(Bollywood Couples Ran Away For Marriage)- प्यार सारे बंधनों से ऊपर होता है. हम जब भी किसी से प्यार करते हैं, तो ये सोचकर नहीं करते की सामने वाले का मज़हब क्या है और कितने पैसे कमाता है. बस प्यार हो जाता है. लेकिन, ऐसे बंधन और शादियों को अक्सर समाज बुरी नज़र से देखता है. लेकिन, बात प्यार पर आ जाये, तो इंसान कोई बड़ा क़दम उठाने से नहीं हिचकिचाता. ऐसा ही बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने भी किया है.


जी हां, बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने भाग कर शादी रचाई है. कुछ के रिश्ते आज भी बरक़रार हैं और कुछ के कुछ सालों में टूट गए. इसी क्रम में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ कपल्स के बारे में बताएंगे जिन्होनें घर से भागकर शादी रचाई थी.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली से लेकर श्रीदेवी तक इन 8 सेलिब्रिटी कपल्स ने मीडिया के कैमरों से छिपकर की थी शादी

चलिए ऐसे लव बर्ड्स से मिलते हैं (Bollywood Couples Ran Away For Marriage)-

- आमिर खान और रीना दत्ता 

aamirkhanandreenadutta
Source: indiatoday

आमिर बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में एक माने जाते हैं. जिनकी एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनके लुक्स के भी दीवाने हैं. आमिर और रीना ने घर से भागकर शादी की थी. जब आमिर सिर्फ़ 21 वर्ष के थे. तो उन्होंने रीना को शादी करने के लिए प्रपोज़ किया. लेकिन रीना का धर्म अलग होने के कारण उनके माता-पिता ने इस शादी के लिए सख़्ती से इनकार कर दिया. लेकिन, प्यार किसी के बस में थोड़ी है. इसीलिए उन्होंने 1986 में शादी कर ली. जिसके बाद 16 वर्ष तक उनकी शादी चली. फिर किसी कारणवश वो एक दूसरे से अलग हो गए.

- शशि कपूर और जेनिफ़र केंडल 

shashikapoor
Source: indiatoday

शशि की मुलाक़ात जेनिफ़र से 1956 में हुई थी. जब वो दोनों थिएटर में काम किया करते थे. पहले कुछ मुलाक़ातों के बाद उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया. लेकिन जेनिफ़र का परिवार इस शादी से बिलकुल राज़ी नहीं था. लेकिन, इसके बावज़ूद भी जेनिफ़र और शशि ने शादी कर ही ली. शायद भगवन को भी उनका साथ रहना पसंद नहीं आया. 1984 में जेनिफ़र की कैंसर से मौत हो गयी. जिसके बाद शशि बिलकुल टूट गए थे. (Bollywood Couples Ran Away For Marriage)

- पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा 

padmini
Source: pinterest

पद्मिनी पहली बार प्रदीप से फ़िल्म "ऐसा प्यार कहां" के दौरान मिली थी. जिसके बाद उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया. लेकिन प्यार के रस्ते इतने आसान नहीं होते हैं. पद्मिनी के माता-पिता इस शादी के सख़्त ख़िलाफ़ थे. क्योंकि प्रदीप उनकी कम्युनिटी से नहीं थे. पद्मिनी ने अपने परिवार को समझाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने. जिसके बाद वो प्रदीप के साथ भाग गयीं और दोनों ने शादी कर ली. उनका रिश्ता आज तक क़ायम है.

- शम्मी कपूर और गीता बाली 

shammikapoor
Source: indiatoday

फ़िल्म "रंगीन रात" के सेट पर शम्मी को गीता से प्यार हो गया. शादी के लिए गीता ने शम्मी को 4 महीने लंबा इंतज़ार करवाया और फिर हां कहा. गीता शम्मी से एक साल बड़ी थी और शम्मी को ये बात पता थी कि घरवाले नहीं मानेंगे. इसीलिए उन्होंने भागकर शादी कर ली. पर 1965 में स्मॉलपॉक्स होने के कारण गीता की मौत हो गयी. (Bollywood Couples Ran Away For Marriage)

- भाग्यश्री पटवर्धन और हिमालय दसानी 

bhagyashree
Source: spotboye

भाग्यश्री पहले के ज़माने की टॉप एक्ट्रेस में से एक मानी जानी थी. उन्होंने 21 की उम्र में हिमालय से शादी कर ली थी. हिमालय और भाग्यश्री स्कूल के समय से ही एक दूसरे से प्यार करते थे. भाग्यश्री सांगली के शाही मराठी परिवार की बेटी थी और उनके पिता राजा थे. उन्हें ये शादी बिलकुल मंज़ूर नहीं थी. इसीलिए दोनों ने भागकर शादी कर ली.  

- शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी  

shaktikapoor
Source: postoast

शक्ति कपूर बॉलीवुड के टॉप हीरो में से एक हैं. उन्होंने पद्मिनी कोल्हापुरी की बहन शिवांगी को कुल 2 सालों तक डेट किया था. जिसके बाद जब शिवांगी ने अपने घर पर ये बात बताई, तो उनके परिवारवालों ने शादी के लिए सख़्त इनकार कर दिया. जिसके बाद दोनों ने भागकर शादी कर ली. (Bollywood Couples Ran Away For Marriage)