Bollywood Celebrities: बॉलीवुड के मशहूर म्यूज़िक कंपोजर, सिंगर और एक्टर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) को भला कौन नहीं जानता है. हिमेश ने साल 1998 में सलमान ख़ान-काजोल स्टारर 'प्यार किया तो डरना क्या' फ़िल्म से अपने म्यूज़िक करियर की शुरुआत की थी. वो पिछले 23 सालों से बॉलीवुड म्यूज़िक इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं.

Himesh Reshammiya
Source: weeklyvoice

भारत में हिमेश के फ़ैंस की कोई कमी नहीं है. हिमेश अपने दमदार गानों पर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर देते हैं. 15 साल पहले हिमेश के एक गाने की वजह से ऐसा कुछ हुआ जिस पर आप शायद यक़ीन ही नहीं करेंगे कि ऐसी भी कोई घटना हो सकती है.  

Himesh Reshammiya
Source: timesofindia

बात साल 2006 की है. मुंबई पुलिस को एक हीरा व्यापारी के घर हुई लाखों रुपये के हीरा चोरी के मामले में देवेश बोस नाम के शख़्स की तलाश थी. पुलिस कई दिनों तक देवेश को तलाशती रही, लेकिन वो हाथ नहीं आया. इसके बाद पुलिस ने होटल से लेकर बार तक हर जगह अपने मुखबिरों को काम पर लगा दिया.  

Source: indiatvnews

मुंबई के एक बार में एक रोज़ शराब के नशे में चूर एक शख़्स ऑर्केस्ट्रा सिंगर पर ख़ूब पैसे लुटा रहा था. इस दौरान 2 दिन उसने बार डांसर पर क़रीब 1 लाख रुपये लुटा दिये. ये शख़्स तीसरे दिन भी बार में आया और इस दौरान वहां हिमेश के 'हमको दीवाना कर गए' गाने पर एक बार डांसर नाच रही थी. इसके बाद शराब के नशे में चूर इस शख़्स ने बार डांसर को अपने पास बुलाया और बार-बार इसी गाने को बजाने और उस पर नाचने को कहा, क्योंकि ये जनाब हिमेश के बहुत बड़े वाले फ़ैन थे.   

Source: dnaindia

इस दौरान बार-बार एक ही गाना बजाने को लेकर वहां मौजूद दूसरे ग्राहकों ने जब इस बात पर ऐतराज जताया तो इस शख़्स ने अपनी जेब से 1000 रुपये के नोटों की गड्डी निकाल ली और जिद्द पर अड़ गया कि बजेगा तो सिर्फ़ हिमेश का यही वाला गाना बजेगा. बार मालिकों ने भी इस शख़्स को रोकने की कोशिश की, लेकिन ये माना नहीं. इस दौरान बार में ग्राहकों में बीच पुलिस का एक मुखबिर भी बैठा हुआ था, ये देखते हुए उसने तुरंत क्राइम ब्रांच को फ़ोन कर दिया. 

Source: dnaindia

इसके बाद जब क्राइम ब्रांच के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो ये शख़्स तब भी हिमेश के गाने बजाने की मांग कर रहा था. इसके बाद जब पुलिस ने इसे क़रीब से देखा तो पता चला कि ये वही देवेश बोस है जिसकी तलाश वो 1 महीने से कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस देवेश को थाने लेकर आयी तो उसने चोरी की बात कबूल ली.  

पुलिस के मुताबिक़, देवेश ने बताया कि वो पिछले कई सालों से हीरा व्यापारी के घर नौकरी करता था. इस दौरान जब ज्वैलर का परिवार फॉरेन ट्रिप पर गया हुआ था तो उनकी गैरमौजूदगी में वो घर से लाखों के हीरे लेकर फ़रार हो गया. कुछ दिन बाद जब ज्वैलर का परिवार फॉरेन ट्रिप से वापस मुंबई लौटा तो देखा कि घर से 30 लाख रुपये के हीरे गायब हैं. इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज़ कराई.  

Source: newskarnataka

इस तरह से हिमेश रेशमिया के एक गाने की दीवानगी की वजह से ये हीरा चोर पुलिस की गिरफ़्त में आया.