Bollywood Singers Childhood Photos: अगर ज़िंदगी का सबसे बेस्ट फेज़ चुनने को कहा जाए, तो लोग आंख मूंद कर भी अपने बचपन का ही नाम लेंगे. हमारा बचपन उम्मीदें, मुस्कान, सपनों और मासूमियत से भरा होता है और इस मामले में हमारे बॉलीवुड सिंगर्स भी अछूते नहीं हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि अपनी आवाज़ से लोगों के दिलों पर जादू बिखेरने वाले बॉलीवुड सिंगर्स (Bollywood Singers) अपने बचपन में कैसे दिखते होंगे? अगर सोचा है, तो अब आपकी उत्सुकता मिटाने का वक़्त आ गया है. 

हम आपके लिए लाए हैं आपके फ़ेवरेट बॉलीवुड सिंगर्स के बचपन की तस्वीरें (Bollywood Singers Childhood Photos), जो आपको अपना बचपन याद दिला देंगी.

Bollywood Singers Childhood Photos

1. किशोर कुमार

‘एक लड़की भीगी भागी सी’, ‘फिर सुहानी शाम ढली‘ जैसे आइकॉनिक गाने बॉलीवुड को देने वाले सिंगर और एक्टर किशोर कुमार (Kishore Kumar) को हिंदी सिनेमा का हीरा कहा जाए, तो कम नहीं होगा. उनका जन्म 4 अगस्त 1929 को खंडवा में हुआ था. बचपन में ‘किशोर दा‘ काफ़ी क्यूट लगते थे.

pinterest

2. श्रेया घोषाल

बंगाली परिवार में जन्मीं श्रेया घोषाल राजस्थान के एक छोटे से क़स्बे रावतभाटा में पली-बढ़ी हैं. वो एक काफ़ी पढ़े-लिखे परिवार से हैं. श्रेया ने मात्र 6 साल से ही संगीत की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. उनकी बचपन की ये तस्वीर उनकी संगीत में दिलचस्पी का सबूत है. (Bollywood Singers Childhood Photos)

wikibio

3. लता मंगेशकर

‘स्वर कोकिला’ कही जाने वाली लेजेंड्री सिंगर लता मंगेशकर का निधन 6 फ़रवरी, 2022 को इंदौर में हुआ था. 90s के दशक में तो उन्होंने अपनी आवाज़ से पूरी हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री पर राज किया था. उनके निधन के बाद सिंगर की बहन आशा भोसले ने अपनी लता दीदी के साथ बचपन की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था, “बचपन के भी दिन क्या दिन थे…दीदी और मैं.”

instagram

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार्स के बचपन की 12 तस्वीरों में दिख रहे हैं अपने पापा के साथ बिताये अनमोल पल

4. सचेत टंडन

लखनऊ से ताल्लुक रखने वाले फ़ेमस कंपोज़र और सिंगर बन चुके सचेत टंडन के सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी परंपरा ठाकुर के साथ गाए गए गानों के लोग दीवाने हैं. वो फ़ेमस रियलिटी शो ‘द वॉइस इंडिया‘ के फ़ाइनलिस्ट बनने के बाद फ़ेम में आए थे. अपने डैशिंग लुक्स और आवाज़ से लोगों को क़ायल कर देने वाले सचेत बचपन में भी अपनी मासूमियत से सबको दीवाना बना देते थे.

mensxp

5. बादशाह

फ़ेमस रैपर और सिंगर बादशाह का असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2006 में यो यो हनी सिंह के साथ अपने हिप हॉप ग्रुप ‘माफ़िया मुंडेर’ से की थी. वो 2012 में हनी सिंह से अलग हो गए और अपना ख़ुद का हरियाणवी गाना ‘कर गई चुल’ जारी किया. इस गाने को साल 2016 में आई फ़िल्म ‘कपूर एंड संस‘ में लिया गया था. बचपन में भी वो रॉकस्टार दिखते थे.

mensxp

6. नेहा कक्कड़

नेहा कक्कड़ और उनके भाई टोनी कक्कड़ को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. मात्र 4 साल की उम्र में अपने भाई के साथ माता के जगरातों में गाना गाने से लेकर मुंबई में स्टारडम हासिल करने तक का सफ़र नेहा और टोनी के लिए बिल्कुल आसान नहीं था, पर उन्होंने ये कर दिखाया.

timesnowhindi

7. अरमान मलिक

अरमान मलिक यंग जनरेशन के सोनू निगम हैं. वो कई भाषाओं में गाना गाने के लिए जाने जाते हैं. उन्हें सिंगिंग विरासत में मिली है. उनके पिता डब्बू मलिक अंकल अन्नू मालिक जाने माने संगीतकार हैं और उनके भाई अमाल मलिक भी म्यूज़िक कंपोज़र हैं. 

mensxp

8. बप्पी लाहिड़ी

डिस्को किंग‘ बप्पी लाहिड़ी ने ‘याद आ रहा है‘, ‘आई एम ए डिस्को डांसर‘ समेत कई गानों से ऑडियंस को अपनी धुन पर थिरकाया है. उनका 15 फ़रवरी, 2022 को स्लीप एपनिया डिसऑर्डर से निधन हो गया था. बचपन में उनकी तबला बजाते हुए ये तस्वीर संगीत के प्रति उनके जुनून को दर्शाती है.  

abplive

ये स्टार्स तो बचपन में भी काफ़ी क्यूट थे.