बॉलीवुड की 'ट्रैजडी क्वीन' के नाम से फ़ेमस दिवगंत अभिनेत्री मीना कुमारी की लाइफ़ पर एक वेब सीरीज़ बनने जा रही है. अश्विनी भटनागर की आइकॉनिक स्टार ‘महज़बीं ऐज मीना कुमारी’ की बायोग्राफ़ी पर आधारित इस सीरीज़ का निर्माण प्रभलीन कौर करेंगी. कलाकारों और क्रू टीम को लेकर अभी कोई एलान नहीं किया गया है. ये भी कहा जा रहा है कि मेकर्स इस सीरीज़ के बाद मीना कुमारी की जिंदगी पर एक फ़ीचर फ़िल्म बनाने की तैयारी भी कर रहे हैं.

Source: samacharlive

इस वेब सीरीज़ में 'साहिब बीबी और गुलाम', 'पाकीज़ा', 'बैजू बावरा', 'काजल', 'फूल और पत्थर' और 'कोहिनूर' जैसी फ़िल्मों में अपनी अदाकारी से हर किसी को दीवाना बनाने वाली मीना कुमारी की ज़िंदगी के तमाम पहलुओं को दिखाने की योजना है.

प्रभलीन कौर ने कहा, ‘मेरे लिए ये किसी सपने के सच होने जैसा है, क्योंकि मेरे लिए मीना कुमारी से खूबसूरत और बड़ा ज़िंदगी में कुछ नहीं है. ऐसे विषय पर फ़िल्म बनाने के लिए काफ़ी रिसर्च की ज़रुरत होती है. इसके लिए हमने पुरानी हिंदी फ़िल्म पत्रकारिता के सर्वश्रेष्ठ नामों को काम पर रखा है. हम एक वेब सीरीज़ से शुरुआत कर रहे हैं फिर फ़ीच़र फ़िल्म पर जाएंगे. जिन्हें सिनेमा की ‘ट्रेजडी क्वीन’ कहा जाता है, उनकी ज़िदगी को पर्दे पर दिखाने की हमें कोई जल्दी नहीं है.’

Source: scroll

इस प्रोजेक्ट पर बात करते हुए अश्विनी भटनागर ने कहा, ‘मैं प्रभलीन जैसे प्रोडक्शन हाउस के साथ सहयोग करने के लिए खुश हूं, जो पाथब्रेकिंग कंटेंट बनाने के लिए जाना जाता है. क़िताब संभवत: न्यूट्रल दृष्टिकोण से दिग्गज अभिनेत्री का पहला प्रामाणिक चित्रण है.’

Source: indiatvnews

बता दें, मीना कुमारी ने लाखों दिलों पर राज किया, वो हर किसी की चहेती रहीं. लेकिन निजी ज़िंदगी में उन्हें काफ़ी दुख झेलने पड़े. मीना कुमारी का निधन महज़ 39 साल की उम्र में 31 मार्च, 1972 हो गया था. उन्होंने अपनी लाइफ़ के 33 साल अपने एक्टिंग करियर को समर्पित कर दिए. वेब सीरीज़ में उनकी फ़िल्मों के अलावा उनकी ज़िंदगी की ट्रेजडी और कंट्रोवर्सी को भी लोगों के सामने पेश किया जाएगा.