Bollywood Iconic Outfits: विदेशों में फ़ैशन वीक (Fashion Week) लोगों को नए-नए फ़ैशन ट्रेंड्स और आउटफ़िट्स से परिचित कराता है. लेकिन फ़ैशन को लेकर हम भारतीयों का कुछ अलग ही हिसाब-क़िताब है. हम लोग अपने फ़ैशन का शौक मूवीज़ में दिखाई देने वाले सेलेब्स के आउटफ़िट्स को देख कर पूरा करते हैं. जो हमारे फ़ेवरेट हीरो-हीरोइन ने पहन लिया, बस हम भी उसी के जैसा आउटफ़िट अपने दर्जी से बनवाने के लिए उसका दिमाग़ खा लेते हैं.

thedenizen

आइए आपको बॉलीवुड मूवीज़ में सेलेब्स द्वारा पहने गए कुछ उन्हीं आइकॉनिक आउटफ़िट्स (Bollywood Iconic Outfits) के बारे में बता देते हैं, जिनको ख़रीदने के लिए लोग पागल हो गए थे.

1. माधुरी दीक्षित का एटायर (हम आपके हैं कौन)

आज भी 90s की सुपरहिट फ़िल्म ‘हम आपके हैं कौन’ जब भी टीवी पर आ रही होती है, तब शायद ही ऐसा कोई होगा जो इस मूवी को देख कर भी चैनल बदल दे. इस फ़िल्म में माधुरी दीक्षित के द्वारा उनकी गोद भराई में पहनी गई पर्पल साड़ी ने उस दौरान बज़ बना दिया था. उस दौरान दर्जियों के पास लगातार इसके जैसे तिकोने के पैटर्न वाले ब्लाउज़ बनवाने की डिमांड आती रहती थी. इसके साथ ही उनका इस फ़िल्म में पहना हुआ फ़ुल स्लीव ग्रीन और सिल्वर कलर का लहंगा भी काफ़ी ट्रेंड में था. उस दौरान कई लोग बिल्कुल सेम टू सेम लहंगा अपने घर के किसी इवेंट में पहने नज़र आए थे. 

elle

2. दीपिका पादुकोण की साड़ी (ये जवानी है दीवानी)

साल 2013 में जब ‘ये जवानी है दीवानी‘ फ़िल्म रिलीज़ हुई थी, उस दौरान कई सालों बाद भी लोगों के सिर से इसका हैंगओवर उतर नहीं पाया था. यहां तक उस दौरान कई लोगों ने अपने 12वीं क्लास में हुई फेयरवेल में बिल्कुल सेम ब्लू कलर की साड़ी भी पहनी थी, जो इस फ़िल्म के गाने ‘बद्तमीज़ दिल’ में दीपिका पादुकोण पहने नज़र आई थीं. आज भी किसी न किसी इवेंट्स में इस तरह की साड़ी पहने आपको कई महिलाएं दिख जाएंगी. (Bollywood Iconic Outfits)

elle

3. रवीना टंडन की साड़ी (टिप टिप बरसा पानी)

बॉलीवुड का इतिहास खंगाल कर देख लो, रवीना टंडन के इस गाने ने जो सनसनी मचाई थी, वो पुरानी जनरेशन के लोग आज भी मन में फ़ील कर सकते हैं. इसके अलावा बारिश में येलो की शिफॉन साड़ी में डांस करती रवीना टंडन की अदाएं देखकर लड़के तो क्या लड़कियां भी फिसल गई थीं. रवीना का रफ़ल वाला ब्लाउज़ और साड़ी दोनों ही पहनने के लिए उस दौरान लड़कियां उतावली हो गई थीं. (Bollywood Iconic Outfits)

elle

Bollywood Iconic Outfits

4. सुष्मिता सेन की रेड साड़ी (मैं हूं ना)

‘मैं हूं ना’ फ़िल्म में बतौर केमिस्ट्री टीचर सुष्मिता सेन ने ख़ूब सुर्खियां बटोरी थीं. इस दौरान केवल सुष्मिता के ही नहीं, बल्कि उनकी रेड साड़ी के भी कई लोग दीवाने हो गए थे. उनके लंबे बाल, सिंपल मेकअप और स्ट्रिप स्लीव्स के ब्लाउज़ एक परफ़ेक्ट लुक देने के लिए काफ़ी था. ये शुरुआती 2000 के दशक के उन ट्रेंड में से एक था, जिसको आज भी लोग स्टाइल करना पसंद करते हैं.  

elle

5. ऐश्वर्या राय का आउटफ़िट (धूम 2)

इस बात पर तो कोई भी शर्त लगा सकता है कि ‘धूम 2’ फ़िल्म में ऐश्वर्या राय ने जो आउटफ़िट पहना है, वो आज भी आप किसी न किसी लड़की को लाउंज में पहने हुए स्पॉट कर लेंगे. इस आउटफ़िट को अनीता श्रॉफ़ अदजानिया ने स्टाइल किया था. ये आज भी काफ़ी ट्रेंडिंग है. 

elle

6. रानी मुख़र्जी का शॉर्ट शर्ट और पटियाला (बंटी और बबली)

कॉलर वाली शॉर्ट शर्ट और पटियाला फ़िल्म ‘बंटी और बबली‘ में रानी मुख़र्जी के पहनने के बाद ही ट्रेंड में आए थे. इसके साथ ही उसके साथ कैरी किए हुए बैग ने लुक को ओवरऑल कंप्लीट कर दिया था. इस स्टाइल को अब ‘बंटी बाबी’ सूट्स कहा जाता है. 

boldsky

ये भी पढ़ें: कितने फ़ैशन ट्रेंड्स आए और गए, पर इन 10 फ़ैशन ट्रेंड्स का भूत लोगों के सिर पर आज भी सवार है

7. करीना कपूर का लॉन्ग टीशर्ट्स (जब वी मेट)

जब लोगों ने करीना कपूर को फ़िल्म ‘जब वी मेट‘ में लॉन्ग टीशर्ट्स के साथ पटियाला पहने हुए देखा था, तभी से ये फ़ैशन ट्रेंड में आया था. उसके बाद से ही तो यंगस्टर्स में इस ट्रेंड को फॉलो करने वालों की लाइन लग गई थी.  

filmybyte

तो आपने कौन से ट्रेंड फॉलो किए थे?