बॉलीवुड(Bollywood) में करियर बनाने के लिए हर किसी को संघर्ष करना पड़ता है. कुछ इससे निखर कर सामने आते हैं तो कुछ पीछे छूट जाते हैं. यहां सिर्फ़ टैलेंट ही नहीं मजबूत इरादे भी बहुत मायने रखते हैं.

चलिए इसी बात पर जानते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में जिन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बतौर बैकग्राउंड डांसर की और बॉलीवुड स्टार बनने का सपना पूरा किया.    

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब नाम बदलकर कैबरे डांसर हेलेन के असिस्टेंट के रूप में काम करते थे मिथुन चक्रवर्ती 

1. शाहिद कपूर  

भले ही शाहिद कपूर के पिता बॉलीवुड एक्टर थे लेकिन उन्होंने भी दूसरे लोगों की तरह अपने करियर में बहुत संघर्ष किया है. शाहिद ने फ़िल्म 'ताल' और 'दिल तो पागल है' में सपोर्टिंग डांसर्स के बीच डांस करते दिखे थे. 

shahid kapoor background dancer
Source: rvcj

2. दीपिका पादुकोण 

दीपिका की गिनती आज बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस में होते है. इन्होंने फ़िल्म 'दिल तो पागल है' में एक्ट्रेस के पीछे जुनियर आर्टिस्ट के साथ डांस किया था.

Deepika Padukone background dancer
Source: tellychakkar

3. डेजी शाह 

डेजी शाह एक्ट्रेस होने के साथ ही बहुत अच्छी डांसर भी हैं. उन्होंने फ़िल्म 'तेरे नाम' में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया था. 

Daisy Shah background dancer
Source: missmalini

4. रणवीर सिंह 

बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह भी बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुके हैं. इन्होंने 'कभी खुशी कभी गम' और 'कोई मिल गया' में सपोर्टिंग डांसर का किरदार निभाया था. 

Ranveer Singh background dancer
Source: ezmailroom

5. दीया मिर्ज़ा 

पूर्व मिस इंडिया दीया मिर्ज़ा ने भी बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए ख़ूब संघर्ष किया है. ये साउथ इंडियन फ़िल्म 'एन स्वसा कात्रे' में बतौर बैकग्राउंड डांसर डांस करती नज़र आई थीं.

Kajal Aggarwal background dancer
Source: indiatvnews

6. अरशद वारसी 

एक्टर अरशद वारसी ने शुरू के कुछ साल तक इंडस्ट्री में बतौर कोरियोग्राफ़र काम किया था. इन्होंने एक फ़िल्म 'आग से खेलेंगे' में बैकग्राउंड डांसर का रोल प्ले किया था. 

Arshad Warsi background dancer
Source: tellychakkar

7. सुशांत सिंह राजपूत 

सुशांत सिंह राजपूत ने शामक डावर की डांस एकेडमी डांस सीखा था. इन्होंने कई फ़िल्मों में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया था. इसमें 'धूम-2' में ये ऋतिक के पीछे डांस करने वालों में से एक थे.

Sushant Singh Rajput
Source: rhumourtimes

8. काजल अग्रवाल 

साउथ इंडियन एक्ट्रेस काजल अग्रवाल बॉलीवुड की कुछ फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं. इन्होंने फ़िल्म 'क्यों हो गया ना' में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया था. 

Kajal Aggarwal background dancer
Source: rvcj

इनमें किस स्टार का डांस आपको बहुत पसंद है कमेंट बॉक्स में बताना.