Bollywood Famous Singer : बॉलीवुड (Bollywood) के कई सारे सेलेब्स अक्सर अपनी फ़ोटोज़ को लेकर ट्रेंड में रहते हैं. उनके बचपन से लेकर थ्रोबैक और रेयर तस्वीरें देखने के लिए फैंस बेताब रहते हैं. कुछ को तो पहचानना भी मुश्किल हो जाता है. ऐसी ही एक बॉलीवुड सिंगर की थ्रोबैक फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसको पहली नज़र में देखकर आप पक्का पहचान नहीं पाओगे.

तस्वीर में ये सिंगर लाल कलर की एक प्रिंटेड ड्रेस में बिंदी लगाए हुई हैं. वो बॉलीवुड की दिग्गज सिंगर में से एक हैं. वो पिछले 4 दशकों से हिंदी सिनेमा में एक्टिव हैं. उन्हें 90s की फ़ेमस मेलोडी क्वीन कहा जाता है. उन्होंने अपनी सुरीली आवाज़ में क़रीब 9000 से ज़्यादा गाने गाए हैं. इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड करियर में सबसे ज़्यादा फ़ीमेल सोलो गाए हैं. क्या आपने इस सिंगर को पहचाना क्या? (Bollywood Famous Singer)

ये भी पढ़ें: पहचान कौन? 190+ फ़िल्मों का ये एक्टर है बॉलीवुड की जान, मां-बेटे सोशल मीडिया पर मचाते हैं गदर

ये सिंगर कोई और नहीं बल्कि अल्का याग्निक (Alka Yagnik) है. उन्होंने महज़ 6 साल की उम्र में सिंगिंग शुरू कर दी थी. सबसे पहले उन्होंने आकाशवाणी के लिए गाना गाया था. ‘एक दो तीन’, ‘पहली-पहली बार मोहब्बत की है’ उनके सुपरहिट गानों में से एक है. इसके अलावा उन्होंने ग़दर के उड़ जा काले कावां गाने से भी लाइमलाइट बटोरी थी. ये गाना आज भी लोगों के ज़ेहन में है.

ये भी पढ़ें: पहचाना क्या? माधुरी की कॉपी कहलाईं… दूसरे देश की होकर भी बनी बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस

सिंगिंग के अलावा उन्होंने कई रियलिटी शोज़ जैसे ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प्स’, ‘इंडियन आइडल’ (Indian Idol), ‘सुपरस्टार सिंगर’ आदि को जज किया है. अलका याग्निक की मां सुभा भारतीय शास्त्रीय संगीत की गायिका थीं और उन्होंने अलका को बहुत कम उम्र में संगीत सीखने में मदद की थी. अलका ने अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए भारतीय संगीत में रुचि दिखाई और वो अपनी मां को अपना पहला गुरु मानती हैं, जिन्होंने चार साल की उम्र में गाना शुरू किया था. आज अल्का इंडस्ट्री की सफ़ल सिंगर्स में से एक हैं.