Bollywood Celebs Who Lost Their Children: कहते हैं मुस्कुराते चेहरों के पीछे अक्सर कोई उदास कहानी छिपी रहती है. वो कहानियां जिन्हें क़िस्मत ने दर्द की स्याही से ज़िंदगी के पन्ने पर लिख छोड़ा होता है. बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) की ज़िंदगी भी कुछ ऐसी ही है. कुछ ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों को मौत के मुंह में जाते हुए देखा लेकिन वे उन्हें बचा न सके. हम आज उन्हीं स्टार्स के बारे में आपके बताने जा रहे हैं.

Bollywood Celebs Who Lost Their Children

1. गोविंदा

prokerala

एक ऐसा एक्टर जो सालों से लोगों को हंसाता आ रहा है. गोविंदा की कॉमिक टाइमिंग का कोई जवाब नहीं है. टीन और यशवर्धन गोविंदा के दो बच्चे हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उनकी एक 4 महीने की बेटी भी थी, जिसने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

2. जगजीत सिंह

postoast

जगजीत और उनकी पत्नी चित्रा का एक 20 साल का बेटा था, जिसकी कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. चित्रा की एक बेटी उनकी पहली शादी से भी थी, जिसकी साल 2009 में आत्महत्या से मौत हो गई थी.

3. कबीर बेदी

bollywoodshaadis

कबीर बेदी के दो बच्चे हैं, लेकिन सिद्धार्थ नाम का उनका एक बेटा और भी था, जिसने सुसाइड कर ली थी. उस वक्त उसकी उम्र महज़ 26 साल थी. दरअसल, वो डिप्रेशन में था और बाद में यही चीज़ सिजोफ्रेनिया जैसी गंभीर बीमारी में बदल गई.

4. आशा भोंसले

आशा भोंसले की तीन बच्चे थे. आनंद. बेटी वर्षा ने साल 2012 में सुसाइड कर ली थी, उस वक्त उनकी उम्र 56 साल थी. वहीं, बड़े बेटे हेमंत की मौत कैंसर के कारण साल 2015 में हुई थी.. 

5. महमूद

indiatimes

अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने वाले महमूद भी अपने दिल में दर्द दबाए ही इस दुनिया से चले गए. महमूद के बेटे मैक अली संगीत की दुनिया में जगह बनाने का प्रयास कर ही रहे थे तभी कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हो गई.

6. शेखर सुमन

postoast

अभिनेता शेखर सुमन भी इस दौर से गुज़र चुके हैं. एक वक्त था जब शेखर के पास कोई काम नहीं था. उनकी पत्नी अलका का काम भी कुछ खास नहीं रहा था. इस बीच उन्हें पता चला कि उनके बड़े बेटे आयुष को दिल से संबंधित कोई बड़ी बीमारी है. इलाज के लिए उन्हें ढेर सारे पैसों की ज़रूरत थी. लेकिन वे सब कुछ करके भी इतनी बड़ी रकम जुटा न सके. महज़ 11 साल की उम्र में उन्होंने अपने बेटे को खो दिया.

ये भी पढ़ें: मां-बाप के नक़्शे क़दम पर न चलकर ये 10 स्टार किड्स अन्य फ़ील्ड में गाड़ रहे हैं सफलता के झंडे