आज अगर हम सोशल मीडिया पर एक अच्छा और फ़नी कंटेंट देख पा रहे हैं, तो उसका एक बड़ा श्रेय यूट्यूब और इंस्टग्राम के डिजिटल क्रिएटर्स को जाता है. उनकी एक्टिंग और उनका कंटेंट ही है, जो उन्हें दर्शकों के बीच फ़ेमस बना रहा है. इनमें कुछ ऐसे भी कंटेंट क्रिएटर हैं, जो अपनी एक्टिंग व पॉपुलैरिटी की बदौलत सेलिब्रिटीज़ की ज़िंदगी जी रहे हैं. वहीं, इनमें कुछ ऐसे भी फ़ेमस सोशल मीडिया इन्फ़्लुएंसर्स हैं, जो बॉलीवुड फ़िल्मों में भी नज़र आ चुके हैं या नज़र आने वाले हैं. इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही डिजिटल क्रिएटर्स व इन्फ़्लुएंसर्स के बारे में बताने जा रहे हैं.   

तो, आइये जानते हैं कौन हैं वो कंटेंट क्रिएटर्स. (7 Bollywood Content Creators)

1. हर्ष बेनीवाल 

ये भी पढ़ें: वो 12 Digital Creators जो मशहूर बॉलीवुड फ़ोटोग्राफ़र डब्बू रत्नानी के कैलेंडर 2022 में आए नज़र

हर्ष बेनीवाल सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर एक जाने-माने कंटेंट क्रिएटर हैं. हर्ष के फ़नी वीडियोज़ काफ़ी वायरल होते हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 4.9 मिलियन फ़ॉलोवर्स और यूट्यूब पर 1.42 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं. हर्ष बेनीवाल ने अपने फ़नी कंटेंट व एक्टिंग की बदौलत बॉलीवुड में भी क़दम जमा लिया है. 2019 में Dharma Production की रिलीज़ हुई मूवी "Student of the Year 2" में हर्ष ने टाइगर श्रॉफ़ के दोस्त के क़िरदार में नज़र आए थे.(7 Bollywood Content Creators)    

2. साहिल खट्टर 

साहिल खट्टर यूट्यूब चैनल चलाते हैं जिसका नाम "khattarnaak" और "Being Indian" हैं. साहिल यूट्यूबर होने के साथ-साथ होस्ट और एक्टर भी हैं और रेडियो जॉकी भी रह चुके हैं. साहिल के यूट्यूब चैनल पर 2.98 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं और इंस्टाग्राम पर 190K फ़ॉलोवर्स हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई मूवी "83" में उन्होंने विकेट कीपर 'सईद किरमानी (इंडियन क्रिकेटर)' का क़िरदार निभाया है. इसके अलावा, ज़ी5 पर रिलीज़ हुई ‘200 Halla Ho’ फ़िल्म में भी वो नज़र आ चुके हैं.(7 Bollywood Content Creators)   

3. रोहन जोशी 

rohan joshi
Source: movies.wiki

रोहन जोशी एक स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं और AIB (All India Bakchod) के मेंबर भी हैं. उनके इंस्टाग्राम का नाम "mojorojo" है और वहां उनके 495K फ़ॉलोवर्स हैं. साथ ही उनके यूट्यूब पर 145K सब्सक्राइबर्स भी हैं. रोहन इंस्टाग्राम फ़नी वीडियोज़ बनाने के लिए बहुत फ़ेमस हैं. रोहन हाल ही में फ़ेमस शो "शार्क टैंक" के शार्क्स के साथ यूट्यूब पर वीडियो भी अपलोड कर चुके हैं. रोहन ने “Bar Bar Dekho" जो 2016 में रिलीज़ हुई थी, उसमे उन्होंने 'राज' का क़िरदार निभाया था.(7 Bollywood Content Creators)   

4. कनन गिल   

कनन एक स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं. कनन OTT प्लेटफ़ॉर्म और सोशल मीडिया पर काफ़ी फ़ेमस हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 354K फ़ॉलोवर्स हैं. कनन ने ‘Comicstaan’ और ‘Sketchy Behaviour’ जैसे बहुत से शोज़ किये हैं. वहीं, उन्होंने 2017 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड मूवी "Noor" में सोनाक्षी सिन्हा के लवर का किरदार निभाया था.(7 Bollywood Content Creators)

5. प्राजक्ता कोली

प्राजक्ता एक डिजिटल क्रिएटर हैं. प्राजक्ता "Mostlysane" के नाम से ज़्यादा फ़ेमस हैं. सोशल मीडिया पर उनकी फ़ैन फ़ॉलोइंग की बात करें, तो उन्हें इंस्टाग्राम पर 4.7 मिलियन लोग फ़ॉलो करते हैं. वहीं, उनके यूट्यूब पर 6.58 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. प्राजक्ता UNDP (United Nations Development Programme) में भारत की पहली 'यूथ क्लाइमेट चैंपियन' भी बन चुकी हैं. प्राजक्ता बहुत जल्द बॉलीवुड मूवी "Jug Jug Jeeyo" और Mismatched Season 2 (नेटफ़्लिक्स) में भी एक्टिंग करती नज़र आएंगी.(7 Bollywood Content Creators)

6. मल्लिका दुआ 

मल्लिका सोशल मीडिया की जानी-मानी कंटेंट क्रिएटर हैं. मल्लिका के इंस्टाग्राम पर 968K फ़ॉलोवर्स हैं. वहीं, उनके यूट्यूब चैनल पर 60.4K सब्सक्राइबर्स हैं. मल्लिका का कॉमिक-टाइमिंग बहुत ही ज़बरदस्त है, जिसके चलते उन्होंने कई बॉलीवुड मूवीज़ में काम करने का मौक़ा मिला है. मल्लिका ‘इंदू की दीवानी’, ‘ज़ीरो’, ‘नमस्ते इंग्लैंड’ और ‘हिंदी मीडियम’ मूवीज़ में काम कर चुकी हैं.(7 Bollywood Content Creators)

ये भी पढ़ें: इन 7 Instagram कंटेंट क्रिएटर्स के फ़नी वीडियोज़, आपके स्ट्रेस को कर देंगे चुटकियों में ग़ायब

7. भाविन भानुशाली

भाविन भानुशाली फ़ेमस टिक-टॉक स्टार रह चुके हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 4.7 मिलियन फ़ॉलोवर्स हैं. 2019 में रिलीज़ हुई मूवी "de de pyaar de" में उन्होंने एक्टर अजय देवगन के बेटे का क़िरदार निभाया था.(7 Bollywood Content Creators)