माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) बॉलीवुड की बेहद ख़ूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं. 'धक-धक गर्ल' के दीवाने एक,दो, तीन नहीं, बल्कि करोड़ों हैं. एक ज़माने में आलम ये था कि पर्दे पर डांस माधुरी करती थीं और दिल लोगों के थिरकने लगते थे. मगर क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि ऐसी बेइंतिहा ख़ूबसूरत एक्ट्रेस को कभी किसी ने रिजेक्ट कर दिया होगा?

Madhuri Dixit
Source: mid-day

ये भी पढ़ें: अगर ख़ुद को माधुरी दीक्षित का जबरा फ़ैन मानते हैं, तो उनसे जुड़े इन 17 सवालों का जवाब दीजिए

ऐसा सोचकर भी झटका लग जाता है. मगर बता दें, ये बात हकीक़त है. एक ऐसा सिंगर था, जिसने माधुरी दीक्षित से शादी करने से इन्कार कर दिया था. इतना ही नहीं, उन्होंने शादी का प्रपोज़ल ठुकराने के लिए जो वजह बताई थी, वो भी बेहद अजीब थी. 

तो चलिए जानते हैं कि आख़िर किस सिंगर ने ठुकराया था माधुरी दीक्षित से शादी का प्रपोज़ल और क्यों?

माधुरी के पिता नहीं चाहते थे वो फ़िल्मों में काम करें

Bollywood
Source: news18

रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी महाराष्ट्र के कंज़र्वेटिव परिवार से ताल्लुक रखती हैं. वो परिवार जो लड़कियों के फ़िल्मों में काम करने को ग़लत समझता है. माधुरी के पिता नहीं चाहते थे कि वो फ़िल्मों में काम करें. ऐसे में उन्होंने बेहद कम उम्र में ही माधुरी के लिए लड़का ढूंढना शुरू कर दिया था, ताकि जल्द से जल्द शादी कर दी जाए. 

काफ़ी ढूंढने के बाद उनकी नज़र सुरेश वाडकर (Suresh Wadkar) पर पड़ी. सुरेश वही सिंगर है, जिन्होंने 'लगी आज सावन की', 'तुम से मिलके ऐसा लगा', 'मेरी किस्मत में तू नहीं शायद' और 'राम तेरी गंगा मैली हो गई'  जैसे मशहूर गाने गाए हैं. 

Suresh Wadkar
Source: cinestaan

हालांकि, जिस वक़्त माधुरी के पिता ने उन्हें चुना था, तब सुरेश ने गायकी में बस अपना करियर शुरू ही किया था. मगर उनके पिता को सुरेश अपनी बेटी के लिए परफ़ेक्ट लगे. 

जब माधुरी के पिता ने सुरेश वाडकर को शादी के लिए किया अप्रोच

सुरेश वाडकर की उम्र माधुरी दीक्षित से 12 साल ज़्यादा थी. वो सिंगिंग में बहुत फ़ेमस भी नहीं हुए थे. इन सबके बावजूद जब माधुरी के पिता ने सुरेश को शादी का प्रपोज़ल दिया, तो उन्होंने ठुकरा दिया. 

Old pic of Madhuri
Source: twitter

ये बात जिनती शॉकिंग लगती है, उससे कहीं ज़्यादा वो रीज़न था, जिसकी वजह से सुरेश ने माधुरी को रिजेक्ट किया था. दरअसल, उन्होंंने ये कहकर शादी से इन्कार किया कि माधुरी बहुत ज़्यादा दुबली-पतली हैं. 

ये बात शायद माधुरी के पिता के लिए ख़राब रही हो, मगर एक्ट्रेस के लिए बढ़िया साबित हो गई. क्योंकि, इसके बाद उन्हें फ़िल्मों में एंट्री करने का मौक़ा मिल गया. उन्होंने साल 1984 में फ़िल्म 'अबोध' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. उसके बाद 'तेजाब' में उनके गाने एक-दो-तीन ने तो धमाल ही मचा दिया था. ये आईकॉनिक गाना आज भी फैंस याद करते हैं.

madhuri songs
Source: rediff

सही कहते हैं कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है, क्योंकि अगर उस वक़्त सुरेश वाडकर से उनकी शादी हो गई होती, तो करोड़ों फ़ैन्स को उनकी धक-धक गर्ल न मिल पाती. आप क्या कहते हैं?