Bollywood Items Auction: बॉलीवुड ने हमेशा हमें सरप्राइज़ करने का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने दिया है. जिस तरीक़े से लोग अपने फ़ेवरेट एक्ट्रेस या एक्टर को लेकर क्रेज़ी रहते हैं, उससे कहीं ज़्यादा जुनून अपने फ़ेवरेट सेलेब्स द्वारा पहने गए एटायर व उनकी यूज़ की गई चीज़ों का है. फै़ंस अपने सेलेब्स की यूज़ की गई चीज़ों को पहनने का मौका मिस नहीं करते हैं. फिर भले ही वो चीज़ चाहे मार्केट में कितनी भी महंगी क्यूं ना हो. इसी वजह से सेलेब्स द्वारा यूज़ की गई कई चीज़ें ऑक्शन भी की जाती हैं. 

आइए आपको बॉलीवुड सेलेब्स द्वारा यूज़ किए गए उन आइटम्स (Bollywood Items Auction) के बारे में बताते हैं, जिनकी ऑक्शन में ख़ूब महंगी बोली लगी थी. 

Bollywood Items Auction

1. शम्मी कपूर की जैकेट (जंगली)

शम्मी कपूर अपने समय के सबसे महान और फ़ेमस एक्टर्स में से एक थे. उन्होंने अपनी एक्टिंग और एक्सप्रेशंस से लाखों लोगों का दिल जीता था. उन्होंने मूवी ‘जंगली’ में एक जैकेट पहनी थी, जिस पर उनके सबसे फै़न आमिर ख़ान ने बोली लगायी थी और उसे 88,000 रुपये में ख़रीदा था. 

2. माधुरी दीक्षित का ‘मार डाला’ गाने में पहना हुआ लहंगा (देवदास)

फ़िल्म ‘देवदास’ का ‘मार डाला’ गाना सुपरहिट था और उससे भी ज़्यादा हिट था माधुरी दीक्षित का पहना हुआ चमचमाता हरा लहंगा, जो उन्होंने उस गाने में पहना था. ये काफ़ी हैवी था और मोतियों से जड़ा हुआ था. माधुरी ने इस आउटफ़िट में अपने डांस और एक्सप्रेशंस से दिल जीत लिए थे. जिस तरीक़े से उन्होंने अपना लहंगा और एक्सेसरीज़ कैरी की थी, उसको देखते हुए फै़ंस को उसे और ज़्यादा ख़रीदने का मन हो गया था. ये लहंगा 3 करोड़ रुपये में बिका था. (Bollywood Items Auction)

pinkvilla

ये भी पढ़ें: ये हैं नीलामी में बिकने वाले दुनिया के 10 सबसे महंगे आभूषण, जिनकी क़ीमत अरबों रुपये में है

3. अक्षय कुमार का सूट (ओह माय गॉड)

अक्षय कुमार का फ़िल्म ‘OMG-ओह माय गॉड’ में पहना गया सूट लोगों को ख़ूब पसंद आया था. इसकी नीलामी की गई थी और उससे आए रुपये मुक्तनगन स्कूलों की फंडिंग में चले गए थे. 

4. सलमान ख़ान की टॉवल (मुझसे शादी करोगी)

फ़िल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ के एक गाने ‘जीने के हैं चार दिन‘ में सलमान ख़ान ने काफ़ी आइकॉनिक स्टेप्स दिए थे और उस दौरान ये स्टेप्स काफ़ी सेंसेशन बन गए थे. वो स्टेप और टॉवल काफ़ी यूज़फ़ुल साबित हुई थी, क्योंकि टॉवल नीलाम हुई थी और 1,42,000 रुपये में बिकी थी. इसे एक NGO को डोनेट कर दिया गया था, जिसका नाम ‘सोसायटी फॉर न्यूट्रीशन, एजुकेशन एंड हेल्थ एक्शन’ है. (Bollywood Items Auction)

nettv4u

5. शम्मी कपूर की शहनाई (रॉकस्टार)

फ़िल्म रॉकस्टार में रणबीर कपूर और दिवंगत एक्टर शम्मी कपूर को स्क्रीन स्पेस शेयर करते हुए देखना कितना अमेज़िंग था ना? इस फ़िल्म में शम्मी कपूर द्वारा बजाई गई शहनाई की Cinefan Auction of Indian Cinema Memorabilia में नीलामी की गई थी. 

indiatimes

6. शम्मी कपूर का स्कार्फ़ (जंगली)

स्टाइल आइकॉन शम्मी कपूर ने अपनी मूवी ‘जंगली’ से कई फैंस बनाए थे. उनके प्रशंसकों की नज़र मूवी में उनकी यूज़ की गई चीज़ों पर थी और जैसे ही मूवी में दिखाए गए उनके स्कार्फ़ की नीलामी की गई, फैंस ने उस पर 1,56,000 रुपये की बोली लगाई थी. 

pinterest

ये भी पढ़ें: ये हैं नीलामी में बिकने वाली दुनिया की 10 सबसे महंगी बंदूकें, करोड़ों में है इनकी क़ीमत

7. माधुरी दीक्षित की साड़ी (बेटा)

माधुरी दीक्षित ने मूवी ‘बेटा’ के गाने ‘धक धक करने लगा‘ में हमारा दिल ‘धक धक’ कर दिया था. उन्होंने इस में एक सेक्सी येलो कलर की साड़ी पहनी थी, जिसमें वो बेहद गॉर्जियस लग रही थीं. फैंस इस साड़ी के दीवाने हो गए थे और उन्होंने इसे हर जगह ढूंढने की कोशिश की थी. इस साड़ी को नीलामी के लिए रखा गया था और एक धर्मार्थ कारण के लिए 80,000 रुपये में बेचा गया था. 

retrobollywood

8. ऐश्वर्या राय और रजनीकांत के कॉस्टयूम (रोबोट)

फ़िल्म ‘रोबोट‘ के गाने ‘किलिमंजारो‘ और ‘ओ बेबी‘ में मुख्य एक्टर्स द्वारा पहने गए परिधानों को एक NGO के लिए पैसे जुटाने के लिए ऑनलाइन नीलामी के लिए रखा गया था. ये पहली बार नहीं है, जब साउथ एक्टर ने ख़ुद को एक परोपकारी काम में शामिल किया है. 

idiva

9. करीना कपूर की साड़ी (हीरोइन)

करीना कपूर ने गाने ‘हलकट जवानी‘ में मनीष मल्होत्रा द्वारा डिज़ाइन की गई साड़ी पहनी थी और वो उसमें बेहद ख़ूबसूरत लग रही थीं. फैंस उनके डांस के दीवाने हो गए थे और उनकी साड़ी ने आग में घी डालने का काम किया था. उनकी साड़ी की काफ़ी महंगे प्राइस में नीलामी हुई थी और इसे चैरिटी के लिए नीलाम किया गया था. 

blogspot

10. अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर के कॉस्टयूम्स (बॉम्बे वेलवेट)

अनुष्का और रणबीर की जोड़ी ने इस मूवी में बेहद उम्दा परफॉरमेंस दी थी. उनके कॉस्टयूम्स नीलामी के लिए रखे गए थे ताकि नेपाल में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए रुपये जुटा सकें. 

indiatoday

अपने फ़ेवरेट सेलेब्स की चीज़ों को ख़रीदने के फै़ंस पानी की तरह पैसा बहाते हैं.