Bollywood News: बॉलीवुड (Bollywood) में जब भी आइडियल कपल्‍स की बात होती है सुनील दत्‍त और नरगिस का नाम ख़ुद-ब-ख़ुद ज़ुबान पर आ जाता है. ये दोनों दिग्गज कलाकार आज भले ही हमारे बीच मौजूद न हों, लेकिन इनकी लव स्टोरी के किस्से सुन आप इनसे प्यार करने लगेंगे. सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस दत्त (Nargis) के रिश्ते के चर्चे आज भी होते हैं.

ये भी पढ़ें- आख़िर दूरदर्शन ने माधुरी दीक्षित को क्यों कर दिया था रिजेक्ट, नहीं कर पाई थीं डेब्यू

Source: timesofindia

नरगिस दत्त ने 'मदर इंडिया' फ़िल्म में सुनील दत्त की मां का किरदार निभाया था. इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान जब सेट पर हुए एक हादसे में नरगिस आग के बीच फंस गई थीं तो सुनील दत्त ने अपनी जान पर खेल कर उन्‍हें बचाया था. बस फिर क्‍या था नरगिस अपना दिल सुनील दत्‍त को दे बैठीं. इसके बाद सन 1958 में इन दोनों ने शादी कर ली.

Source: spotboye

सुनील दत्त से पहले नरगिस, राज कपूर के साथ रिलेशन में थीं, लेकिन 9 साल बाद उनका ब्रेकअप हो गया. सेलिब्रिटी होने के बावजूद नरगिस और सुनील दत्त के रिश्‍ते में ऐसी कई खास बातें थीं, जो उन्हें अन्य कपल्‍स के लिए मिसाल बना देती हैं.  

Source: bollywoodshaadis

सुनील दत्‍त अपनी पत्नी नरगिस से बेहद प्यार करते थे. इसलिए वो अक्सर उन्हें तोहफ़े में साड़ियां दिया करते थे. नरगिस को भी साड़ियां पहनने का बेहद शौक था. वो पति से मिले तोहफों को बेहद अच्छे से सहेज कर रखती थीं, लेकिन नरगिस कभी भी सुनील दत्‍त की दी हुई साड़ी नहीं पहनती थीं.  

Source: bollywoodshaadis

ये भी पढ़ें- क़िस्सा: जानिए क्या हुआ जब राजेश खन्ना के बंगले पर AC रिपेयर करने पहुंच गए थे इरफ़ान ख़ान

नरगिस गिफ़्ट की साड़ी क्यों नहीं पहनती थी? 

दरअसल, सुनील दत्‍त जब भी नरगिस को तोहफ़े में कोई साड़ी देते थे वो उसे ख़ुशी स्‍वीकार कर उन्हें एक संदूक में सहेज कर रख देती थीं. सुनील दत्‍त ने नरगिस को कभी भी उस साड़ी में नहीं देखा था, जो उन्‍होंने तोहफ़े में दी थी. नरगिस ने भी सुनील दत्‍त को कभी ये नहीं बताया था कि वो उन साड़ियों का क्‍या करती हैं! 

Source: spotboye

जब खुल गया नरगिस का राज

सुनील दत्त और नरगिस को एक रोज किसी वेडिंग फंक्शन में जाने के लिए तैयार हो रहे थे. तभी सुनील दत्‍त को महसूस हुआ कि आख़िर नरगिस उनकी लाई हुई एक भी साड़ी क्यों नहीं पहनती हैं? इसके बाद उन्‍होंने नरगिस से पूछ ही लिया कि जो वो इतनी महंगी साड़ियां उन्‍हें तोहफ़े में देते हैं, वो सारी साड़ियां कहां हैं? इस पर नरगिस ने पहले तो बात टालने की कोशिश की, लेकिन जब दत्‍त शाहब नहीं माने तो नरगिस ने बताया कि तोहफ़े में दी हुई साड़ियां उन्होंने संदूक में सहेज कर रखी हैं. क्योंकि उन्हें किसी साड़ी का प्रिंट पसंद नहीं आया तो किसी का कलर. मगर नरगिस ने अपने दिल की बात कभी सुनील दत्त तक नहीं पहुंचने दी.  

Source: bollywoodshaadis

ये बात सुनकर सुनील दत्‍त पहलेतो काफ़ी नाराज़ हुए कि नरगिस को उनकी लाई साड़ियां पसंद नहीं आती, मगर ये देखकर उन्हें काफ़ी ख़ुशी हुई कि नरगिस ने वो सभी साड़ियां संभाल कर राखी हैं.