Bollywood On-Screen Couples Then and Now: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में ऐसे कई ऑनस्क्रीन कपल हैं, जिनकी फ़िल्में एक वक़्त काफ़ी हिट रहीं. मगर वक़्त के साथ-साथ पर्दे की ये हिट जोड़ियां नज़र आना बंद हो गईं. फ़िल्मों में नए एक्टर्स और एक्ट्रेसस आ गए, जिन्होंने उन्हें रिप्लेस कर दिया. ख़ासतौर से एक्ट्रेसस को. मगर दर्शकों की डिमांड और कहानियों की ज़रूरत के चलते कुछ जोड़ियां सालों बाद फिर से स्क्रीन शेयर करती नज़र आईं. वो चाहें फ़िल्में में हो या OTT प्लेटफ़ॉर्म्स पर स्ट्रीम होने वाली वेब सीरज़, इन जोड़ियों ने एकसाथ काम किया और दर्शकों का दिल जीत लिया.

ऐसे में हम आपको इन तस्वीरों के ज़रिए दिखाएंगे कि सालों बाद स्क्रीन पर एकसाथ नज़र आए फ़िल्मी कपल पहले से कितना बदल चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: Then & Now: इन तस्वीरों में देखें अब कैसी दिखती है 90s की ये पॉपुलर Bollywood Actresses 

Bollywood On-Screen Couples Then and Now-

1. अजय देवगन और तब्बू

Ajay and Tabbu

अजय देवगन और तब्बू ने 'विजयपथ', 'तक्षक', 'हक़ीक़त', 'गोलमाल अगेन' और 'दृश्यम' जैसी फ़िल्मों में साथ काम किया है. आख़िरी बार ये दोनों 'दे दे प्यार दे' में एकसाथ नज़र आए थे. 

2. शाहरुख़ ख़ान और काजोल

Shahrukh and Kajol

शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ियों में से एक है. 'बाज़ीगर', 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'कभी अलविदा न कहना' समेत कई बड़ी सुपरहिट फ़िल्में दोनों ने साथ की हैं. आख़िरी बार दोनों 'दिलवाले' फ़िल्म में नज़र आए थे.

3. अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित

Anil Kapoor and Madhuri

अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी ने 'परिंदा', 'राम लखन', 'बेटा' और 'पुकार' जैसी हिट फ़िल्में दी हैं. आखिरी बार दोनों को लंबे वक़्त के बाद 'टोटल धमाल' मूवी में एकसाथ देखा गया था.

Bollywood On-Screen Couples Then and Now

4. सैफ़ अली ख़ान और रानी मुखर्जी

Said and Rani

'हम तुम', 'थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक' जैसी फ़िल्म में एकसाथ काम कर चुके सैफ़ और रानी हाल ही में 'बंटी और बबली 2' में एकसाथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आए.

5. अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी

Amitabh and Hema

अमिताभ और हेमा मालिनी ने काफ़ी फ़िल्में साथ की हैं. इनमें 'नसीब', 'सत्ते पर सत्ता' और 'बागबान' जैसी फ़िल्में शामिल हैं. आख़िरी बार दोनों 'बुड्ढा हो तेरा बाप' मूवी में एकसाथ देखे गए थे. हालांकि, फ़िल्म में दोनों के साथ ज़्यादा सीन नहीं थे. 

6. अजय देवगन और काजोल

Ajay and Kajol

अजय देवगन और काजोल रील ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ़ में भी कपल हैं. दोनों ने 'इश्क़', 'प्यार तो होना ही था' समेत कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है. आख़िरी बार इस कपल को 'तान्हा जी: द अनसंग वॉरियर' में एकसाथ देखा गया था.

7. नीना गुप्ता और रघुबीर यादव

पंचायत सीज़न 1 के बाद दूसरा सीज़न भी स्ट्रीम हो गया है. नीना गुप्ता और रघुबीर यादव ने इसमें पति-पत्नी का क़िरदार निभाया है. ऐसे में सोशल मीडिया पर उनकी साल 1982 की एक तस्वीर शेयर की गई है, जिसमें ये दोनों एकसाथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आ रहे हैं.

आपको इनमें से बेस्ट जोड़ी किसकी लगती है?