बॉलीवुड में हर साल सैकड़ों एक्टर-एक्ट्रेस डेब्यू करते हैं. इनमें से कुछ सफ़ल होते हैं तो कुछ 'वन फ़िल्म वंडर' बनकर रह जाते हैं. इस दौरान कुछ नए कलाकार ऐसे भी होते हैं जिन्हें बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौक़ा नहीं मिल पाता है. इसलिए वो साउथ की फ़िल्मों से डेब्यू करते हैं.  

ये भी पढ़ें- ये 5 बॉलीवुड विलेन किसी हीरो से कम नहीं थे, एंट्री पर दर्शकों की सीटियों से गूंजने लगता था हॉल 

Source: pinterest

आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही 6 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने डेब्यू तो साउथ की फ़िल्मों से किया, लेकिन वो आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस बन चुकी हैं. आइये जानते हैं वो कौन-कौन सी एक्ट्रेसेस हैं? 

1- ऐश्वर्या राय  

इस लिस्ट में पहला नाम पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय का आता है. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1997 में तमिल फ़िल्म 'Iruvar' से की थी. ऐश्वर्या ने साल 1997 में बॉबी देओल स्टारर 'और प्यार हो गया' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: newindianexpress

2- प्रियंका चोपड़ा  

पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा की पहली फ़िल्म 'Thamizhan' थी. इस तमिल फ़िल्म में वो सुपरस्टार विजय के साथ नज़र आई थीं. प्रियंका की पहली बॉलीवुड फ़िल्म सनी देओल स्टारर 'The Hero: Love Story of a Spy' थी.  

Source: sify

3- दीपिका पादुकोण  

दीपिका पादुकोण ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2006 में कन्नड़ फ़िल्म 'Aishwarya' से की थी. इसके बाद दीपिका ने साल 2007 में शाहरुख़ खान स्टारर 'ओम शांति ओम' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: newscrab

ये भी पढ़ें- आसिफ़ ख़ान: वो छुपा रुस्तम अभिनेता जो एक Meme से वायरल हुआ और हमारे बीच हमेशा के लिये रह गया

4- कृति सेनन 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन की पहली फ़िल्म 'Nenokkadine' थी. साल 2014 में आई इस तेलुगु फ़िल्म में वो साउथ सुपरस्टार महेश बाबू के साथ नज़र आई थीं. कृति ने साल 2014 में टाइगर श्रॉफ़ स्टारर 'हीरोपंती' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: movies

4- तापसी पन्नू  

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने साल 2010 में तमिल फ़िल्म 'Jhummandi Naadam' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. तापसी की पहली बॉलीवुड फ़िल्म डेविड धवन द्वारा निर्देशित 'चश्में बद्दूर' थी. 

Source: imdb

5- पूजा हेगड़े 

पूजा हेगड़े ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तमिल फ़िल्म 'Mugamoodi' से की थी. इसके बाद पूजा ने साल 2016 में ऋतिक रोशन स्टारर 'Mohenjo Daro' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: filmibeat

6- रकुलप्रीत सिंह  

बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुलप्रीत सिंह ने साल 2009 में कन्नड़ फ़िल्म 'Gilli' से अपने एक्टिंग करियर की शुरआत की थी. इसके बाद रकुलप्रीत ने साल 2014 में 'यारियां' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Source: jiocinema

अगर आपके पास भी है ऐसी कोई जानकारी तो हमारे साथ शेयर करें.