बॉलीवुड (Bollywood) ने हमें कुछ इस कदर तक इंफ्लुएंस कर रखा है कि लोग उनके फै़शन स्टाइल से लेकर फ़िल्मों में दिखाए गए महंगे आइटम्स को ख़रीदने के लिए कुछ भी कर गुज़रने को तैयार हैं. अगर बॉलीवुड को हमारे बचपन में इच्छाओं का विस्तार करने का क्रेडिट दिया जाए, तो बिल्कुल भी ग़लत नहीं होगा. याद है जब फ़िल्म 'कभी ख़ुशी कभी गम' में ऋतिक रोशन का लड्डू उनकी लाल लेम्बोर्गिनी से निकल कर बाहर आ गया था? यकीन मानिए उस सीन के बाद से ही सारे बॉलीवुड फैंस को वो कार लेने की धुन सवार हो गई थी. 

चलिए आपको भी उन कुछ आइकॉनिक कार और बाइक्स (Bollywood Movies Car and Bikes) के बारे में बता देते हैं, जिनको हमने अपने बचपन में मन ही मन ख़रीदने के ख़्वाब बुन लिए थे.

Bollywood Movies Car and Bikes 

1. DC डिज़ाइन टार्ज़न 

इस बात को आप झुठला नहीं सकते कि फ़िल्म 'टार्ज़न: द वंडर कार' देखने के बाद हम टार्ज़न कार के फै़न बन गए थे. इसकी कूल डिज़ाइन ने हमें ऐसा अपनी ओर मायावी जाल में फंसा लिया था कि पूछो मत. ये कार टोयोटा MR2 पर आधारित थी और ये साल 1991 का मॉडल था. ये उस दौरान की बेस्ट स्पोर्ट्स कार कही जाती थी. फ़िल्म को देखने के बाद तो लोग जमकर इस कार के बारे में सर्च करने के लिए पूरा गूगल छान मारे थे.  

tarzan the wonder car
Source: indiatimes

2. Lamborghini Diablo

फ़िल्म 'कभी ख़ुशी कभी गम' के जब एक सीन में ऋतिक रोशन कॉलेज में 'Lamborghini Diablo' कार से एंट्री मारते हैं, तो एक्टर की स्मार्टनेस के साथ ही उनकी कार ने भी पूरी लाइमलाइट चुरा ली थी. इसके दरवाजे ऊपर की ओर खुलते थे. आप मानो या ना मानो फ़िल्म के इस सीन में ऋतिक के टशन को डबल करने में उनकी कार का भी बड़ा हाथ था. (Bollywood Movies Car and Bikes)

kabhi khushi kabhie gham hrithik roshan car
Source: pinterest

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड फ़िल्मों में इन 10 चीज़ों को है फ़ुल स्टॉप की ज़रूरत, कसम से देख़ कर दिमाग़ घूम जाता है

3. मर्सिडीज़ बेंज़ 300 SL कन्वर्टिबल  

फ़िल्म 'दिल चाहता है' में दिखाई गई मर्सिडीज़ बेंज़ 300 कन्वर्टिबल कार हो और प्लान न कैंसिल करने वाले यार हों, फिर तो गोवा ट्रिप का प्लान कोई कैसे न बनाएगा. झूठ मत बोलना आपने भी इस कार को देखने के बाद रोड ट्रिप के सपने बुने थे ना?

dil chahta hai car
Source: easterneye

4. 1949 Buick Super Convertible 

'ख़्वाबों के परिंदे...' गाना गाने के लिए जब तक फ़िल्म 'ज़िंदगी मिलेगी ना दोबारा' में दिखाई गई 1949 Buick Super Convertible कार न हो, तब तक कैसा मज़ा? ये पूरा सीन ही ख़ुद में आइकॉनिक है. इसके साथ ही इसमें दिखाई गई कार का क्रेज़ तो आज भी लोगों के सिर से उतरा नहीं है. (Bollywood Movies Car and Bikes)

zindagi na milegi dobara car
Source: zoomtventertainment

5. साइड कार मोटरसाइकिल

फ़िल्म 'लगे रहो मुन्नाभाई' में मुन्नाभाई और सर्किट की साइड कार मोटरसाइकिल को हम कैसे भूल सकते हैं. ये आज भी आपको भारत की सड़कों पर कभी-कभी देखने को मिल जाएंगी, लेकिन इस फ़िल्म ने उसको दोबारा ईज़ाद करने का काम किया था. 

side car motorcycle lage raho munnabhai
Source: mumbaimirror

6. 1963 Ford Falcon Sprint

दोस्तों के साथ रोड ट्रिप करने के लिए फ़िल्म 'अंजाना अंजानी' में दिखाई गई 1963 Ford Falcon Sprint कार को अंडरएस्टिमेट करने की भूल मत कर लेना. ये कार देखने में ही इतनी शानदार थी. सोचो उसमें बैठने पर तो क्या ही शानदार फ़ीलिंग आती होगी. बचपन में तो हम इस कार पर लट्टू ही हो गए थे.

anjana anjani car
Source: gulfnews

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड फ़िल्मों के आलिशान सेट्स की बात हो और इन 13 फ़िल्मों का नाम न आएं, ऐसा हो सकता है?

7. Suzuki Hayabusa GSX-1300R

फ़िल्म 'धूम' में दिखाई गई Suzuki Hayabusa GSX-1300R बाइक से हमारा दिल तो आज भी नहीं भरा है. ये बाइक कई लोगों की विशलिस्ट पर आज के टाइम में है. इसके साथ ही अगर जॉन अब्राहम जैसा हैंडसम पार्टनर फ्रंट सीट पर बैठने के लिए मिल जाए, फिर तो रियलिटी भी फ़िल्मों जैसी ही लगेगी. 

dhoom bike
Source: firstpost

आप की इनमें से कौन सी फ़ेवरेट बाइक या कार थी?