Bollywood Celebs Pregnancy: शादी के बाद ज़्यादातर महिलाओं को ज़िम्मेदारियों के भार के साथ ही जल्दी बच्चे पैदा करने का प्रेशर भी समाज की ओर से झेलना पड़ता है. शादी के कई सालों तक अगर किसी कपल का बच्चा नहीं हुआ है, तो रिश्तेदारों से लेकर अड़ोस-पड़ोस के लोग प्रेग्नेंसी और मां बनने की सही उम्र पर फ़्री फंड का ज्ञान बांटने चले आते हैं. हालांकि, ऐसी कई फ़ीमेल सेलेब्स हैं, जिन्होंने इस स्टीरियोटाइप को तोड़कर ये साबित किया कि मां बनने की कोई सही उम्र नहीं होती है. किसी महिला को मां तब बनना चाहिए, जब वो इसके लिए पूरी तरह तैयार हो.

चलिए आज आपको क्रमवार उन्हीं फ़ीमेल सेलेब्स के बारे में बताते हैं, जो 35 साल के बाद मां बनी थीं. (Bollywood Celebs Pregnancy)

pregnancy
Source: intermountainhealthcare

Bollywood Celebs Pregnancy

1. दीया मिर्ज़ा (39 साल)

दीया मिर्ज़ा (Dia Mirza) की गिनती बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत एक्ट्रेसेस में की जाती है. उनकी पहली शादी साल 2014 में प्रोड्यूसर साहिल सांघा से हुई थी. हालांकि, ये शादी ज़्यादा सालों तक नहीं टिक पाई और दोनों ने अपना रिश्ता साल 2019 में ख़त्म कर लिया था. इसके बाद 15 फ़रवरी 2021 को दीया ने बिज़नेसमैन वैभव रेखी से दूसरी शादी की थी. 1 अप्रैल, 2021 को एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंसी की अनाउंसमेंट की थी और 14 जुलाई 2021 को उनके बेटे का जन्म हुआ. प्री-मैच्योर डिलीवरी होने की वजह से वो कई दिनों तक हॉस्पिटल में रहा था. प्रेग्नेंसी के वक्त दीया की उम्र 39 थी. 

dia mirza
Source: dnaindia

2. प्रीति ज़िंटा (46 साल)

बॉलीवुड की 'डिंपल गर्लप्रीति ज़िंटा (Preity Zinta) ने साल 2016 में अपने अमेरिकी बॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ़ से शादी की थी. उन्होंने सरोगेसी के ज़रिए 46 साल की उम्र में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. प्रीति ने अपने बच्चों का नाम जे ज़िंटा गुडइनफ़ और जिया ज़िंटा गुडइनफ़ रखा है. मौजूदा समय में वो अपनी फ़ैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं. (Bollywood Celebs Pregnancy)

ये भी पढ़ें: गुपचुप तरीके से शादी करके घर बसाने वाली ये 9 अभिनेत्रियां शादी के समय प्रेग्रेंट थीं

3. करीना कपूर ख़ान (36 साल)

करीना कपूर ख़ान (Kareena Kapoor Khan) ने साल 2012 में सैफ़ अली ख़ान संग निकाह किया था. करीना ने शादी के 4 साल बाद अपने पहले बेटे तैमूर को जन्म दिया था. उस वक्त उनकी उम्र 36 साल थी. इसके बाद साल 2021 में वो दोबारा एक बेटे जेह अली ख़ान की मां बनीं.

4. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (37 साल)

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) और बिज़नेसमैन राज कुंद्रा की लव स्टोरी किसी से छिपी नहीं है. कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2009 में वो एक-दूजे के हो गए थे. शादी के 3 साल बाद 37 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने अपने बेटे वियान को जन्म दिया. इसके बाद 44 साल की उम्र में वो सरोगेसी के ज़रिए दोबारा बेबी गर्ल समीशा की मां बनीं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में ये बात बताई थी कि कंसीव करने में प्रॉब्लम होने की वजह से उन्हें सरोगेसी का सहारा लेना पड़ा था.

shilpa shetty family
Source: dnaindia

5. ऐश्वर्या राय बच्चन (37 साल)

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की साल 2012 में रॉयल तरीके से शादी हुई थी. शादी के 4 साल बाद कपल ने अपने घर में नन्ही परी आराध्या का वेलकम किया था. उस वक्त ऐश्वर्या राय 37 साल की थीं. (Bollywood Celebs Pregnancy)

6. नेहा धूपिया (38 साल)

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) और अंगद बेदी (Angad Bedi) ने साल 2018 में शादी की थी. अपनी शादी के वक्त नेहा प्रेग्नेंट थीं और इसके कुछ महीने बाद ही उन्होंने बेबी गर्ल मेहर को जन्म दिया था. उस समय नेहा धूपिया की उम्र 38 साल थी. इसके बाद 3 अक्टूबर, 2021 को वो दोबारा एक बेबी बॉय की मां बनी थीं.  

ये भी पढ़ें: वो 8 फ़ीलिंग्स जो एक औरत मां बनने के बाद महसूस करती है, जिन्हें कोई और नहीं समझा सकता

7. रानी मुख़र्जी (37 साल)

रानी मुख़र्जी (Rani Mukherjee) ने भी आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के साथ साल 2014 में इटली में प्राइवेट तरीके से शादी की थी. उनकी शादी बेहद क़रीबी लोगों की मौजूदगी में हुई थी. उस साल कपल ने अपनी बेटी आदिरा का अपने घर में वेलकम किया था, उस दौरान रानी मुख़र्जी की उम्र 37 साल थी.

8. माधुरी दीक्षित (37 साल)

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) जब अपने करियर के पीक पर थीं, तब उन्होंने US में बसे भारतीय मूल के डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी करके अपना घर बसा लिया था. इस दौरान वो अपना बसा बसाया करियर छोड़कर यूएस शिफ़्ट हो गई थीं. 37 की उम्र में एक्ट्रेस ने अपने पहले बेटे को जन्म दिया था और 39 साल में वो अपने दूसरे बेटे की मां बनीं. हाल ही में, उन्होंने फ़िल्म 'फ़ाइंडिंग अनामिका' से फ़िर एक्टिंग इंडस्ट्री में कमबैक किया है.

9. गुल पनाग (39 साल)

गुल पनाग़ (Gul Panag) ने साल 2011 में शादी की थी. शादी के 7 साल बाद वो 2018 में पहली बार एक बेटे की मां बनी थीं. उस वक्त गुल पनाग़ की उम्र 39 साल थी. उनका बेटा निहाल अब 3 साल का हो चुका है. 

10. अमृता राव (39 साल)

अमृता राव (Amrita Rao) ने 39 साल की उम्र में बिना किसी ट्रीटमेंट के नैचुरली बेबी कंसीव किया था. वो और उनके पति RJ अनमोल साल 2020 में एक बेटे के माता-पिता बने थे. उन्होंने काफ़ी लंबे टाइम से अपनी प्रेग्नेंसी की न्यूज़ को मीडिया से छुपाकर रखा था. 

इन एक्ट्रेसेस ने समाज को एक बेहतरीन संदेश देने की कोशिश की है.