Bollywood Celebs Who Have Golden Visa Of UAE: बॉलीवुड एक्टर सिर्फ़ भारत में ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों में भी काफ़ी मशहूर हैं. यही वजह है कि उन्हें अन्य देशों में भी तमाम सुविधाएं मिलती हैं. इनमें से एक यूएई गोल्डन वीज़ा भी है, जो कई बॉलीवुड हस्तियों को मिल चुका है. इस वीज़ा के तहत ये स्टार्स वहां लंबी अवधि तक रह सकते हैं. उन्हें वहां काम करने और छुट्टियां बिताने के लिए लंबी-चौड़ी कागज़ी कार्रवाई नहीं करनी पड़ती.

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है Golden Visa, ये कैसे मिलता है और इसमें मिलती हैं कौन सी सुविधाएं

ऐसे में आइए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में जिन्हें यूएई का गोल्डन वीज़ा मिला हुआ है. 

Bollywood Celebs Who Have Golden Visa Of UAE-

1. शाहरुख़ ख़ान 

Shah Rukh Khan
Source: indiatvnews

किंग ख़ान यूएई गोल्डेन वीज़ा पाने वाले भारत के पहले अभिनेता हैं. उनकी वहां कई प्रॉपर्टीज़ भी हैं. साथ ही, साल 2016 में शाहरुख़ को दुबई का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया था.

2. संजय दत्त

साल 2021 को संजय दत्त को यूएई गोल्डन वीज़ा मिला था. इस बात की जानकारी ख़ुद एक्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी थी. (Bollywood Celebs Who Have Golden Visa Of UAE)

3. बोनी कपूर और उनकी फ़ैमिली

साल 2021 में बोनी कपूर, अर्जुन कपूर, अंशुला कपूर, जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर को यूएई गोल्ड वीज़ा दिया गया था. मिस्टर इंडिया के निर्माता ने ट्विटर पर इस खबर को शेयर करते हुए लिखा, 'मुझे और मेरे परिवार को 10 साल का गोल्डन वीजा देने के लिए दुबई सरकार का आभारी हूं.'

4. संजय कपूर

Sanjay Kapoor
Source: indiatimes

बोनी कपूर के बाद बॉलीवुड अभिनेता संजय कपूर को भी यूएई सरकार द्वारा प्रतिष्ठित गोल्डन वीज़ा दिया गया था. 

5. वरुण धवन

Varun Dhawan
Source: indiatimes

बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन उन भारतीय स्टार्स सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्हें यूएई गोल्डन वीज़ा दिया गया है. वरुण धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट कर इस बारे में जानकारी दी थी और यूएई सरकार का शुक्रिया अदा किया था.

6. मौनी रॉय

Mouni Roy
Source: indiatimes

'गोल्ड' और 'लंदन कॉन्फिडेंशियल' जैसी हिट फिल्मों में काम करने वाली भारतीय अभिनेत्री मौनी रॉय को भी पिछले साल गोल्डन वीज़ा मिला था. 

7. उर्वशी रौतेला

Urvashi Rautela
Source: indiatimes

उर्वशी रौतेला भी उन बॉलीवुड सेलेब्रिटीज में शामिल हैं, जिनके पास यूएई का गोल्डन वीज़ा है. इसके साथ ही, वो पहली भारतीय महिला भी बनीं, जिन्हें दुबई का गोल्डन वीज़ा महज़ 12 घंटे में मिला. इस खुशखबरी को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, 'मैं पहली भारतीय महिला हूं, जिसे 10 साल के लिए सिर्फट 12 घंटे में गोल्डन वीज़ा मिला है.'

8. सुनील शेट्टी

Suniel Shetty
Source: indiatimes

बॉलीवुड एक्शन स्टार सुनील शेट्टी के पास भी यूएई का गोल्डन वीज़ा भी है. साल 2021 में उन्हें वीज़ा मिला था.

9. नेहा कक्कड़

Neha Kakkar
Source: indiatimes

सिंगर नेहा कक्कड़ और उनके पति रोहनप्रीत सिंह को पिछले साल यूएई गोल्डन वीज़ा मिला था. कपल ने सोशल मीडिया पर इसके लिए यूएई सरकार को धन्यवाद भी बोला था.

10. फ़राह ख़ान

फ़िल्म निर्माता और कोरियोग्राफर फ़राह ख़ान के पास भी यूएई का गोल्डन वीज़ा है, जो उन्हें और उनके परिवार को देश में 10 साल तक रहने की अनुमति देता है. 

11. सोनू सूद

Sonu Sood
Source: indiatimes

सब जानते हैं कि सोनू सूद ने कोविड और लॉकडाउन के दौरान किस तरह प्रवासी मज़दूरों की मदद की थी. ऐसे में COVID-19 के दौरान उनके मानवीय प्रयासों के लिए UAE सरकार ने गोल्डन वीज़ा दिया था. 

12. रणवीर सिंह

Ranveer Singh
Source: indiatimes

बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह यूएई के गोल्डन वीज़ा से सम्मानित होने वाली सूची में शामिल हैं. रणवीर को यास द्वीप, अबू धाबी के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद रणवीर और उनके परिवार को यास द्वीप पर यूएई सरकार से 10 साल का गोल्डन वीज़ा मिला था. (Bollywood Celebs Who Have Golden Visa Of UAE)