बॉलीवुड(Bollywood) में एक से बढ़कर एक सिंगर्स हैं, जो क्लासिकल से लेकर वेस्टर्न स्टाइल तक में गाने में माहिर. इन्होंने हमें कमाल के गाने दिए हैं, लेकिन इनमें से कुछ ने एक्टिंग की फ़ील्ड में भी उतरने का रिस्क लिया. मगर इनका ये फ़ैसला ग़लत निकला और एक्टिंग का इनका सफ़र एक दो फ़िल्मों तक ही सीमित रह गया.

चलिए आज जानते हैं कुछ ऐसे सिंगर्स के बारे में जो एक्टिंग की दुनिया में फ़ेल हो गए. 

ये भी पढ़ें: वो सिंगर कौन थी जिसकी वजह से फ़िल्म फ़ेयर को प्लेबैक सिंगिंग के लिए दो कैटेगरी बनानी पड़ी थीं?

1. मीका सिंह  

कोई भी पार्टी या शादी है तो डीजे पर मीका सिंह के गाने न बजे ऐसा हो ही नहीं सकता. मीका सिंह जितने अच्छे सिंगर हैं एक्टिंग में उतने ही कच्चे निकले. इन्होंने 'बलविंदर सिंह फ़ेमस हो गया' और कुछ पंजाबी फ़िल्मों में काम किया था. फ़िल्में नहीं चली तो एक्टिंग से तौबा कर ली. 

Mika Singh
Source: dawn

2. हिमेश रेशमिया 

ग़ज़ब के सिंगर और म्यूज़िक कंपोज़र हैं हिमेश रेशमिया. इन्होंने भी एक्टिंग में हाथ आज़माया था. हिमेश ने 'द एक्सपोज़', 'कर्ज़' और 'आप का सुरूर' जैसी फ़िल्मों में काम किया. मगर इनकी एक्टिंग लोगों को कुछ ख़ास पसंद नहीं आई. 

Himesh Reshammiya
Source: cinestaan

3. हनी सिंह 

हनी सिंह फ़ेमस इंडियन रैपर/सिंगर हैं. इनके हिंदी और पंजाबी गाने आज भी पार्टियों की शान बढ़ाते हैं. इन्होंने 'द एक्सपोज़' नाम की फ़िल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन वो कुछ ख़ास नहीं चली. 

Honey Singh
Source: bizasialive

4. सुखविंदर सिंह 

बॉलीवुड में सुखविंदर सिंह की तूती बोलती है, उनके गाने सुनकर लोगों के दिल को सुकून मिलता है. इन्होंने फ़िल्म 'रक्त चरित्र' में एक्टिंग स्किल्स आज़माई थी, लेकिन ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ कमाल न दिखा सकी. 

Sukhwinder Singh
Source: wikibio

5. सोनू निगम 

सोनू निगम बॉलीवुड के बेस्ट सिंगर्स में से एक हैं. सोनू निगम ने फ़िल्म ‘जानी दुश्मनः एक अनोखी कहानी’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद ‘काश आप हमारे होते’ और ‘लव इन नेपाल’ जैसी फ़िल्में भी कीं लेकिन वो बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ ख़ास कमाल न दिखा सकीं.

Sonu Nigam
Source: newindianexpress

6. अभिजीत सावंत 

इंडियन आइडल-1 जीत कर अभिजीत सावंत ने अपना सिंगर बनने का सपना पूरा किया था. इसके बाद इन्होंने फ़िल्म 'लॉटरी' से एक्टिंग में हाथ आज़माया, लेकिन सफ़ल नहीं हुए. 

Abhijeet Sawant
Source: indianexpress

7. लकी अली 

लकी अली फ़ेमस एक्टर-कॉमेडियन महमूद के बेटे हैं. इन्होंने फ़िल्म ‘छोटे नवाब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद लकी ‘ये हैं ज़िंदगी’, ‘हमारे तुम्हारे’, ‘सुर’, जैसी कई फ़िल्मों में नज़र आए पर इन्हें भी एक्टिंग रास नहीं आई.  

lucky ali
Source: dnaindia

8. आदित्य नारायण 

फ़ेमस सिंगर उदित नारायण के बेटे हैं आदित्य नारायण. इन्होंने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए सिंगिंग की दुनिया में कदम रखा था. फ़िल्म ‘शापित’ बतौर लीड एक्टर इनकी पहली मूवी थी, जो नहीं चली और इन्होंने एक्टिंग से किनारा कर लिया.

Aditya Narayan
Source: indianexpress

9. पलाश सेन 

यूफ़ोरिया बैंड के लीड सिंगर हैं पलाश सेन. इन्होंने साल 2002 में फ़िल्म ‘फ़िलहाल’ से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा. इसके बाद 2015 में उन्होंने फ़िल्म ‘ऐसा ये जहां’ में काम किया, लेकिन ये भी नहीं चली और फिर ये फ़िल्मों नज़र नहीं आए. 

palash sen
Source: indianexpress

10. शान 

शान के गाने सुनकर 90’s के बच्चे बड़े हुए हैं. इन्होंने भी सिंगिंग के बाद एक्टिंग में करियर बनाने की सोची थी. सिंगर मीका सिंह के साथ इन्होंने फ़िल्म 'बलविंदर सिंह फ़ेमस हो गया' में काम भी किया था, लेकिन फ़िल्म फ़्लॉप हो गई.  

Shaan
Source: outlookindia

11. आतिफ़ असलम 

कुछ हिट गाने देने के बाद आतिफ़ असलम ने भी फ़िल्मों में हाथ आज़माना चाहा था. इसी के साथ इन्होंने 2011 में फ़िल्म 'बोल' से एक्टिंग का चैप्टर शुरू किया. मगर ये फ़िल्म लोगों के दिल पर उतना असर नहीं कर पाई जितना इनकी सिंगिंग करती है.

Atif Aslam
Source: indianexpress

12. बप्पी लहरी 

फ़ेमस सिंगर-म्यूज़िक कंपोज़र बप्पी लहरी को गोल्ड से बहुत प्यार है जो इनकी तस्वीरों में झलकता भी है. इन्होंने 2012 में 'इट्स रॉकिंग: दर्दे डिस्को' नाम की फ़िल्म में काम किया था, लेकिन इनके फ़ैंस को भी इनकी मूवी पसंद नहीं आई थी. 

Bappi Lahiri
Source: freepressjournal

13. रेमो फ़र्नांडिस  

रेमो फ़र्नांडिस ने 90 के दशक में कई सुपरहिट गाने गाए थे. इन्होंने 'एक विलेन', 'बॉम्बे वेलवेट' और '99 सॉन्ग्स' जैसी फ़िल्मों में भी काम किया है. फ़िलहाल ये बॉलीवुड में कहीं खो गए से लगते हैं. 

remo fernandes
Source: thehindu

14. रागेश्वरी लूम्बा 

रागेश्वरी भी एक अच्छी सिंगर हैं जिन्होंने कई गाने गाए हैं. इसके साथ इन्होंने फ़िल्मों में भी लक आज़माया था. ये 'आंखें', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'मुंबई से आया मेरा दोस्त' जैसी कई फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं. 

Raageshwari Loomba
Source: firstmomsclub

15. मोनाली ठाकुर 

मोनाली ठाकुर बॉलीवुड की बेस्ट सिंगर्स में से एक हैं. इन्होंने कई फ़िल्म फ़ेयर अवॉर्डस भी अपने नाम किए हैं. मोनाली ने फ़िल्मों में भी काम किया है. इनमें 'लक्ष्मी', 'दम लगा के हईशा', 'रेस' जैसी मूवीज़ के नाम शामिल हैं. 

monali thakur
Source: theweek

दो-चार फ़िल्में करने के बाद इन सभी सिंगर्स ने एक्टिंग से तौबा कर ली थी.