Bollywood Star Kids: बॉलीवुड में हर साल 1000 से अधिक फ़िल्में बनती हैं. इस दौरान बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ फ़िल्में हिट तो कुछ फ़्लॉप रहती हैं. ज़ाहिर सी बात है इतनी फ़िल्में बनती हैं तो किसी न किसी फ़िल्म से कोई न कोई नया कलाकार भी लॉन्च होता ही होगा. बॉलीवुड में हर साल कई स्टार किड्स भी डेब्यू करते हैं. ये सिलसिला कई दशकों से चलता आ रहा है. राज कपूर के बेटे से लेकर देव आनन्द के बेटे तक, पिछले 7 दशकों में कई स्टार किड्स बॉलीवुड में लॉन्च हो चुके हैं. इनमें से कुछ हिट तो कुछ फ़्लॉप रहे हैं.

ये भी पढ़िए: मां-बाप के नक़्शे क़दम पर न चलकर ये 10 स्टार किड्स अन्य फ़ील्ड में गाड़ रहे हैं सफलता के झंडे

आज हम आपको उन बॉलीवुड स्टार किड्स (Bollywood Star Kids) के बारे में बताने जा रहे हैं जो बड़े फ़िल्मी परिवार से होने के बावजूद बॉलीवुड में अपना वो मुकाम नहीं बना सके जो उनके माता-पिता ने बनाया था.

1- सुनील आनंद

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता देव आनंद (Dev Anand) के बेटे सुनील आनंद (Suneil Anand) ने साल 1984 में Anand Aur Anand फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वो Car Thief (1986) और (Main Tere Liye (1988) फ़िल्मों में भी नज़र आये. साल 2001 में रिलीज़ हुई ‘मास्टर’ उनकी आख़िरी फ़िल्म थी, जिसे उन्होंने ख़ुद डायरेक्ट की थी. सुनील आनंद 21 साल से बड़े परदे से दूर हैं.

topmovierankings

2- पुरु राजकुमार

द ग्रेट राजकुमार (Rajkumar) के बेटे पुरु राजकुमार (Puru Rajkumar) अपने पिता की तरह मशहूर नहीं बन सके. पुरु ने साल 1996 में ‘बाल ब्रम्हाचारी’ फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वो Mission Kashmir, Khatron Ke Khiladi, LOC Kargil, Umrao Jaan और Veer जैसी फ़िल्मों में भी नज़र आये. पुरु राजकुमार आख़िरी बार साल 2014 में Action Jackson फ़िल्म में नज़र आये थे.

Cinestaan

Bollywood Star Kids

3- कुमार गौरव

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) के बेटे कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने साल 1981 में Love Story फ़िल्म से बॉलीवुड में धमाकेदार डेब्यू किया था. ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट साबित हुई थी और कुमार गौरव रातों-रात सुपरस्टार बन गए. लेकिन इसके बाद लगातार फ़्लॉप होती फ़िल्मों ने उनका करियर बर्बाद कर दिया. कुमार गौरव आख़िरी बार साल 2002 में ‘कांटे’ फिल्म में नज़र आये थे.

4- शादाब ख़ान

अमजद ख़ान के बेटे शादाब ख़ान (Shadab Khan) ने 1997 में ‘राजा की आएगी बारात’ फ़िल्म से रानी मुखर्जी के साथ बतौर हीरो बॉलीवुड में डेब्यू किया था. बड़ी फ़िल्म से डेब्यू करने के बावजूद शादाब का करियर चल नहीं पाया. इसके बाद उन्हें फ़िल्मों में कभी कभार छोटे-मोटे रोल्स ही मिल पाये. शादाब ख़ान अपने 25 साल के करियर में केवल 7 फ़िल्में ही कर सके.

imdb

ये भी पढ़ें: ये हैं वो 10 स्टार किड्स जो फ़िल्मों में एक्टिंग करके नहीं, बल्कि बिज़नेस से कमा रहे हैं करोड़ों

5- करन कपूर

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता शशि कपूर (Shashi Kapoor) के बेटे करन कपूर (Karan Kapoor) ने साल 1986 में Sultanat फ़िल्म से बतौर हीरो बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ब्रिटिश लुक के चलते दर्शकों को करन कपूर बॉलीवुड हीरो के तौर पर पसंद नहीं आये. इसके बाद वो केवल 2 अन्य बॉलीवुड फ़िल्मों में ही नज़र आ पाये.

Cinestaan

6- कुणाल गोस्वामी

कुणाल गोस्वामी (Kunal Goswami) गुजरे जमाने के सुपरस्टार मनोज कुमार (Manoj Kumar) के बेटे हैं. कुणाल ने साल 1981 में ‘क्रान्ति’ फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन कुणाल पिता की तरह बॉलीवुड में नाम नहीं कमा सके. कुणाल गोस्वामी अपने 20 साल के फ़िल्मी करियर में केवल 9 फ़िल्में ही कर पाये.

7- रिंकी खन्ना

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की बेटी रिंकी खन्ना (Rinke Khanna) ने साल 1999 में ‘प्यार में कभी कभी’ फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन 5 साल बाद ही साल 2004 में उनका फ़िल्मी करियर समाप्त हो गया था.

Superstarsbio

8- सरफ़राज़ ख़ान

सरफ़राज़ ख़ान (Sarfraz Khan) बॉलीवुड के सबसे बड़े कॉमिक एक्टर कदर ख़ान (Kadar Khan) के बेटे हैं. सरफ़राज़ को आपने कई बॉलीवुड फ़िल्मों में छोटे-मोटे रोल्स में देखा होगा. उन्होंने साल 1993 में शतरंज फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अपने 20 साल के करियर में वो केवल 11 फ़िल्में ही कर सके.

timesofindia

इनमें से आपको कौन कौन से बॉलीवुड स्टार्स किड्स (Bollywood Stars Kids) याद हैं?

ये भी पढ़िए: कोई खेलता क्रिकेट तो कोई है इंजीनियर, इन 8 बॉलीवुड विलेंस के बच्चे अन्य फ़ील्ड में कमा रहे हैं नाम