बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख़ ख़ान पिछले 2 साल से बड़े परदे से ग़ायब हैं. किंग ख़ान आख़िरी बार साल 2018 में आनंद एल राय की फ़िल्म 'ज़ीरो' में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ़ के साथ नज़र आए थे. हालांकि, ये फ़िल्म भी उनकी पिछली फ़िल्म की तरह ही फ़्लॉप साबित हुई थी.

Source: jknews7

किंग ख़ान भले ही पिछले 2 साल से बड़े परदे से ग़ायब हों, लेकिन उन्होंने अपने प्रोडक्शन हॉउस से ओटीटी फ्लेटफ़ॉर्म के लिए वेब सीरीज़ बनाकर अपनी मौजूदगी ज़रूर दर्ज़ कराई. हाल ही में उनके प्रोडक्शन हाउस 'रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट' ने क्राइम थ्रिलर 'Love Hostel' की घोषणा भी की है. इसमें विक्रांत मैसी, सान्या मल्होत्रा और बॉबी देओल प्रमुख भूमिकाओं में होंगे.

Source: news18

शाहरुख़ ख़ान 2021 में फिर से बड़े परदे पर लौट रहे हैं. इस बार वो एक नहीं बल्कि 7 फ़िल्मों के ज़रिए फिर से बॉलीवुड पर राज करने आ रहे हैं. इस साल किंग ख़ान की 7 में से 4 फ़िल्में रिलीज़ हो सकती हैं.

Source: timesofindia

ये रही किंग ख़ान की आने वाली 7 नई फ़िल्में-

1- Operation Khukri 

किंग ख़ान के प्रोडक्शन हॉउस 'रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट' के तहत बन रही फ़िल्म 'ऑपरेशन खुखरी' साल 2017 से ही ख़बरों में है. सच्ची घटना पर आधारित ये फ़िल्म फिल्म भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना द्वारा अफ़्रीका में चलाए गए बचाव अभियान 'ऑपरेशन खुखरी' के बारे में है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक़, ये फ़िल्म 2 अक्टूबर, 2021 को रिलीज़ होने जा रही है.

Source: youtube

2- Pathan  

'पठान' किंग ख़ान की मोस्ट अवेटेड फ़िल्मों में से एक है. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही इस फ़िल्म में शाहरुख़ के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी नज़र आएंगे. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, 4 नवंबर 2021 को रिलीज़ हो सकती है.

Source: thenationpress

3- Don 3

किंग ख़ान की एक्शन से भरपूर फ़िल्म 'डॉन 3' भी इस साल नवंबर में रिलीज़ हो सकती है. डॉन सीरीज़ की पिछली दोनों फ़िल्में सुपरहिट रही थीं. बॉलीवुड की सबसे सफ़ल फ़िल्म फ्रेंचाइज़ी में से एक 'डॉन' अपने तीसरे भाग के लिए तैयार है. इसका पहला भाग 2006 में रिलीज़ हुआ था.

Source: youtube

4. Brahmastra 

'ब्रह्मास्त्र' साल 2021 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में से एक है. ये फ़िल्म इस साल दिसंबर में रिलीज़ होने जा रही है. अयान मुखर्जी के निर्देशन में बन रही इस साइंस फ़िक्शन फ़िल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे. किंग ख़ान इस फ़िल्म में कैमियो करते दिखाई देंगे.

Source: youtube

5. Sanki 

शाहरुख़ ख़ान-दीपिका पादुकोण स्टारर 'सांकी' फ़िल्म का निर्देशन तमिल फ़िल्मों के मशहूर निर्देशक एटली ने किया है. टीओआई के मुताबिक़, इस फ़िल्म में किंग ख़ान डबल रोल में नज़र आएंगे. एक गैंगस्टर का होगा जबकि दूसरा स्पेशल फ़ोर्स के ऑफ़िसर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे. इस फ़िल्म के साल के अंत में रिलीज़ होने की उम्मीद है.  

Source: youtube

6. Rocketry: The Nambi Effect 

'रॉकेटरी: द नांबी इफ़ेक्ट' फ़िल्म भारत के मशहूर वैज्ञानिक और इसरो एयरोस्पेस इंजीनियर, नांबी नारायणन के जीवन पर आधारित है. इस फ़िल्म में शाहरुख़ कैमियो में दिखाई देंगे. आर. माधवन के निर्देशन में बन रही इस फ़िल्म में किंग ख़ान एक पत्रकार की भूमिका में होंगे. फ़िल्म की रिलीज़ डेट अभी तय नहीं की गई है.  

Source: youtube

7. Untitled- Rajkumar Hirani Movie  

सामाजिक मुद्दों पर बेहतरीन फ़िल्में बनाने के लिए मशहूर राजकुमार हिरानी ने पिछले साल किंग ख़ान के साथ एक फ़िल्म की घोषणा की थी. हालांकि, फ़िल्म का नाम अभी तय नहीं किया गया है, लेकिन TOI के मुताबिक़, ये एक कॉमेडी फ़िल्म होगी. इस फ़िल्म की रिलीज़ डेट अभी तय नहीं की गई है.  

Source: askmen

अगर आप भी किंग ख़ान के जबरा वाले फ़ैन हैं तो उनकी किस फ़िल्म का इंतज़ार कर रहे हैं?