बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और इरफ़ान ख़ान (Irrfan Khan) आज भले ही इस दुनिया में न हों, लेकिन इन दोनों अभिनेताओं की यादें हमेशा हमारे दिलों में ज़िंदा रहेंगी. राजेश खन्ना उर्फ़ काका 20वीं सदी के सुपरस्टार तो वहीं इरफ़ान ख़ान भी 21वीं सदी के बड़े स्टार माने जाते थे.

ये भी पढ़ें- दिलचस्प क़िस्सा: जब मंदिर में एक महिला ने रजनीकांत को भिखारी समझ दे दिए थे 10 रुपये

Source: anandabazar

राजेश खन्ना और इरफ़ान ख़ान दोनों ही बॉलीवुड के उम्दा कलाकारों में से एक हुआ करते थे. अभिनय के मामले में इन दोनों का कोई सानी नहीं था. काका और इरफ़ान ने अपने-अपने दौर में अपने अभिनय की ऐसी अमिट छाप छोड़ी है, जिसकी चर्चा दशकों तक होती रहेगी.  

Source: seniorstoday

आज हम आपको इन दोनों कलाकारों से जुड़ा एक क़िस्सा सुनाने जा रहे हैं जो बेहद दिलचस्प है- 

ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि इरफ़ान ख़ान सुपरस्टार राजेश खन्ना के बहुत बड़े फ़ैन हुआ करते थे. इतना ही नहीं एक्टर बनने से पहले इरफ़ान ख़ान राजेश खन्ना से मिलने के बहाने उनके बंगले पर उनका एयर कंडीशनर (AC) भी ठीक करने तक पहुंच गए थे. 

Source: anandabazar

इरफ़ान ख़ान ने एक इंटरव्यू के ख़ुद इस बात का ख़ुलासा किया था. इस दौरान उन्होंने बताया था कि एक्टर बनने से पहले वो मुंबई इलेक्ट्रिशियन का काम किया करते थे.इस दौरान मुंबई में रहने और अपना गुजर-बसर करने के लिए वो AC रिपेयर करने का काम किया करते थे. ऐसे में बतौर मकैनिक उनको सबसे पहले राजेश खन्ना के घर का AC ठीक करने का काम मिला था.  

ये भी पढ़ें- यादगार लम्हा: जब भगत सिंह की मां से मिले थे मनोज कुमार, मां ने कहा- 'तुम मेरे बेटे जैसे दिखते हो' 

Source: ndtv
मुझे अच्छे से याद है जब मैं राजेश खन्ना साहब के बंगले पर पहुंचा, तो दरवाज़ा उनकी दाई ने खोला था. कुछ देर तक तो मैं उनके घर को ही निहारते रह गया था. ये पहली बार था जब मैंने इतना शानदार बांग्ला देखा था. इस दौरान मैं बड़ी-बड़ी आंखों से हर जगह राजेश खन्ना साहब को ढूंढने की कोशिश कर रहा था शायद उस दिन मेरी किस्मत ख़राब थी क्योंकि वो उस दिन घर पर नहीं थे. 
Source: anandabazar
काश! मैं उस दिन उनसे मिल पाता, उन्हें अपने दिल की बात कह पाता. हालांकि, इस वाक़ये के कई सालों बाद मैंने उनसे मुलाक़ात की थी. मुझे राजेश खन्ना साहब के साथ काम करने का कभी मौका नहीं मिल पाया. इस बात का भी मुझे हमेशा अफ़सोस रहेगा. 
Source: businesstoday

इस इंटरव्यू के दौरान इरफ़ान ख़ान ने राजेश खन्ना को लेकर कई और बातें भी कही थीं. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि, राजेश खन्ना साहब ने अपने अभिनय से बॉलीवुड में जो स्टारडम हासिल किया था वो दोबारा कभी किसी को नसीब नहीं हुआ. वो इंडस्ट्री के पहले और सबसे बड़े सुपरस्टार थे और वह हमेशा उसी गद्दी पर विराजमान रहेंगे. 

Source: anandabazar

आज भले ही बॉलीवुड के ये दोनों दिग्गज अभिनेता इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन ये अपने अभिनय और डायलॉग के ज़रिए हमेशा फ़ैंस के दिलों में ज़िन्दा रहेंगे.