Bollywood Films Successful On OTT: आज के दौर में अगर ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म को 'एंटरटेनमेंट का खजाना' कहें, तो इसमें हैरानी की बात नहीं होगी. आज हम जब भी बोर हो रहे होते हैं या टाइम पास करना मुश्किल सा लग रहा हो, तो किसी भी ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर मूवीज़ या वेब सीरीज़ देखने लगते हैं. यहां पर मिलने वाले अनलिमिटेड कंटेंट से समय फुर्र से कैसे निकल जाता है पता ही नहीं चलता. ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स पर आपको कई ऐसी भी फ़िल्में मिल जाती हैं, जो आपने थिएटर्स में मिस कर दी होती हैं. इसके अलावा ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म उन फ़िल्मों को भी डिजिटल स्पेस देता है, जो बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप जा चुकी हैं.

ऐसी कई सारी फ़िल्में हैं, जो बॉक्स ऑफ़िस पर तो फ़िसड्डी साबित हुई थीं, लेकिन उनको ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म (Bollywood Films Successful On OTT) पर काफ़ी पसंद किया गया. आइए आपको उन्हीं मूवीज़ के बारे में बताते हैं. 

Bollywood Films Successful On OTT

1. मर्द को दर्द नहीं होता

ये फ़िल्म साल 2018 में आई थी, जिसे 30 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था. अगर आपने ये फ़िल्म नहीं देखी, तो आप अकेले नहीं हैं. ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें ये भी नहीं पता कि इस नाम की कोई फ़िल्म रिलीज़ भी हो चुकी है. इस मूवी ने महज़ 2 करोड़ रुपये की कमाई की थी. हालांकि, जब इसे स्ट्रीमिंग सर्विस पर लॉन्च किया गया, तो इसकी व्यूअरशिप की संख्या में तेज़ी से विस्फ़ोट आया. लोगों ने इसे काफ़ी पसंद किया.

mard ko dard nahi hota
Source: dfwsaff

ये भी पढ़ें: OTT प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ अलग देखने की चाह है तो Zee5 पर ये 7 फ़िल्में निराश नहीं करेंगी

2. अक्टूबर

वरुण धवन (Varun Dhawan) स्टारर फ़िल्म 'अक्टूबर' भले ही बॉक्स ऑफ़िस पर महज़ 58 करोड़ रुपये की कमाई कर पाई हो, लेकिन इसे साल 2018 की सबसे बेस्ट फ़िल्मों में से एक कहा जाता है. जब इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया गया, तब लोगों को इसकी बेहतरीन स्टोरीलाइन का पता चला. लोगों ने फ़िल्म में एक्टर की परफॉरमेंस और मूवी की तारीफ़ों के पुल बांध दिए. (Bollywood Films Successful On OTT)

october
Source: indianexpress

3. वेक अप सिड

ये एक और ऐसी फ़िल्म है, जिसके आने का काफ़ी हाइप बना हुआ था, लेकिन रिलीज़ होने के बाद ये ऑडियंस और फ़िल्ममेकर्स दोनों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. हालांकि, इसके बावजूद भी ये फ़िल्म रणबीर कपूर की बेहतरीन फ़िल्मों में से एक कही जाती है. वो इसलिए क्योंकि इसका प्लॉट मार्मिक था. इस मूवी में वास्तव में कुछ अच्छे गाने भी थे और जिन्होंने भी इस मूवी को देखा, उन्हें ये भा गई. ये फ़िल्म उतनी सक्सेसफ़ुल नहीं रही थी, लेकिन ओटीटी पर इसे ख़ूब देखा गया. 

wake up sid
Source: rottentomatoes

4. रॉकेट सिंह

रणबीर कपूर की झोली में एक और ऐसी फ़िल्म है, जो बॉक्स ऑफ़िस पर क़माल नहीं दिखा पाई, लेकिन ओटीटी पर उसने धमाल मचा दिया. इस मूवी का नाम 'रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ़ द ईयर' है. फ़िल्म में रणबीर ने सेल्समैन की भूमिका निभाई थी. रिलीज़ के दौरान इस मूवी ने महज़ 33 करोड़ की कमाई की थी. हालांकि, इसकी रिलीज़ के महीनों बाद फ़िल्म ने अपना असल जादू ओटीटी पर दिखा दिया था.  (Bollywood Films Successful On OTT)

rocket singh
Source: amazon

ये भी पढ़ें: मोहित रैना और मोना सिंह समेत वो 10 टीवी एक्टर्स जिन्होंने OTT पर भी किया दमदार अभिनय का प्रदर्शन

5. हंटर

साल 2015 में आई इस फ़िल्म में एक नया रिकॉर्ड सेट करने की क्षमता थी, लेकिन ये बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ होने के बाद औंधे मुंह लुढ़क कर गिरी थी. इस फ़िल्म में वो सब कुछ था, जो एक ब्लॉकबस्टर फ़िल्म में होना चाहिए- एक सॉलिड स्क्रिप्ट, बढ़िया डायलॉग़ और बेहद टैलेंटेड एक्टर्स. जिसने भी इस फ़िल्म को देखा, वो इसकी तारीफ़ करते नहीं थका. लेकिन दुर्भाग्यवश इस मूवी को देखने वाले काफ़ी कम थे. लेकिन इसकी डिजिटल रिलीज़ के बाद इस मूवी को वो रिस्पांस आख़िरकार मिल गया, जिसकी ये असल हकदार थी. 

hunterrr movie
Source: as-99.xyz

6. क़रीब क़रीब सिंगल

एक्टर इरफ़ान ख़ान भले ही इस दुनिया को अलविदा कह गए हों, लेकिन उनके निभाए गए कैरेक्टर्स और फ़िल्में हमेशा हमारी यादों में रहेंगी. उनकी एक ऐसी ही फ़िल्म साल 2017 में रिलीज़ हुई थी. तनुजा चंद्रा द्वारा डायरेक्ट इस फ़िल्म में इरफ़ान की को-स्टार साउथ इंडियन एक्ट्रेस पार्वती थीं. हालांकि, ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर नहीं चल पाई, लेकिन ओटीटी पर देखने के बाद लोगों ने इसकी ख़ूब तारीफ़ें कीं. 

qarib qarib single
Source: amazon

7. सोन चिरैया

अभिषेक चौबे द्वारा डायरेक्ट इस मूवी में मनोज बाजपेयी, सुशांत सिंह राजपूत, रणवीर शौरी, भूमि पेडनेकर और आशुतोष राणा लीड रोल में थे. ये मूवी चंबल के डाकुओं पर आधारित थी. ये मूवी बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप गई थी, लेकिन OTT पर इसे ख़ूब देखा गया. फ़िल्म क्रिटिक्स से भी इसे अच्छे रिव्यूज़ मिले थे. आप इसे Zee5 पर देख सकते हैं.

sonchiraiya
Source: koimoi

ये सभी फ़िल्में Must-Watch हैं.