बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी ख़ूबसूरत कविताएं शेयर करते रहते हैं, लेकिन आयुष्मान ने इस बार कास्टिंग काउच को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है.

Source: bhaskar

पिंकविला से बातचीत के दौरान कम बजट की फ़िल्मों के हिट स्टार आयुष्मान खुराना ने अपने करियर के शुरुआती दिनों के कई क़िस्से शेयर किए. इस दौरान उन्होंने कास्टिंग काउच को लेकर अपना एक अजीबो-ग़रीब एक्सपीरियंस शेयर किया.

Source: businessinsider

आयुष्मान ने बताया कि, जब वो इंडस्ट्री में क़दम रख रहे थे, तो एक डायरेक्टर ने उन्हें लीड रोल ऑफ़र किया था. इस दौरान डायरेक्टर ने उनके सामने एक अजीबो-ग़रीब शर्त रखी थी, जिसे उन्होंने मानने से साफ़ तौर पर इंकार कर दिया था.

Source: lokmatnews
'एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझसे कहा कि अगर तुम मुझे अपना टूल दिखाओगे तो मैं तुम्हें लीड रोल ऑफ़र करूंगा. इस पर मैंने उसे साफ़ तौर पर कह दिया कि मैं स्ट्रेट हूं और आपका ये ऑफ़र मुझे मंज़ूर नहीं है'. 
Source: theweek

आयुष्मान ने एक और क़िस्सा शेयर करते हुए कहा कि, एक बार ऑडिशन के दौरान मैं किसी रोल के लिए परफ़ॉर्मेंस दे रहा था. क़ायदे से एक कमरे में एक समय में एक ही व्यक्ति होना चाहिए था, लेकिन वहां अचानक से ऑडिशन देने वालों की संख्या बढ़ने लगी और कमरे में क़रीब 50 लोग भर गए. जब मैंने इस पर सवाल उठाया, तो उन्होंने मुझे कमरे से निकाल दिया.

Source: pinterest

आयुष्मान आगे कहते हैं कि, करियर की शुरुआत मैंने भी बहुत सारे रिजेक्शन फ़ेस किए, लेकिन इन रिजेक्शन ने मुझे कमज़ोर नहीं बल्कि मज़बूत बनाया. आज के समय में मैं शायद ये सब सहन नहीं कर पाता. आज के दौर में हर शुक्रवार सब कुछ बदल जाता है. दो-तीन सालों में मेरे लिए हर शुक्रवार लकी रहा है, शायद ये मेरा नसीब है.

Source: indiatoday

जानकारी दे दें कि आयुष्मान ने साल 2012 में फ़िल्म 'विक्की डोनर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इससे पहले वो कई फ़िल्मों के ऑफ़र ठुकरा चुके थे. लेकिन 'विक्की डोनर' ने आयुष्मान को बॉलीवुड का उभरता हुआ स्टार बना दिया था.