Bollywood Female Actors in comedy Role: बॉलीवुड, थ्रिलर, हॉरर, ड्रामा, एक्शन व रोमांटिक के साथ-साथ कॉमेडी फ़िल्में भी बनाता आया है. वहीं, इनमें कॉमेडी फ़िल्मों का अपना अलग क्रेज़ रहा है. बोरिंग दिन को गुदगुदा बनाने के लिए एक बढ़िया कॉमेडी फ़िल्म काफ़ी है. 

वहीं, बॉलीवुड के कई एक्टर्स अन्य किरदारों के साथ-साथ कॉमेडी किरदारों के लिए भी काफ़ी फ़ेमस हुए, जैसे - कादर ख़ान, अनुमन खेर, शक्ति कपूर, अक्षय कुमार व गोविंदा.

वहीं, जगदीप, असरानी, महमूद व जॉनी लिवर जैसे एक्टर्स अपनी कॉमेडी के लिए ही जाने गए. वहीं, बॉलीवुड में मेल कॉमेडी एक्टर्स के साथ फ़ीमेल कॉमेडी एक्टर्स की भी कमी नहीं रही हैं. आइये, आपको बताते हैं कुछ Comedy Bollywood Actresses के नाम जिन्हें हम और कॉमेडी किरदारों में देखना चाहेंगे.  

आइये, जानते हैं Bollywood Female Actors in comedy Role के बारे में. 

1. नीना गुप्ता  

neena gupta
Source: indianexpress

Bollywood Female Actors in comedy Role: नीना गुप्ता बॉलीवुड और भारतीय टेलिविज़न इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है. उन्होंने कई बॉलीवुड फ़िल्मों के साथ कई शानदार टीवी शोज़ किए, लेकिन जो प्रसिद्धि बीते सालों में उन्हें मिली, वो शायद उन्हें पहले नहीं मिल पाई. ‘बधाई हो’ जैसी फ़िल्म और ‘पंचायत’ जैसी वेब सीरीज़ में जरिये उन्होंने फिर से साबित कर दिया कि वो एक्टिंग में किसी से कम नहीं है. 

सीरियस रोल के साथ-साथ नीना गुप्ता की कॉमेडी भी जबरदस्त है. वहीं, आप भी ज़रूर चाहेंगे कि नीना गुप्ता इसी तरह अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरती रहें.    

2. सुनीता रजवार  

sunita rajwar
Source: instagram

अगर आपने ‘पंचायत’ वेब सीरीज़ देखी है, तो सुनीता रजवार को तो देखा ही होगा. सुनीता रजवार ने ‘पंचायत सीज़न 2’ में ‘बनराकस’ की पत्नी का रोल निभाया है. रोल भले ही छोटा रहा हो, लेकिन कॉमेडी जबरदस्त. वहीं, सुनिता ‘गुल्लक’ वेब सीरीज़ में भी दिख चुकी हैं. ऐसे में, दर्शक ज़रूर चाहेंगे कि सुनीता जल्द किसी फ़िल्म या वेब सीरीज़ में किसी कॉमेडी किरदार में नज़र आएं.   

3. सीमा पाहवा 

seema pahwa
Source: dnaindia

Bollywood Female Actors in comedy Role: सीमा पाहवा भी एक शानदार एक्ट्रेस हैं. सीमा पाहवा आयुष्मान खुराना की ‘दम लगाकर हईशा’, ‘बरेली की बरफ़ी’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ में अपना जबदरस्त अभिनय दिखा चुकी हैं. वहीं, फ़िल्म ‘बाला’ के लिए उन्हें Filmfare Award for Best Supporting Actress भी मिल चुका है.  

4. गीतांजलि कुलकर्णी  

Geetanjali Kulkarni
Source: instagram

अगर आपने ‘गुल्लक’ वेब सीरीज़ देखी है, तो आपको गीतांजलि कुलकर्णी का अभिनय ज़रूर पसंद आया होगा. बता दें कि उन्हे गुल्लक के लिए उन्हें Filmfare OTT Awards से भी नवाज़ा गया है.  

5. शीबा चड्ढा  

sheeba chadda
Source: tellyshowupdates

Bollywood Female Actors in comedy Role: शीबा चड्ढा बॉलीवुड की एक जबरदस्त एक्ट्रेस हैं और कई शानदार फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं, जिनमें - दिल से, हम दिल दे चुके सनम, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, व दिल्ली-6. वहीं, शीबा चड्डा और भी कई फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा, दम लगाकर हईशा, बधाई दो और शर्मा जी नमक़ीन में जैसी फ़िल्मों के बाद आप भी ज़रूर चाहेंगे कि शीबा चड्डा का कॉमिक अंदाज़ फिर से सामने आए. 

6. सुप्रिया पाठक 

supriya pathak
Source: dnaindia

सुप्रिया पाठक गंभीर रोल के साथ-साथ कॉमेडी रोल्स के लिये भी जानी जाती हैं. टेलीविज़न सीरिज़ और फ़िल्म ‘खिचड़ी’ में उनका ‘हंसा’ किरदार काफ़ी पसंद किया गया था. वहीं, कॉमेडी ड्रामा वेब सीरीज़ ‘होम शांति’ में भी वो नज़र आई हैं. ऐसे में हम सब ज़रूर चाहेंगे कि सुप्रिया पाठक और भी कॉमेडी किरदारों में नज़र आएं. 

7. निम्रत कौर  

nimrat kaur
Source: tribuneindia

Bollywood Female Actors in comedy Role: ‘लंच बॉक्स’ और ‘एयरलिफ़्ट’ की एक्ट्रेस निम्रत कौर ने ‘दसवीं’ फ़िल्म के ज़रिये से साबित कर दिया कि कॉमिक रोल बहुत बढ़िया से निभा सकती हैं. ऐसे में दर्शक ज़रूर चाहेंगे कि निर्मत और भी कॉमिक रोल में नज़र आएं.  

8. जूही चावला  

juhi chawla
Source: cinestaan

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला की हंसी और उनकी कॉमेडी के आप भी दीवाने होंगे. जूही चावला कई शानदार फ़िल्में कर चुकी हैं, जैसे इश्क़, फ़िर भी दिल है हिन्दुस्तानी, डुप्लीकेट, यस बॉस यादि. वहीं, वो ‘शर्मा जी नमक़ीन’ में भी नज़र आई हैं.  

9. दिव्या सेठ  

Divya seth
Source: instagram

अगर आपने वेब कॉमेडी सीरीज़ ‘Sandwiched Forever’ देखी है, तो उसमें दिव्या सेठ को रोल ज़रूर पसंद आया होगा. इसमें उन्होंने Sanyukta Shastri के किरदार में हैं. वहीं, दिव्या सेब जब वी मेट, इंग्लिश विंग्लिश, दिल धड़कने दो, पटेल की पंजाबी शादी जैसी फ़िल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं.  

10. सान्या मल्होत्रा   

sanya malhotra
Source: easterneye

Bollywood Female Actors in comedy Role: बॉलीवुड एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा भी कॉमिक टाइमिंग जबदरस्त है. लूडो और पगलैट में उनकी एक्टिंग काफ़ी पसंद की गई हैं.