुराना की फ़िल्मों के पीछे हमेशा एक कहानी होती है. इसीलिए उनका नाम टॉप बॉलीवुड सेलेब्स में से आता है. उनकी वर्सटैलिटी का तोड़ पूरे बॉलीवुड में नहीं हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि, आयुष्मान के पिता पेशे से एक ज्योतिषी हैं और चंडीगढ़ के गांव में रहते हैं. जहां आयुष्मान का जन्म हुआ था. (Bollywood Celebrities Father Simple Living)