Bollywood Films Title on Week Days: बॉलीवुड फ़िल्में अपनी कहानी और गानों के लिए ही नहीं, बल्कि अपने यूनीक नाम के लिए भी जानी जाती हैं. बॉलीवुड में ऐसी कई फ़िल्में बन चुकी हैं जो अपने अनोखे नाम की वजह से काफ़ी मशहूर रही हैं. इनमें से कुछ फ़िल्में अपने छोटे नाम की वजह से तो कुछ अपने लंबे चौड़े नामों की वजह से दर्शकों के लिए टंग ट्विस्टर का काम करती हैं. 'सोनू के टीटू की स्वीटी' हो या फिर 'बढ़ती का नाम दाढ़ी' कभी कभी तो लगता है बॉलीवुड वालों के पास फ़िल्म के नाम नाम की बेहद किल्लत है. अब ताओ लगता है इस संसार में शायद ही कोई ऐसी चीज़ बची हो जिस पर बॉलीवुड फ़िल्मों के नाम नहीं रखे गये हों.

ये भी पढ़ें: यूक्रेन की ख़ूबसूरत वादियों में हो चुकी है इन 7 भारतीय फ़िल्मों और वेब सीरीज़ की शूटिंग

Bollywood Films title on Week Days
Source: pinkvilla

बॉलीवुड में फ़िल्मों के नाम कहानी के हिसाब से ही रखे जाते हैं. कई बार ये नाम दर्शकों को बेहद अट्रैक्ट भी करते हैं, लेकिन कई बार अच्छी कहानी होने के बावजूद ख़राब टाइटल फ़िल्म की नैया डुबो देते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी फ़िल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके नाम सप्ताह के दिनों 7 दिनों पर रखे गये थे. (Bollywood Films Title on Week Days)

1- Sunday

अजय देवगन, इरफ़ान ख़ान, आएशा टाकिया और अरशद वारसी स्टारर सनडे (Sunday) कॉमेडी-सस्पेंस फ़िल्म है. ये फ़िल्म साल 2008 में रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म की कहानी एक मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के इर्द-गिर्द घूमती है. इस दौरान फ़िल्म में सेहर (आयशा टाकिया) की लाइफ़ में संडे यानि रविवार के दिन कुछ ऐसा होता है, जिससे वो अपनी ज़िंदगी की कई चीजें भूल जाती हैं.

Sunday, Film
Source: imdb

2- One Fine Monday

शेखर सुमन स्टारर वन फ़ाइन मंडे (One Fine Monday) एक कॉमेडी फ़िल्म है. साल 2014 में रिलीज़ हुई. इस फ़िल्म में की कहानी एक डॉन पर आधारित है. डॉन शेखर सुमन बने हैं, जो शहर के सबसे खूंखार अपराधी में से एक होते हैं. पिता की मौत हो जाने पर वो उनसे वादा करते हैं कि वो अब जुर्म की दुनिया छोड़ देंगे. सोमवार की एक सुबह जब वो उठता है, तो ख़ुद से जुर्म छोड़ने का वादा भी करता है, लेकिन उसकी ज़िंदगी में हर बार कुछ ऐसा होता है जिससे उसे फिर से जुर्म की दुनिया में वापस लौटना पड़ता है.

Bollywood Films Title on Week Days

One Fine Monday, Film
Source: gaana

3- Tuesdays & Friday 

साल 2021 में रिलीज हुई ट्यूसडे एंड फ़्राइडे (Tuesdays & Friday) एक लव स्टोरी पर बेस्ड है. फ़िल्म में दिखाया गया है कि एक कपल हफ़्ते में सिर्फ़ 2 दिन मिलने का प्लान करता है. इसमें एक दिन मंगलवार का जबकि दूसरा शुक्रवार का दिन होता है. इसमें वरुण एक बेस्टसेलर बुक के राइटर और सिया वकील का किरदार निभा रही हैं.

Tuesdays & Friday, Film
Source: youtube

4- A Wednesday

मुंबई में होने वाले आतंकी हमलों पर बनी अ वेडनेसडे (A Wednesday) एक बेहतरीन फ़िल्म है. इस फ़िल्म में अनुपम खेर पुलिस कमिश्नर और नसुरुद्दीन शाह एक अनजान आदमी के किरदार में दिखाई दिये थे. नसुरुद्दीन शाह फ़ोन पर अनुपम खेर से 4 आतंकवादियों को छोड़ने की डिमांड करते हैं जिनकी वजह से मुंबईवा के कई मासूम की मौत हो गई थी. इसके बाद वो पुलिस को अपनी बातों में फंसाकर इन आतंकियों को पुलिस एनकाउंटर में मरवा देते हैं.

 A Wednesday, Film
Source: jhakaasmovies

5- A Thursday 

17 फ़रवरी 2022 को रिलीज़ हुई यामी गौतम स्टारर अ थर्सडे' (A Thursday) भी एक बेहतरीन फ़िल्म है. इस फ़िल्म में यामी ने नैना जायसवाल का किरदार निभाया है जो मुंबई के कोलाबा के 'लिटिल टॉट्स प्ले स्कूल' में टीचर हैं. एक रोज़ रेप विक्टिम नैना अपने दोषियों को सजा दिलाने के लिए अपने ही स्कूल के 16 बच्चों को बंधक बना लेती है. (Bollywood Films)

A Thursday, Film
Source: abplive

6- Black Friday

अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित ब्लैक फ़्राइडे (Black Friday) फ़िल्म 1993 के मुंबई हमलों पर आधारित थी. इस फ़िल्म की कहानी मशहूर राइटर हुसैन जैदी की किताब 'स्टोरी ऑफ़ द बॉम्बे बम ब्लास्ट्स' पर आधारित थी. 12 मार्च, 1993 को हुई ये दर्दनाक घटना शुक्रवार के दिन घटी थी. इस वजह से इसका नाम 'ब्लैक फ़्राइडे' रखा गया था.  (Bollywood Films title on Week Days)

Black Friday, Film
Source: imdb

अगर आपके दिमाग में भी किसी फ़िल्म का नाम है तो हमारे साथ शेयर करें. (Bollywood Films title on Week Days).