Bollywood Horror Film Shooting: बॉलीवुड में इतनी सारी हॉरर फ़िल्में (Horror Films) बनी हैं, जो लोगों की रातों की नींद उड़ाने के लिए काफ़ी हैं. भूतिया फ़िल्मों में दिखाई गई जगहों को ऐया डरावना दिखाया जाता है कि इंसान सपनों में भी वहां जाने के बारे में ना सोचे. लेकिन अगर आपको जाने-अनजाने में उन जगहों पर जाने का मौका मिल जाए, जहां इन फ़िल्मों की शूटिंग हुई हो, तो क्या होगा?  क्या आप भीगी बिल्ली बनकर वहां से फरार हो जाएंगे या आप उस जगह को एक्सप्लोर करना चाहेंगे?

आप जो भी करें. लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम आपको यहां बॉलीवुड की सबसे भूतिया फ़िल्मों की रियल लोकेशन बताने जा रहे हैं. 

Bollywood Horror Film Shooting

1. ठाकुर कॉलेज, मुंबई

मल्लिका शेरावत स्टारर फ़िल्म ‘आत्मा’ की शूटिंग मुंबई के ठाकुर कॉलेज के बेसमेंट मं हुई थी. बताया जाता है कि यूनिट ने एक औरत के गाने की आवाज़ भी सुनी थी, जब वो वशी के के ऑफ़िस कॉम्प्लेक्स में शूट कर रहे थे. मुंबई वालों! थोड़ा संभल के रहो. 

dotcomstories

2. फर्न हिल होटल, ऊटी 

एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने कई हॉरर फ़िल्मों में काम किया है, लेकिन फ़िल्म ‘राज़‘ उनके लिए हमेशा स्पेशल रहेगी. क्योंकि इसकी शूटिंग ऊटी के फर्न हिल होटल में कई डरावनी घटनाओं के साथ हुई थी. कहा जाता है कि वो बिल्डिंग प्रेतबाधित है, और रात के अंधेरे में वहां अजीब आवाज़ें सुनाई देती हैं. इसके अलावा, केवल रिकॉर्ड के लिए, होटल अब एक दशक से बंद है.

Bollywood Horror Film Shooting Location
gulshanbafna

ये भी पढ़ें: 8 हॉरर शोज़ जिन्हें देखने के बाद 90s के बच्चे न अकेले सो पाते थे, न ही बाथरूम जा पाते थे

3. मोदी मिल, मुंबई

ऐसा लगता है कि मुंबई में हॉरर फ़िल्मों की शूटिंग के लिए कई लोकेशंस हैं. फ़ेमस मोदी मिल भी अलग-थलग होने के बावजूद कई फ़िल्ममेकर्स को आकर्षित करती है. जब फ़िल्म ‘3 AM’ की प्रोडक्शन टीम फ़िल्म की स्क्रिप्ट पर काम कर रही थी, तो उन्हें लगा कि ये जगह उनकी शूटिंग के लिए सही रहेगी.

indiatvnews

4. ट्यूलिप स्टार, जुहू

अगर आप मुंबई के ट्यूलिप स्टार होटल के क़रीब रहते हैं, तो पिज़्ज़ा ऑर्डर करते समय सतर्क रहिएगा. हां. आपने सही पढ़ा. अगर आपने फ़िल्म ‘पिज़्ज़ा‘ देखी है, तो आपको समझ आ जाएगा कि हम ऐसा क्यूं कह रहे हैं. ये फ़िल्म जो इस होटल के एक फ्लोर पर शूट हुई थी उसने ऑडियंस के रोंगटे खड़े कर दिए थे.

indiatimes

5. नवानगर, ऊटी

इस लोकेशन की दिलचस्प वास्तुकला और ओल्ड-वर्ल्ड चार्म ही वो वजह थी, जिस वजह से डायरेक्टर विक्रम भट्ट ने फ़िल्म ‘हॉन्टेड‘ की शूटिंग यहां की. इस हॉरर फ़िल्म का प्लॉट एक हवेली और उसके छुपे हुए राज़ के इर्द-गिर्द घूमता है. इस हवेली ने स्क्रीनप्ले में काफ़ी महत्वपूर्ण क़िरदार निभाया था. जिस वजह से आज ये फ़ेमस टूरिस्ट स्पॉट बन चुका है.

indiatimes

6. एवरशाइन नगर, अंधेरी

डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा का कहना था कि डुप्लेक्स अपार्टमेंट ‘किआ पार्क‘, जहां उन्होंने अपनी फ़िल्म ‘भूत‘ की शूटिंग की थी, अब उसे ‘भूत अपार्टमेंट‘ कहा जाने लगा है.  इस लोकेशन पर काफ़ी फ़िल्मों की शूटिंग हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें: जो कहते हैं कि डर नहीं लगता, ये 15 बॉलीवुड हॉरर मूवीज़ देख कर उनके भी पसीने छूट जाएंगे

7. माथेरान, महाराष्ट्र

अगर अगली बार आप कभी भी माथेरान जाने की प्लानिंग करें, जोकि मुंबई के बाहरी जगह में बसा है. उस दौरान इतना ध्यान रखें कि जितनी भी भूतिया चीज़ें फ़िल्म ‘रागिनी एमएमएस‘ में दिखाई गई थीं, वो इस जगह के ही आसपास हुई थीं. यहां के जंगल और पहाड़ ऑडियंस को डराने के लिए काफ़ी थे.  

trawel

8. अंबा विला, वर्सोवा

फ़िल्ममेकर राम गोपाल वर्मा की फ़िल्म ‘फूंक‘ ने उतना हमें नहीं डराया, लेकिन इसकी मुंबई में लोकेशन इसके प्लॉट की अब भी याद दिलाती है, जो ब्लैक मैजिक पर था. पहले ये जगह शादियों के लिए बुक की जाती थी, लेकिन फ़िल्म की रिलीज़ के बाद लोग इस वेन्यू की बुकिंग करने से डरने लगे. अब ये सिर्फ़ शूट के लिए ही यूज़ होती है. 

indiatimes

भूतिया फ़िल्मों की इन लोकेशंस की सैर करना चाहोगे?