बॉलीवुड में हर साल सैकड़ों फ़िल्में बनती हैं. इस दौरान कई फ़िल्में ऐसी भी होती हैं जो प्यार और दोस्ती से भरपूर होती हैं. बॉलीवुड फ़िल्मों में हीरो और उसका दोस्त ख़तरनाक से ख़तरनाक गुंडे से भी भीड़ जाते हैं, तो वहीं हीरोइन और इसकी सहेली हीरो को परेशान करने करने का एक भी मौक़ा नहीं छोड़तीं

बॉलीवुड फ़िल्मों में हीरो और हीरोइन के दोस्तों की ये रील लाइफ़ यारी कभी-कभी रियल लाइफ़ में भी पक्की वाली दोस्ती में बदल जाती है. आज हम आपको बॉलीवुड के 20 ऐसे स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो रील लाइफ़ के बाद रियल लाइफ़ में भी अच्छे दोस्त बन गए थे.

1- सलमान खान - मोहनीश बहल

मोहनीश और सलमान ने 'हम आपके हैं कौन' फ़िल्म में बड़े और छोटे भाई का किरदार निभाया था. फ़िल्म में ये भाई से ज़्यादा दोस्त थे. रील लाइफ़ की यही दोस्ती आगे चलकर गहरी दोस्ती में बदल गयी. सलमान आज भी मोहनीश को 'बड़ा भाई' कहकर पुकारते हैं.

Source: youtube

2- शाहरुख़ ख़ान - काजोल

काजोल और शाहरुख़ खान 'कुछ कुछ होता है' फ़िल्म में बेस्ट फ़्रेंड बने थे. रील लाइफ़ की ये दोस्ती आगे चलकर रियल लाइफ़ में भी बरकरार रही. ये दोनों आज भी बेस्ट फ़्रेंड हैं. बॉलीवुड में शायद ही किसी हीरो और हीरोइन के बीच इतनी अच्छी दोस्ती होगी, जितनी शाहरुख़-काजोल के बीच है.

Source: zoomtventertainment

3- अजय देवगन - अरशद वारसी

अजय और अरशद पहली बार साल 1999 में आई फ़िल्म 'होगी प्यार की जीत' के सेट पर मिले थे. फ़िल्म में दोस्त बने राजू (अजय देवगन) और किशन (अरशद वारसी) असल ज़िंदगी में भी अच्छे दोस्त बन गए. 21 साल पुरानी ये दोस्ती 'गोलमाल' तक जारी है.

Source: telanganatoday

4- सलमान खान - संजय दत्त

संजय दत्त और सलमान खान की दोस्ती दशकों पुरानी है. साल 1991 में आई 'साजन' ही वो फ़िल्म थी जिसने इन दो माचो मैन को मिलवाया था. इस फ़िल्म में ये दोनों बेस्ट फ़्रेंड बने थे. रील लाइफ़ की ये दोस्ती रियल लाइफ़ में भी बरकरार है.

Source: indiatimes

5- अभिषेक बच्चन - संजय दत्त

ये कम ही लोगों को मालूम होगा कि संजय दत्त और अभिषेक बच्चन भी अच्छे दोस्त हैं. इन दोनों की दोस्ती 'दस' फ़िल्म के दौरान हुई थी. जो बदकिस्मती से रिलीज़ नहीं हो पाई थी. साजिद ख़ान के शो के दौरान संजय दत्त ने सलमान के बजाय अभिषेक को अपना बेस्ट फ़्रेंड बताया था.

Source: bollywoodhungama

6- अभिषेक बच्चन - जॉन अब्राहम

जॉन और अभिषेक भी अच्छे दोस्त माने जाते हैं. ये बात दोनों कई बार कह भी चुके हैं. 'दोस्ताना' फ़िल्म में निभाए गए दोस्ती के किरदार को ये दोनों असल ज़िंदगी में भी निभाते रहे हैं. हालांकि, इन दोनों की दोस्ती 'धूम' फ़िल्म के दौरान ही ही शुरू हो गई थी, लेकिन दोस्ताना ने इनके दोस्ताना को और मज़बूत कर दिया.

Source: emirates247

7- रानी मुखर्जी-प्रीती ज़िंटा

बॉलीवुड की कई फ़िल्मों में साथ काम कर चुके रानी और प्रीती असल ज़िंदगी में भी अच्छी दोस्त हैं. 'हर दिल जो प्यार करेगा' और 'चोरी चोरी चुपके चुपके' फ़िल्म में रानी और प्रीती दोस्त बनी थीं. रील लाइफ़ की ये दोस्ती रियल लाइफ़ में अब भी बरकरार है.

Source: khaleejtimes

8- रणवीर सिंह - अर्जुन कपूर

अर्जुन और रणवीर की दोस्ती बॉलीवुड में जग जाहिर है. हालांकि, अर्जुन-रणवीर के बीच पहले से ही हलकी फ़ुल्की दोस्ती थी, लेकिन 'गुंडे' फ़िल्म से इनकी दोस्ती और मज़बूत हो गई. रील लाइफ़ के ये अच्छे दोस्त रियल लाइफ़ में भी अच्छे दोस्त बन गये हैं.

Source: patrika

9- अनिल कपूर - जैकी श्रॉफ़

अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ़ की दोस्ती दशकों पुरानी है. ये दोनों आज भी एक दूसरे को अपने बेस्ट फ़्रेंड बताते हैं. अनिल और जैकी अब तक तक़रीबन 15 फ़िल्मों में साथ काम कर चुके हैं. रील लाइफ़ की इनकी ये दोस्ती रियल लाइफ़ में भी जारी है. ये दोनों ख़ुद को टपोरी भाई कहते हैं.

Source: ndtv

10- सोनम कपूर - इरा दुबे

सोनम और इरा ने पहली बार 'आयशा' फ़िल्म में एक साथ काम किया था. इस फ़िल्म में ये दोनों अच्छी दोस्त बनीं थीं. रील लाइफ़ की ये दोस्ती रियल लाइफ़ में भी यूं ही बरकरार रही. सोनम और इरा आज काफ़ी अच्छी दोस्त हैं.

Source: patrika

इनके अलावा भी कई और बॉलीवुड स्टार्स हैं जो रील लाइफ़ के बाद रियल लाइफ़ में भी अच्छे दोस्त बन गये थे.