बॉलीवुड का हीरो कई तरह के रोल निभाता है. कभी वो ग़रीब मज़दूर तो कभी आवारा आशिक़ बनता है. कभी मस्त कॉमेडियन तो कभी एक्शनबाज़ बनकर लोगों का दिल जीत लेता है. वहीं, कभी-कभी वो इन सबसे अलग एक महिला का क़िरदार निभाकर न सिर्फ़ लोगों को चौंकाता है, बल्कि पर्दा फाड़ परफ़ॉर्मेंस भी देता है. 

आज हम ऐसे ही बॉलीवुड हीरोज़ के बारे में बताएंगे, जो औरतों के क़िरदार में ऐसा ढले कि उनके आगे बड़ी-बड़ी हीरोइन फ़ेल हो गईं.

1. अमिताभ बच्चन

amitabh bacchan
Source: bollywoodshaadis

फ़िल्म 'लावारिस' में अमिताभ ने दुनिया को बता डाला कि तरह-तरह की बीवियां अलग-अलग तरह से आपका नाम करेंगी. साथ ही, साफ़ मैसेज था कि उनके 'अंगने में' किसी दूसरी हीरोइन का कोई काम नहीं. हालांकि, अमिताभ, औरत बनकर जितने ख़ूबसूरत लगे थे, इतनी ख़ूबसूरती की तमन्ना शायद किसी पति को हो. कुछ भी हो, मगर महानायक की परफ़ॉर्मेंस मस्त थी.

ये भी पढ़ें: Bollywood Celebs के बारे में वो 10 फ़ैक्ट्स, जिन्हें पढ़कर आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा

2. रितेश देशमुख

ritesh deshmukh
Source: blogspot

फ़िल्म 'अपना सपना मनी मनी' में रितेश देशमुख ने ऐसा फ़ीमेल गेटअप किया कि उनके आगे सेलिना जेटली फ़ेल हो गईं. इस महिला क़िरदार में रितेश की कॉमेडी टाइमिंग ने चार-चांद लगा दिए थे.

3. श्रेयस तलपड़े

Shreyas Talpade
Source: postoast

रितेश की तरह श्रेयस ने भी फ़ीमेल क़िरदार निभाया है. फिल्म 'पेइंग गेस्ट' में उन्होंने फ़ीमेल गेटअप में नज़र आए थे. फ़िल्म तो नहीं चली, मगर श्रेयस के इस लुक ने लोगों को बहुत मौज दी थी. 

4. अक्षय कुमार और दीपक तिजोरी

akshay kumar
Source: indianexpress

अक्षय कुमार को स्टंट करते तो आपने कई बार देखा होगा, लेकिन लड़की बनकर लोगों का दिल जीतते आप अब्बास-मस्तान की 'खिलाडी' फ़िल्म में देख सकते हैं. उनके साथ दीपक तिजोरी ने भी फ़ीमेल गेटअप अपनाया था. 

5. सलमान ख़ान

salman khan
Source: indiafeeds

इंडस्ट्री के भाईजान भी बहन जी बन चुके हैं. 2006 में आई फ़िल्म 'जानेमन' में वो पिंक ड्रेस में एकदम पिंकी नज़र आए थे. हालांकि, ये बात अलग है कि वो इस सेक्सी ड्रेस में भी अपने माचो मसल्स छिपा न पाए.

6. शाहरुख़ ख़ान

shahrukh khan
Source: filmibeat

बॉलीवुड के किंग ख़ान भी क्वीन ख़ान बन चुके हैं. फ़िल्म ‘डुप्लीकेट’ में शाहरुख ने अपने हुस्न के जलवे बिखेरे थे. हालांकि, शाहरुख फ़ीमेल गेटअप में कई अवॉर्ड शोज़ में भी नज़र आ चुके हैं.

7. आमिर ख़ान

amir khan
Source: toi

आमिर ख़ान को यूं ही परफ़ेक्शनिस्ट नहीं कहा जाता. फ़िल्म 'बाजी’ में जब वो लड़की बने थे, तो सुंदर-सुंदर लड़कियां उनके आगे फ़ेल हो गई थीं. बता दें, आमिर Godrej, Coco-Cola और Tata Sky जैसे ब्रांड्स के विज्ञापनों में भी फ़ीमेल गेटअप अपना चुके हैं.

8. संजय दत्त

sunjay dutt
Source: webviral

संजू बाबा की लड़की के रूप में कल्पना करना मुश्किल है. मगर हैरत की बात ये है कि 'मेरा फ़ैसला' मूवी में उन्होंने न सिर्फ़ एक लड़की का गेटअप लिया, बल्कि डांस परफ़ॉर्मेंस भी दी. उनका फ़ीमेल गेटअप में सीन देख हंस-हंसकर लोग लोटपोट हो गए थे.

9. गोविंदा

govinda
Source: news18

गोविंदा का तो बात ही अलग है. फ़िल्म 'आंटी नंबर 1' गोविंदा ने जब कमरिया पर साड़ी बांधी थी, तो लाखों अंकलों का कलेजा धक कर गया था.  

10. कमल हासन

kamal hasan
Source: laughingcolours

‘चाची 420’ मूवी में कमल हासन का चाची वाला क़िरदार कौन भूल सकता है. कमल हासन ने चुपड़ी-चुपड़ी चाची का ये शरारती क़िरदार ऐसा निभाया कि फ़िल्म में आपको याद ही नहीं रहता कि ये चाची असल में कोई मर्द है. 

वैसे इन सबमें से आपका सबसे फ़ेवरेट क़िरदार कौन सा था. हमें कमंट्स में बताएं.