80-90 के दशक में अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि का नाम ही काफ़ी था. युवा दिलों की धड़कन और बेहद ख़ूबसूरत मीनाक्षी को उस दौर में फ़िल्म हिट होने की गारंटी माना जाता था. लेकिन मीनाक्षी आजकल कहां हैं, क्या कर रही हैं ये कोई नहीं जनता. वो पिछले 25 सालों से बॉलीवुड से ग़ायब हैं.

Source: bollywood

मीनाक्षी शेषाद्रि का असली नाम शशिकला शेषाद्रि था, मगर फ़िल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. मीनाक्षी ने साल 1983 में 'पेंटर बाबू' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फ़िल्म फ़्लॉप होने के बाद उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का फ़ैसला कर लिया था, लेकिन इसी दौरान उन्हें सुभाष घई की फ़िल्म 'हीरो' मिल गयी. ये फ़िल्म सुपर हिट रही और मीनाक्षी का करियर चल पड़ा.

Source: telegraphindia

इसके बाद मिनाक्षी मेरी जंग (1985), स्वाति (1986), डकैत (1987), इनाम दस हज़ार (1987), शहंशाह (1988), महादेव (1989), आवारगी (1990), जुर्म (1990), घायल (1990), घर हो ऐसा (1990), दामिनी (1993), घातक (1996) जैसी बेहतरीन फ़िल्में कर बॉलीवुड की बड़ी स्टार बन गई थीं. इस दौरान मीनाक्षी शेषाद्रि ने अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और सनी देओल के साथ कई सुपरहिट फ़िल्में दी.  

Source: newscrab

90 के दशक में सनी देओल और मीनाक्षी शेषाद्रि की जोड़ी सुपरहिट मानी जाती थी. मिनाक्षी को आज भी 'स्वाति', 'दहलीज', 'सत्यमेव जयते', 'आवारगी' और 'दामिनी' जैसी फ़िल्मों में दमदार अभिनय के लिए जाना जाता है. साल 1996 में 'घातक' फ़िल्म रिलीज़ होने के बावजूद मीनाक्षी ने अचानक बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था.  

Source: yahoo

मीनाक्षी आजकल कहां हैं, क्या कर रही हैं? 

दरअसल, मीनाक्षी शेषाद्रि ने साल 1995 गुपचुप तरीके से बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली थी. साल 1996 में 'घातक', 'स्वामी विवेकानंद' और 'दो राहें' फ़िल्मों की शूटिंग निपटाने के बाद मीनाक्षी अपने पति के साथ हमेशा के लिए अमेरिका शिफ़्ट हो गईं. मीनाक्षी अमेरिका के टेक्सास में रहती है. उनके दो हैं बच्चे एक बेटा और एक बेटी. मीनाक्षी बच्चों को भरतनाट्यम, कथक और ओडिसी सिखाती है. इसके अलावा वो अपने पति के बिज़नेस में भी हाथ बंटाती हैं.  

Source: orissapost

56 साल की मीनाक्षी शेषाद्रि आज भी पहले की तरह ही ख़ूबसूरत और फ़िट हैं. वो सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर अक्सर अपनी एक से बढ़कर एक तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. इसके अलावा मीनाक्षी अमेरिका के साथ ही भारत समेत में भी कई चैरिटी वर्क भी करती हैं.  

Source: freepressjournal

बता दें कि मीनाक्षी ने 20 साल बाद साल 2016 में सनी देओल की फ़िल्म 'घायल वंस अगेन' से बॉलीवुड में वापसी की थी, लेकिन इसके बाद उन्हें कोई अन्य फ़िल्म ऑफ़र नहीं हुई.