Bollywood Celebs Fees Cut: ये बात सभी जानते हैं कि बॉलीवुड फ़िल्में (Bollywood) भारतीय ऑडियंस के लिए एंटरटेनमेंट के मुख्य सोर्स में से एक हैं. बॉलीवुड एक्टर्स एक फ़िल्म के लिए काफ़ी हाई-फ़ाई फ़ीस चार्ज करते हैं. कई छोटे बजट की फ़िल्में भी बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचा देती हैं और उसका कुछ प्रतिशत रेवेन्यू उसमें काम करने वाली स्टारकास्ट को भी मिलता है. हालांकि, कई स्टार्स ऐसे भी हैं, जिनकी समय के साथ पॉपुलैरिटी या डिमांड अलग-अलग वजहों से कम होती चली गई है. इस वजह से काफ़ी स्टार्स जो पहले हाई-फ़ाई फ़ीस लेते थे, उन्होंने अपनी फ़ीस पहले से कम कर दी है.

आइए आपको कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपनी फ़ीस काफ़ी कम कर दी है.

Bollywood Celebs Fees Cut

1. टाइगर श्रॉफ़

एक नामी पब्लिकेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘हीरोपंती 2‘ एक्टर टाइगर श्रॉफ़ को अपनी अपकमिंग मूवी ‘गनपत’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां‘ के लिए क़रीब 50 प्रतिशत फ़ीस कम करने के लिए कहा गया है. ऐसा लगता है कि प्रोड्यूसर को लग रहा है कि इतना ज़्यादा अमाउंट देना बेकार है, जब बिज़नेस महामारी के प्रभाव से ही नहीं उबर पा रहा है.

dailypioneer

2. अमिताभ बच्चन

‘ब्रह्मास्त्र’ एक्टर अमिताभ बच्चन ने भी एक रिपोर्ट के मुताबिक अपनी अपकमिंग मूवी ‘झुंड‘ के लिए फ़ीस कम की है, जिसे सैरात ने डायरेक्ट किया है. बिग बी और उनके स्टाफ़ ने इस वजह से फ़ीस कम की है, क्योंकि वो चाहते थे कि मेकर्स अपने रुपए फ़िल्म पर लगाएं.

hindustantimes

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स के वो 15 विज्ञापन जिन्होंने 80s और 90s में खूब धमाल मचाया था

3. अक्षय कुमार

एक्टर अक्षय कुमार ‘बड़े मियां छोटे मियां‘ के लिए अपनी फ़ीस कट कर रहे हैं. ऐसा एक रिपोर्ट का दावा है. वो इसमें टाइगर श्रॉफ़ के साथ नज़र आएंगे. निर्माताओं के कहने पर अक्षय अपनी फ़ीस घटाने को तैयार हो गए हैं. 

4. सिद्धार्थ मल्होत्रा

साल 2017 में कई फ़िल्में फ्लॉप होने के बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी फ़ीस कम करने के लिए राज़ी हो गए थे. उन्होंने कहा था कि वो लो बजट वाली फ़िल्में करने के लिए तैयार हैं.  

news18

5. सलमान ख़ान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान ख़ान ने अपने क़रीबी दोस्त और प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला के लिए 15 प्रतिशत तक फ़ीस गिरा दी थी. रिपोर्ट्स की मानें, तो सुपरस्टार 150 करोड़ रुपये की जगह 125 करोड़ रुपये में मूवी साइन करने के लिए राज़ी हो गए थे.

news18

6. कार्तिक आर्यन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्तिक आर्यन फ़िल्म ‘शहज़ादा‘ के लिए 35 करोड़ रुपये मांग रहे थे. लेकिन प्रोड्यूसर्स ने इतनी भारी रक़म देने से इंकार कर दिया. 

tribune

7. रणवीर सिंह 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणवीर सिंह ने फ़िल्म ‘83‘ के बॉक्स ऑफ़िस पर फ्लॉप होने के बाद अपनी फ़ीस एक हिस्सा लेने से मना कर दिया था.

telegraphindia

ये भी पढ़ें: आर माधवन से लेकर श्रद्धा कपूर तक, जानिए इन Bollywood Celebs का 12वीं क्लास का रिज़ल्ट

8. शाहिद कपूर 

शाहिद कपूर को फ़िल्म ‘जर्सी‘ की हिंदी रीमेक के लिए 31 करोड़ रुपये मिले थे, लेकिन उन्होंने फ़िल्म को थिएटर में रिलीज़ होने में मदद के लिए अपनी फ़ीस 8 करोड़ रुपये कम करने का फ़ैसला किया. 

Bollywood Celebs Fees Cut
pinkvilla

इन एक्टर्स के ऐसा करने के पीछे अपनी एक वजह थी.