Bollywood Celebs Childhood Dreams: ऐसे कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं, जिन्होंने बचपन से ही सोच लिया था कि उन्हें एक्टिंग फ़ील्ड में ही नाम कमाना है. हालांकि, कई बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे भी थे, जिन्होंने बचपन में एक्टिंग करने करने बारे में दूर-दूर तक सोचा भी नहीं था. उनके एक्टिंग से बिल्कुल ही विपरीत करियर प्लांस थे. इनमें से कोई 'बैडमिंटन प्लेयर' तो कोई 'बैंकर' बनना चाहता था, लेकिन क़िस्मत ने उन्हें एक्टिंग इंडस्ट्री में ला खड़ा कर दिया. 

आइए आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बता देते हैं, जिन्होंने अपने बचपन के सपने को छोड़कर (Bollywood Celebs Childhood Dreams) एक्टिंग में अपना करियर बनाया. 

Bollywood Celebs Childhood Dreams

1. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने बचपन में ही सोच लिया था कि वो अपने पिता प्रकाश पादुकोण के पद्चिन्हों पर चलते हुए एक बैडमिंटन प्लेयर बनेंगी. उन्होंने इस खेल को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धात्मक तरीक़े से भी खेला था. काफ़ी यंग एज से ही उन्होंने अपना फ़ोकस स्पोर्ट्स की ओर सेट कर लिया था और वो ट्रेनिंग के लिए सुबह 5 बजे भी उठ जाया करती थीं. हालांकि, बड़े होते-होते उनके बैडमिन्टन प्लेयर बनने के गोल ने बैकसीट ले ली और उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में क़दम रख लिया. जहां से उनके लिए एक्टिंग के दरवाज़े खुलते चले गए.

deepika padukone
Source: thenewsminute

2. अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा आज के समय की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनको किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. वो एक आर्मी बैकग्राउंड से आती हैं. उन्होंने एक बार अपने इंटरव्यू में कहा था कि वो मॉडल बनना चाहती थी, लेकिन उनका बॉलीवुड या एक्टिंग के प्रति कोई झुकाव नहीं था. (Bollywood Celebs Childhood Dreams)

anushka sharma
Source: ibtimes

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स को लेकर आई हर ख़बर सच नहीं होती, जैसे ये 8 बातें कोरी अफ़वाह निकलीं

3. परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा का भी बचपन में एक्टर बनने का सपना नहीं था. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में शेयर किया  था कि वो बैंकर बनना चाहती थीं. उनकी बिज़नेस, इकोनॉमिक्स और फ़ाइनेंस में ट्रिपल हॉनर्स की डिग्री है. इसके साथ ही उन्होंने यूके के 'मैनचेस्टर बिज़नेस स्कूल' से मार्केटिंग में मेजर किया था. चोपड़ा ने ये भी बताया था कि नंबर्स उन्हें अपनी ओर आकर्षित करते थे और उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर आने का तो अपने सपनों में भी नहीं सोचा था. हालांकि, इस मस्त-मौला एक्ट्रेस के लिए उनकी क़िस्मत के कुछ और प्लांस थे.   

parineeti chopra
Source: indianexpress

4. अक्षय कुमार

अक्षय कुमार का एक्टर बनने का कोई प्लान नहीं था. इसके विपरीत वो मार्शियल आर्ट्स सीखना चाहते थे और वो इसे सीखने के लिए बैंकॉक भी गए थे. बैंकॉक में उन्होंने अपनी मार्शियल आर्ट्स की ट्रेनिंग को सपोर्ट करने के लिए बतौर शेफ़ भी काम किया. लेकिन किसी ने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी और इस तरह वो एक्टिंग फ़ील्ड में उतर आए. अक्षय अभी भी मार्शियल आर्ट्स के बारे में जुनूनी हैं और वो स्कूल में इसकी ट्रेनिंग बच्चों को देना चाहते हैं.  (Bollywood Celebs Childhood Dreams)

akshay kumar
Source: spotboye

5. जॉन अब्राहम

मुंबई में पले-बढ़े जॉन अब्राहम ने इकोनॉमिक्स की पढ़ाई की थी. उनके पास मैनेजमेंट स्टडीज़ में मास्टर्स की डिग्री भी है. उनका एक्टिंग में ज़रा भी इन्ट्रेस्ट नहीं था. हालांकि, क़िस्मत से वो मॉडलिंग में आए, जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाया.

john abraham
Source: koimoi

6. ऐश्वर्या राय बच्चन

बतौर एक स्टूडेंट ऐश्वर्या राय बच्चन का फ़ेवरेट सब्जेक्ट जंतु शास्त्र था, जिसकी वजह से वो डॉक्टर बनना चाहती थीं और दवाइयों की प्रैक्टिस करना चाहती थीं. उनके शुरुआती प्लांस फेल हो गए और बैक-अप के तौर पर उन्होंने आर्किटेक्ट बनने की ओर क़दम बढ़ाया. हालांकि, उन्हें इस प्लान से भी मॉडलिंग करियर के चलते बैक आउट करना पड़ा. मॉडलिंग के बाद उन्हें कई फ़िल्मों के ऑफ़र्स आने लगे, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

aishwarya rai
Source: dnaindia

7. आदित्य रॉय कपूर

एक्टर बनने से पहले, आदित्य रॉय कपूर एक वीडियो जॉकी थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बचपन में वो क्रिकेटर बनना चाहते थे और वो इस खेल के प्रति काफ़ी जुनूनी भी थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में भी बताया था कि उनका एक्टर बनने का कोई इरादा नहीं था.  

aditya roy kapoor
Source: koimoi

8. बिपाशा बसु

बिपाशा बसु को स्कूल में साइंस बहुत पसंद थी और इसी वजह से उन्होंने हायर सेकेंड्री स्कूल में डॉक्टर बनने के लिए साइंस को अपने सब्जेक्ट के तौर पर चुना था. हालांकि, वो इस सब्जेक्ट को जारी नहीं रख पाईं और इसके बाद उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने की सोची. हालांकि, बाद में 17 की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर चुना, जिसके बाद उन्होंने बैक टू बैक फ़िल्मों के ऑफ़र्स आने लगे. 

bipasha basu
Source: outlookindia

ये भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड सेलेब्स के वो भाई-बहन, जिन्होंने एक्टिंग को न चुनकर ख़ुद के लिए बनाया अलग मुक़ाम

9. प्रीति ज़िंटा

प्रीति ज़िंटा ने बचपन में अपने लिए कई सारे करियर गोल्स बनाए थे. हालांकि, इंग्लिश ऑनर्स पूरा करने के बाद उन्होंने क्रिमिनल साइकोलॉजी में डिग्री हासिल की. लेकिन उस दौरान उन्हें शोबिज़ ने अपनी ओर खींच लिया और उन्होंने अपने करियर के रूप में मॉडलिंग को चुना. इसके बाद ही एक्टिंग में उनकी राहें खुलती चली गईं. 

preity zinta
Source: rediff

आज के समय में ये सेलेब्स किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं.