अजय देवगन बॉलीवुड में अपनी इंटेंस एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. बॉलीवुड में करीब 28 साल का लंबा सफ़र, तय करने वाले अजय एक्शन के अलावा कॉमेडी के भी बादशाह हैं.

Source: dnaindia

अजय आज अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उम्र के इस पड़ाव में भी अजय की हर फ़िल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होती है. सिर्फ़ दमदार एक्टिंग ही नहीं, अजय अपनी हर फ़िल्म में एक नए लुक के साथ भी नज़र आते हैं.

Source: wallpapers

अजय देवगन को देखकर अधिकतर लोग उन्हें बेहद गंभीर किस्म का इंसान समझ बैठते हैं, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है. अजय फ़िल्म के सेट पर हमेशा मस्ती के मूड में रहते हैं और सबको हंसाते रहते हैं.

Source: catchnews

बॉलीवुड में अजय अपने प्रैंक्स के लिए फ़ेमस हैं और उनके प्रैंक्स से शायद ही उनका कोई को-स्टार बच पाया हो. 'गोलमाल' से लेकर 'सिंघम' सीरीज़ की हर फ़िल्म में उनके साथ काम करने वाला कलाकार इसका शिकार हो चुका है.

सोनाक्षी के साथ किया 'तीखा' मजाक

Source: theindianwire

'सन ऑफ़ सरदार' फ़िल्म की शूटिंग के दौरान जब पूरी टीम डिनर कर रही थी, तो अजय एक कटोरे में गाजर का हलवा लेकर आए और ये कहकर उसे चखने के लिए कहा कि यह बहुत स्पेशल और स्वादिष्ट है. मैं गाजर का हलवा नहीं खाती, लेकिन उनके बार-बार आग्रह करने पर मैंने एक चम्मच हलवा खा लिया. इसके बाद मेरे आंख-कान से धुआं निकलने लगा क्योंकि वो हलवा नहीं बल्कि मिर्च का पेस्ट था.

परिणीति को गवाया 'नींद वाला' गाना

Source: bhaskar.com

'गोलमाल अगेन' की शूटिंग के दौरान परिणीति को अजय ने गाना गाने को कहा ताकि उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सकें. जब वो गाने लगी, तो उन्हें पता ही नहीं था कि उनके पीछे खड़े लोग सोने की एक्टिंग कर रहे हैं. फ़ोटो देखने के बाद वो ख़ूब हंसी'.

काजल अग्रवाल को करनी पड़ी बिना कैमरे की एक्टिंग

Source: kajalagarwalwallpapers

'सिंघम' फ़िल्म की शूटिंग के दौरान को स्टार, काजल अग्रवाल को अजय के साथ एक रोमैंटिक सीन करना था. काफ़ी टेक्स के बाद जब सीन ओके हुआ, तो सब लोग काजल पर हंसने लगे. काजल को बाद में बताया गया कि सीन के दौरान कैमरा ऑन रोल ही नहीं था. इस प्रैंक के पीछे भी अजय का ही हाथ था.

दिलीप ताहिल को किया गंजा

Source: couponraja

फ़िल्म 'इश्क़' के दौरान अजय ने दिलीप ताहिल को सिर गंजा रखने के लिए लेडीज़ हेयर रिमूवर दे दिया था. इस फ़िल्म में दिलीप ताहिल ने टकले सिर के साथ जूही चावला के पिता का किरदार निभाया था.

इतना ही नहीं 'काल' फ़िल्म की शूटिंग के दौरान अजय ने सभी को ये यकीन करने पर मजबूर कर दिया था कि जिस घर में वे रह रहे हैं, वो दरअसल भूतिया है.

Source: sinopsisfilmindia

अजय इन दिनों अपनी आने वाली फ़िल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' की शूटिंग कर रहे हैं. इस फ़िल्म में वो छत्रपति शिवाजी की सेना के सैन्य नेता सूबेदार तानाजी मालूसरे का किरदार निभाएंगे.