(Bollywood Stars Flop Movies): ऐसा नहीं है कि केवल हम ही हिंदी की कुछ फ़िल्मों को देखकर बाल नोचते हैं. कभी कभी बॉलीवुड एक्टर्स भी अपनी फ़िल्में देखकर सिर पकड़ लेते हैं, फिर पछताते हैं कि उन्होंने ये फ़िल्में क्यों साइन की. अक्सर बॉलीवुड की कुछ फ़िल्में ऐसी होती हैं जिन्हें देखकर हम सोचते हैं कि, अरे! इस एक्टर ने ऐसी फ़िल्म में काम क्यों किया. बाद में वो फ़िल्म फ्लॉप भी हो जाती है. लेकिन ऐसा सिर्फ़ दर्शकों का ही मानना नहीं बल्कि, बॉलीवुड सितारे भी ऐसा सोचते हैं और सरेआम उन्होंने मीडिया के सामने ये बात भी मानी है कि, ऐसी कुछ फ़िल्में हैं, जिनमें वो काम कर के आज तक पछताते हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ चुनिंदा फ़िल्मों के बारे में बताएंगे, जिन्हें करने के बाद बॉलीवुड सितारों ने भी सिर पकड़ लिया था!

ये भी पढ़ें: वो 8 Bollywood Stars जिन्होंने ख़ुद ही रातों-रात बर्बाद कर लिया था अपना एक्टिंग करियर

(Bollywood Stars Flop Movies) चलिए नज़र डालते हैं सेलेब्स और उनकी फ़िल्मों पर-

1- शाहिद कपूर (शानदार)

shahidkapoor
Source: indiatoday

शाहिद कपूर और आलिया भट्ट की फ़िल्म "शानदार" 2015 में रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म में आपको काफ़ी बड़ा सेट और फ़ेमस कास्ट दिखाई दी होगी. लेकिन, इतने पैसे खर्च होने के बाद भी यह फ़िल्म नहीं चली. क्योंकि इस फ़िल्म की स्टोरी लाइन ही अच्छी नहीं थी. शाहिद कपूर से जब पूछा गया कि, ऐसी कौनसी फ़िल्म है, जिसे वो नहीं करना चाहते थे. जिस पर शहीद कपूर ने कहा कि, "सबसे पहले नंबर पर 'शानदार' है. उसके बाद शायद 'चुप चुप के' और 'वाह! लाइफ हो तो ऐसी' भी नहीं करना चाहता था. क्योंकि मुझे लगता है कि यह एक अंतरराष्ट्रीय फिल्म बनने की कोशिश कर रही थी और हमारे पास उस तरह के कंप्यूटर ग्राफ़िक्स की विशेषज्ञता नहीं थी.

2- गोविंदा (किल दिल)

govinda
Source: dnaindia

फ़िल्म 'किल दिल' 2014 में रिलीज़ हुई थी. जिसमे गोविंदा ने एक विलेन का रोल निभाया था. उस फ़िल्म में उनकी एक्टिंग का कोई जवाब नहीं था. लेकिन, उस फ़िल्म की स्क्रिप्ट अच्छी नहीं थी, जिसकी वजह से फ़िल्म फ्लॉप हो गयी. उन्होंने बताया कि," जब मैंने अपनी पत्नी और बच्चों से पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि, वो जैसे रोल करते हैं उन्हें वैसी कोई फ़िल्म नहीं मिल रही थी. जो शायद रोल मिले वो वैसा रोल नहीं करना चाहते थे. इसीलिए उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. उनके परिवार ने कहा कि, यह फ़िल्म आकर ले वरना वो पीछे छूट जायेंगे.(Bollywood Stars Flop Movies)

3- सैफ़ अली खान (हमशकल)

saifalikhan
Source: deccanchronicles

फ़िल्म 'हमशकल' 2014 में रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म में सैफ़ का नाम अशोक था. यह फ़िल्म करके सैफ़ भी पछताते हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि, यह फ़िल्म उनकी सबसे बड़ी ग़लती थी. उन्होंने बताया कि, "यह फ़िल्म फ़िल्ममेकर साजिद खान के दिमाग में थी. इसकी कोई स्क्रिप्ट तैयार नहीं की गयी थी. मुझसे उन्होंने बोला और मैंने कर ली. मैंने अपने फ़ैंस को काफ़ी निराश किया है. मैं फ़िल्म "हमशकल" जैसी गलती फिर से कभी नहीं करूँगा".

4- कटरीना कैफ़ (बूम)

katrinakaif
Source: indianexpress

कटरीना कैफ़ की फ़िल्म "बूम" 2003 में रिलीज़ हुई थी. कटरीना कैफ़ बताती हैं कि, यह उनकी बेहतरीन बॉलीवुड डेब्यू फ़िल्म नहीं हो सकती. "लेकिन मुझे अमिताभ बच्चन जैसे बड़े एक्टर के साथ काम करने को मिला था. जब मैंने इस फ़िल्म को साइन किया था, तब मुझे भारत की संस्कृति के बारे में नहीं पता था. अगर पता होता तो मैं यह फ़िल्म नहीं करती और नाहीं मैं आगे से ऐसी फ़िल्में करूंगी." (Bollywood Stars Flop Movies)

5- प्रियंका चोपड़ा (ज़ंजीर)

priyankachopra
Source: filmibeat

प्रियंका की फ़िल्म 2013 में रिलीज़ हुई थी. ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बर्फ़ी के बाद, फ़िल्म "ज़ंजीर" में काफ़ी छोटा रोल निभाया था. उसके बाद एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, "हम कभी कभी ग़लती कर देते हैं". 

6- अजय देवगन (हिम्मतवाला)

इसमें कोई दो राय नहीं कि एक्टर अजय देवगन की फिल्में काफ़ी अच्छी और जबरदस्त होती हैं. लेकिन, अजय ख़ुद भी मानते हैं की 2013 में रिलीज़ हुई फ़िल्म "हिम्मतवाला" उनकी सबसे बड़ी ग़लती थी. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि, "उन्हें इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान ही पता चल गया था कि यह फ़िल्म नहीं चलेगी. मैंने आजतक फ़िल्म "हिम्मतवाला" और "रास्कल" नहीं देखी." (Bollywood Stars Flop Movies)

7- अभय देओल (आयशा)

abhaydeol
Source: indiatoday

फ़िल्म आयशा 2010 में रिलीज़ हुई थी. उन्होंने "देव डी" और "ओए लकी लकी ओए" के बाद उन्होंने फ़िल्म "आयशा" साइन की थी. जब वो यह फ़िल्म कर रहे थे तब उन्हें एहसास हुआ कि, यह फ़िल्म अभिनय से ज़्यादा कपड़ों पर है. मैंने इस फ़िल्म के रिव्युज़ भी पढ़े थे. आगे से मैं ऐसी फ़िल्में नहीं करना चाहूंगा.