Bollywood Movies On OTT: पूरी दुनिया डिजिटल कंटेंट की ओर शिफ़्ट हो रही है और बॉलीवुड भी उनमें से एक है. पिछले साल थिएटर्स बंद होने के चलते ऐसी बहुत सी फ़िल्में थीं, जो बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ न होकर ओटीटी पर रिलीज़ हुईं और सुपरहिट साबित हुईं. हालांकि, आज हम इस बारे में बात नहीं करेंगे. आज हम उन मूवीज़ की बात करेंगे, जो बॉक्स ऑफ़िस पर तो क़माल नहीं दिखा पाईं, लेकिन ओटीटी पर जब उन्हें रिलीज़ किया गया, तब वो सुपरहिट साबित हुईं. 

आइए आपको उन्हीं फ़िल्मों (Bollywood Movies On OTT) के बारे में बता देते हैं. 

Bollywood Movies On OTT

1- द ताशकंद फ़ाइल्स

'द ताशकंद फ़ाइल्स- हू किल्ड शास्त्री?' एक थ्रिलर मूवी है, जो भारत के पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की रहस्मयी हत्या की मिस्ट्री का ख़ुलासा करने पर आधारित है. ये साल 2019 में रिलीज़ हुई थी और उस दौरान इस मूवी को काफ़ी निगेटिव रिव्यूज़ का सामना करना पड़ा था. 4 करोड़ रुपये के छोटे बजट में बनाई गई इस मूवी ने बॉक्स ऑफ़िस पर 20 करोड़ रुपये कमाए थे. हालांकि, इसके ओटीटी पर रिलीज़ होने के बाद मूवी को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों ने देखा और पसंद किया. (Bollywood Movies On OTT)

the tashkent files
Source: eatmy

ये भी पढ़ें: सिर्फ़ Netflix और Amazon Prime ही नहीं, इन 8 रीजनल OTT Apps पर भी मिलता है बेहतरीन कंटेंट

2. कारवां

'कारवां' फ़िल्म एक रोड ट्रिप पर आधारित है. इस मूवी के ज़रिए आकर्ष ख़ुराना ने डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू, वहीं दुलकर सलमान ने बॉलीवुड में एक्टर के तौर पर अपना डेब्यू किया था. 23 करोड़ रुपये के बजट में बनी ये मूवी बॉक्स ऑफ़िस पर सिर्फ़ 26 करोड़ रुपये ही कमा पायी थी. वहीं, अमेज़न प्राइम वीडियो पर इसके रिलीज़ होने के बाद लोगों को ये ख़ूब पसंद आई और जनता मूवी की फै़न हो गई.

karwaan movie
Source: openthemagazine

3. तुम्बाड़

तुम्बाड़ एक लो बजट की बेहतरीन हॉरर फ़िल्म है. इसमें कोई ए स्टार एक्टर नहीं है. इसकी बस अच्छी कहानी है और कास्ट की बेहतरीन परफॉरमेंस है. ये बॉक्स ऑफ़िस पर तो कुछ क़माल नहीं दिखा पाई, लेकिन एक बार जब इसे अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया गया, तब ये लोगों की पसंदीदा फ़िल्म बन गई. इसको IMDb पर 8.2 की रेटिंग मिली है. तो अगर आपने अभी तक इस फ़िल्म को नहीं देखा है, तो आप आराम से उसे देख सकते हैं. (Bollywood Movies On OTT)

tumbbad movie
Source: indianexpress

4. ट्रैप्ड

साल 2016 में आई फ़िल्म 'ट्रैप्ड' में राजकुमार राव अहम भूमिका में हैं. इसका सबसे पहले मुंबई फ़िल्म फ़ेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था, जहां इसे स्टैंडिंग ओवेशन मिला था. हालांकि, मूवी बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई करने में नाकामयाब हुई. 5 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस मूवी ने थिएटर्स में सिर्फ़ 2.8 करोड़ रुपये ही कमाए. लेकिन OTT पर इसने दिखा दिया कि इस मूवी में क्या दम है.

trapped movie
Source: rediff

5. थप्पड़

'थप्पड़' एक ऐसी मूवी है, जो बेहतरीन एक्टिंग के साथ ही सोशल मैसेज भी देती है, जो हमारे देश को मिलने की ज़रूरत है. ये मूवी बताती है कि कैसे घरेलू हिंसा कोई छोटा इश्यू नहीं है और यहां तक एक थप्पड़ भी ऐसी चीज़ है, जिसे इग्नोर नहीं किया जा सकता. ऐसा इसलिए क्योंकि एक हसबैंड जो अपनी पत्नी की इज्ज़त करता है, वो ऐसा कभी नहीं करेगा. इस मूवी को बॉक्स ऑफ़िस पर तो नहीं, लेकिन ओटीटी पर ख़ूब सराहा गया था. 

thappad movie
Source: indiatvnews

ये भी पढ़ें: OTT के 7 पॉपुलर डायरेक्टर/क्रिएटर्स से मिलिए, जिन्होंने पंचायत, गुल्लक जैसी सीरीज़ बनाई

6. मुक्काबाज़

'मुक्काबाज़' एक स्पोर्ट्स-ड्रामा फ़िल्म है, जिसमें विनीत कुमार सिंह, ज़ोया हुसैन, रवि किशन और जिम्मी शेरगिल लीड रोल्स में हैं. मुक्काबाज़ का प्रीमियर साल 2017 में हुए टोरंटो इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल में हुआ था और उसी साल मुंबई फ़िल्म फ़ेस्टिवल में भी इसकी स्क्रीनिंग हुई थी. बॉक्स ऑफ़िस पर इसकी रिलीज़ के बाद ये सिर्फ़ 10.51 करोड़ रुपये ही कमा पाई थी. इस मूवी की IMDb पर 8 रेटिंग है और ये ज़ी5 पर अवेलेबल है.

mukkabaaz movie
Source: koimoi

इन मूवीज़ का कंटेंट एक नंबर है बॉस.