(Bollywood Celebrities Return Gifts)आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी काफ़ी धूमधाम से 14 अप्रैल को संपन्न हुई थी. जिसमें आलिया और रणबीर के कुछ दोस्त और परिवार वाले शामिल हुए थे. शादी में मेहमानों ने इतने उपहार दिए. तो, अब कपल का फ़र्ज़ भी बनता है कि, घर आये बारातियों को रिटर्न गिफ़्ट भी दें. ऐसा हुआ भी, आलिया-रणबीर ने गिफ़्ट्स दिए हैं जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर भी हो रही है. मगर ये कोई पहले सेलेब्स कपल नहीं हैं. इनसे पहले भी कई कपल्स अपने गेस्ट को रिटर्न गिफ्ट दे चुके हैं. आज हम उसके बारे में यहां बात करने वाले हैं. 

instagram

(Bollywood Celebrities Return Gifts)तो, आइये जानते हैं किन-किन सेलेब्स ने रिटर्न गिफ़्ट के तौर पर क्या-क्या दिया- 

1- आलिया और रणबीर ने अपनी शादी में आये मेहमानों को गिफ़्ट के तौर पर “Kashmiri Shawls” दिए. एक कश्मीरी शॉल की क़ीमत क़रीब 23,000 से भी ज़्यादा बताया जा रहा है. 

instagram

2- विक्की कौशल और कटरीना कैफ़ की शादी 9 दिसंबर, 2021 को हुई थी. बता दें, इन दोनों की शादी काफ़ी प्राइवेटली हुई थी. शादी में आये मेहमानों को विक्की- कटरीना ने गिफ़्ट के तौर पर मिठाई का डब्बा दिया था. जिसमे मिठाइयां और मठरी थी. पंजाबी परंपरा के हिसाब से इस मिठाई के डिब्बे को “भाजी” कहते हैं.(Bollywood Celebrities Return Gifts)

instagram

3- दिया मिर्ज़ा और वैभव रेखी ने 15 फरवरी, 2021 को शादी की थी. इन कपल के शादी पर काफ़ी चर्चाएं भी चली थी. जिसकी वज़ह से ये कपल काफ़ी सुर्ख़ियों में आया था. लेकिन शादी में आये मेहमानों को इन कपल ने पौधे दिए थे. ये पौधे उन्होंने मेघालय के कारीगरों द्वारा बुने बास्केट में दिए थे.v

instagram

4- सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी 8 मई 2018 में हुई थी. शायद में शामिल महिला मेहमानों को सोनम और आनंद ने एक गिफ्ट बॉक्स दिया, जिसमे 2 Mac लिपस्टिक्स, मोजरी, कानों के झुमके और हरी चूड़ियां और मांगटीका दिया था. (Bollywood Celebrities Return Gifts)

indiatvnews

5- प्रियंका चोपड़ा ने 1 दिसंबर, 2018 में पॉपुलर इंटरनेशनल स्टार निक जोनस के साथ शादी रचाई थी. इन कपल की शादी काफ़ी ग्रैंड तरीके से जोधपुर के “उम्मेद भवन पैलेस” में हुई थी. शादी में आये मेहमानों को प्रियंका और निक ने चांदी का सिक्का दिया था. जिसके एक साइड पर NP लिखा था और दूसरी तरफ लक्ष्मी और गणेश की छोटी सी तस्वीर बनी हुई थी.

dnaindia

6- दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी 14 नवंबर, 2018 में हुई थी. बाकी सेलेब्रिटीज़ की तरह ही इन कपल ने भी प्राइवेट वेडिंग की थी. शादी में आये मेहमानों को दीपिका और रणवीर ने चांदी का फ़ोटो फ्रेम दिया था, जिसमे उन्होंने हाथ से लिखा हुआ नोट भी था.(Bollywood Celebrities Return Gifts)

dnaindia

7- अनुष्का और विराट की शादी 11 दिसंबर, 2017 में हुई थी. इन कपल ने भी शादी काफ़ी प्राइवेटली की थी. लेकिन, शादी में आये मेहमानों को अनुष्का और विराट ने रूमी की किताबों का एक संकलन दिया था. क्योंकि अनुष्का और विराट दोनों को ही रूमी कविताओं के काफ़ी बड़े फ़ैन हैं.

thestatesman